फोगाट बहनें और साक्षी मलिक के पति नेशनल कैंप से बाहर, फेडरेशन बोली- अब घर बैठो

ब्यूरो/अमर उजाला, सोनीपत(हरियाणा) Updated Fri, 18 May 2018 11:24 AM IST
phogat sisters
phogat sisters
ख़बर सुनें
फोगाट बहनों, साक्षी मलिक के पति सत्यव्रत कादियान और अन्य पहलवानों को भारतीय कुश्ती संघ ने एशियन गेम्स के लिए कैंप से बाहर कर दिया है। बड़ी कार्रवाई करते हुए संघ ने 15 पहलवानों के नाम लिस्ट से काट दिए हैं और उनके एशियन गेम्स के ट्रायल में शामिल होने पर भी रोक लगा दी है। कैंप से बाहर किए गए खिलाड़ियों में हरियाणा के 10 पहलवान शामिल हैं।
एशियन गेम्स के लिए सोनीपत के साई सेंटर में पुरुष पहलवानों और लखनऊ में महिला पहलवानों का नेशनल कैंप चल रहा है। लखनऊ कैंप से 13 महिला पहलवान गायब हैं, जबकि सोनीपत कैंप से दो पहलवान गायब हैं। इन पहलवानों ने कैंप में शामिल न होने संबंधी कोई अग्रिम सूचना कोट को नहीं दी है।

भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष ब्रजभूषण शरण ने इसे अनुशासनहीनता मानते हुए कड़ा संज्ञान लिया है। संघ ने नेशनल कैंप से इन खिलाड़ियों का नाम काट दिया है और साथ ही इन पहलवानों के एशियन गेम्स के लिए ट्रायल देने पर भी रोक लगा दी है।

इन पहलवानों पर हुई कार्रवाई      
जिन पहलवानों पर कार्रवाई हुई है उनमें गीता फौगाट, बबीता फौगाट, रितु फौगाट, संगीता फौगाट, इंदु चौधरी, रविता, पूजा, मनु, नंदनी सलोखे, रेशमा माने, अंजू, मनु तोमर, कामिनी महिला पहलवान शामिल हैं। वहीं श्रवण और साक्षी मलिक के पति सत्यव्रत का नाम भी कैंप से बाहर किया गया है।

नेशनल कैंप से बिना सूचना के गायब रहने वाले पहलवानों ने अनुशासनहीनता दिखाई है। इस कारण इनके नाम नेशनल कैंप से काटते हुए कार्रवाई की गई है। इन पर एशियन गेम्स का ट्रायल देने पर भी रोक लगा दी गई है।
- विनोद तोमर, जनरल सेक्रेटरी भारतीय कुश्ती संघ

RELATED

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

Spotlight

Most Read

Chhattisgarh

छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में नक्सलियों ने सुरक्षाबलों के वाहन को बम से उड़ाया, 6 जवान शहीद

छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में बड़ा नक्सली हमला हुआ है। यहां नक्सलियों ने घात लगाकर पुलिस के वाहन को निशाना बनाकर आईईडी ब्लास्ट किया है। इस विस्फोट में छह जवान शहीद और दो जवान गंभीर रूप से घायल हुए हैं।

20 मई 2018

Related Videos

VIDEO: इस एलान के बाद अब मुसलमान सिर्फ मस्जिद में पढ़ सकेंगे नमाज

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने नमाज को लेकर बयान दिया है। खट्टर ने कहा है कि हरियाणा में सार्वजनिक जगहों पर नमाज नहीं पढ़ी जाएगी। सिर्फ मस्जिदों में ही नमाज पढ़ी जाए।

6 मई 2018

अमर उजाला ऐप चुनें

सबसे तेज अनुभव के लिए

क्लिक करें Add to Home Screen