लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Chandigarh ›   Government increased security of four MLAs in Haryana

निशाने पर माननीय: हरियाणा में चार विधायकों को गैंगस्टरों ने दी धमकी, सरकार ने बढ़ाई सभी की सुरक्षा, STF करेगी जांच

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, चंडीगढ़ Published by: ajay kumar Updated Sat, 09 Jul 2022 12:48 AM IST
सार

विधायकों को रंगदारी देने की धमकी दुबई व स्थानीय नंबर से व्हाट्सएप कॉल कर दी जा रही है। गुरुग्राम के सोहना से भाजपा विधायक संजय सिंह, सढौरा से कांग्रेस विधायक रेणु बाला को बीते 25 जून और सोनीपत से विधायक सुरेंद्र पंवार को तीन दिन पहले धमकी भरी कॉल आई है।

सुभाष गांगोली, रेणु बाला, संजय सिंह और सुरेंद्र पवार।
सुभाष गांगोली, रेणु बाला, संजय सिंह और सुरेंद्र पवार। - फोटो : फाइल
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

हरियाणा के कांग्रेस और भाजपा विधायक गैंगस्टरों के निशाने पर हैं। अब तक तीन कांग्रेस और एक भाजपा विधायक को दुबई के अलावा स्थानीय नंबर से रंगदारी मांगने व न देने पर जान से मारने की धमकी भरी व्हाट्सएप कॉल, मैसेज आ चुके हैं। सरकार ने चारों विधायकों की सुरक्षा बढ़ा दी और जांच का जिम्मा एसटीएफ को सौंपा है। 



सरकार सभी विधायकों की सुरक्षा और बढ़ाने की तैयारी कर रही है। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने भी पूरे घटनाक्रम का फीडबैक लिया है। स्पीकर ज्ञान चंद गुप्ता ने मामले का संज्ञान लेते हुए शुक्रवार को पुलिस, गृह विभाग व खुफिया एजेंसियों के उच्च अधिकारियों के साथ बैठक की। पूर्व केंद्रीय मंत्री कुमारी सैलजा ने एनआईए या हाईकोर्ट के कार्यरत जज से जांच कराने की मांग की है। उन्होंने विधायक रेणु बाला के साथ शुक्रवार को राजभवन पहुंचकर राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय को ज्ञापन भी सौंपा।


तीन विधायकों को अब इतनी सुरक्षा

  • सफीदों से कांग्रेस विधायक सुभाष गांगोली की सुरक्षा में दो पुलिस कर्मी और एक राइडर तैनात
  • सोनीपत से कांग्रेस विधायक सुरेंद्र पंवार की सुरक्षा में छह पुलिस कर्मी, तीन वर्दी-तीन सादे कपड़ों में
  • सोहना से भाजपा विधायक संजय सिंह की सुरक्षा में तीन से चार पुलिसकर्मी
  • सढौरा से कांग्रेस विधायक रेणु बाला की सुरक्षा में तीन पुलिस कर्मी तैनात करने का आदेश

दुबई व स्थानीय नंबर से आ रहीं रंगदारी कॉल्स
विधायकों को रंगदारी देने की धमकी दुबई व स्थानीय नंबर से व्हाट्सएप कॉल कर दी जा रही हैं। गुरुग्राम के सोहना से भाजपा विधायक संजय सिंह, सढौरा से कांग्रेस विधायक रेणु बाला को बीते 25 जून और सोनीपत से विधायक सुरेंद्र पंवार को तीन दिन पहले धमकी भरी कॉल आई है। सफीदों से कांग्रेस विधायक सुभाष गांगोली से शुक्रवार को व्हाट्सएप कॉल व मैसेज भेजकर रंगदारी मांगी गई। उनसे गोल्डी बराड़ के नाम पर पांच लाख रुपये मांगे गए। विधायक को कॉल करने वालों ने खुद को बराड़ का गुर्गा बताया।

पुलिस सूत्रों के अनुसार जिन नंबर से व्हॉटसएप कॉल आई हैं, वे पाकिस्तान या दिल्ली और आसपास के क्षेत्रों से संचालित हो रहे हैं। सोहना के विधायक से पांच लाख रुपये मांगने वाले ने खुद को कुख्यात अपराधी नीरज बवाना बताया था। रेणु बाला को फोन करने वाले ने कहा था कि उन्हें मारने के लिए 25 लाख रुपये की सुपारी दी गई है। सुरेंद्र पंवार से पांच करोड़ रुपये मांगने वाले ने किसी गैंग का नाम नहीं बताया।

जल्दी कॉल करने वालों की पहचान का दावा
पुलिस विभाग के एक उच्च अधिकारी ने कहा कि चारों विधायकों को धमकी भरी कॉल करने वालों की जल्द पहचान कर ली जाएगी। कई बार देश में रहकर कॉल करने पर भी विदेश का नंबर आता है। गैंगस्टर और अन्य अपराधियों ने अपने काम करने का तरीका बदला है। तकनीक का इस्तेमाल कर वे ऐसा करते हैं। एसटीएफ, पुलिस व खुफिया एजेंसियां मामला जल्द सुलझा लेंगी। अन्य विधायकों की सुरक्षा बढ़ाने पर भी विचार किया जा रहा है।

इन कांग्रेस विधायकों को भी मिल चुकी धमकियां
फिरोजपुर झिरका से कांग्रेस विधायक मामन खान को भी स्थानीय स्तर पर धमकियां मिली हैं। आदमपुर से कांग्रेस विधायक कुलदीप बिश्नोई को बीते दिनों धमकी मिली थी। उनकी शिकायत पर पुलिस ने फोन करने वाले को राजस्थान से गिरफ्तार कर लिया था। 
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00