लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Chandigarh ›   Jagmeet Brar expanded SAD coordination committee one day after Announcement of Sukhbir Badal

शिअद में बगावत: जगमीत बराड़ ने पार्टी की तालमेल कमेटी का किया विस्तार, बीबी जागीर कौर को भी किया शामिल

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, चंडीगढ़ Published by: ajay kumar Updated Thu, 01 Dec 2022 10:51 PM IST
सार

जगमीत बराड़ पार्टी प्रधान के खिलाफ लगातार बयानबाजी और पार्टी की नीतियों से अलग सार्वजनिक तौर पर अपनी राय रखते हैं। पार्टी का विरोध करने पर 20 अक्तूबर को पार्टी ने कारण बताओ नोटिस जारी किया था।

बीबी जागीर कौर।
बीबी जागीर कौर। - फोटो : फाइल
विज्ञापन

विस्तार

शिरोमणि अकाली दल (शिअद) के प्रधान सुखबीर बादल ने बुधवार को पार्टी के संगठनात्मक ढांचे में बदलाव किया था। अब गुरुवार को पार्टी की कोर कमेटी से बाहर किए गए सीनियर नेता जगमीत सिंह बराड़ ने अपने स्तर पर पार्टी की तालमेल कमेटी का विस्तार कर दिया है। बराड़ के इस आचरण को पार्टी विरोधी गतिविधि मान रिपोर्ट शिअद की अनुशासन कमेटी को सौंप दिया है। रिपोर्ट के आधार पर बराड़ के खिलाफ कार्रवाई हो सकती है।



गुरुवार को चंडीगढ़ प्रेस क्लब में आयोजित प्रेस वार्ता में जगमीत बराड़ ने शिअद के प्रधान सुखबीर बादल के समानांतर शक्ति का प्रदर्शन किया और पार्टी की तालमेल कमेटी के विस्तार की घोषणा की। इसके साथ ही उन्होंने पार्टी नेतृत्व में परिवर्तन और जन केंद्रित नीतियां बनाने की मांग भी उठाई। बराड़ ने कहा कि पहले शिरोमणि अकाली दल एकता तालमेल कमेटी में 16 सदस्य थे। अब 12 और सदस्यों को शामिल किया गया है।


कमेटी में शामिल सदस्यों में प्रधान सुखबीर बादल द्वारा पार्टी से निष्कासित बीबी जागीर कौर के अलावा सुच्चा सिंह छोटेपुर, निर्मल सिंह काहलों, डॉ. रतन सिंह अजनाला, आदेश प्रताप सिंह कैरों, गगनजीत सिंह समराला, सुखविंदर सिंह औलख, अनिंदर सिंह पखोके, रविकिरण सिंह काहलों, अमरदीप सिंह मांगट, हरबंस सिंह मंजपुर, बेगम परवीन नुसरत और नरिंदर सिंह कालेका को शामिल किया गया है। इसके साथ ही बराड़ ने नौ दिसंबर को तालमेल कमेटी की बैठक भी बुला ली है। उन्होंने कहा कि इस बैठक में अगले पांच साल के दौरान शिअद का एजेंडा क्या होगा, इसे स्पष्ट किया जाएगा।

उल्लेखनीय है कि जगमीत बराड़ पार्टी प्रधान के खिलाफ लगातार बयानबाजी और पार्टी की नीतियों से अलग सार्वजनिक तौर पर अपनी राय रखते हैं। पार्टी का विरोध करने पर 20 अक्तूबर को पार्टी ने कारण बताओ नोटिस जारी किया था। हालांकि बाद में यह मामला रफा-दफा कर दिया गया था और जगमीत बराड़ भी चुप्पी साधे थे। गुरुवार को बराड़ ने एक बार फिर से पार्टी प्रधान सुखबीर बादल के खिलाफ मोर्चा खोला है और स्वयं को पार्टी प्रधान के समकक्ष साबित करने का प्रयास किया है। इससे पार्टी में उनके प्रति नाराजगी बढ़ गई है।
 

जगमीत बराड़ का मामला अनुशासन कमेटी को भेज दिया गया है और कमेटी की रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई की जाएगी। डॉ. दलजीत सिंह चीमा, सीनियर उपाध्यक्ष, शिरोमणि अकाली दल।

विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00