लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Chandigarh ›   Punjabi Singer and Congress Leader Sidhu Moose Wala Shot Dead

Sidhu Moose Wala Shot Dead: सरेआम हत्या के बाद सूबे में आक्रोश की आशंका, सीएम मान ने की शांति बनाए रखने की अपील

संवाद न्यूज एजेंसी, मानसा/बठिंडा (पंजाब) Published by: ajay kumar Updated Sun, 29 May 2022 11:23 PM IST
सार

Singer Sidhu Moose Wala Shot Dead Live Updates in Hindi: काले रंग की गाड़ी में सवार दो हत्यारों ने वारदात को अंजाम दिया है। मूसेवाला ने कांग्रेस की टिकट पर इसी साल मानसा से विधानसभा का चुनाव लड़ा था। 

सिद्धू मूसेवाला।
सिद्धू मूसेवाला। - फोटो : फाइल
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

मशहूर पंजाबी गायक, रैपर और कांग्रेस नेता सिद्धू मूसेवाला की रविवार शाम गोलियां बरसाकर हत्या कर दी गई। हमलावर दो कारों में सवार होकर आए थे। हत्याकांड को उस समय अंजाम दिया गया, जब सिद्धू अपनी थार गाड़ी से दो साथियों के साथ मानसा के गांव जवाहरके के रास्ते गांव खारा-बरनाला जा रहे थे। हमले में उनके दो साथी घायल हैं, जिन्हें पटियाला राजिंदरा अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 



पंजाबी रैपर की सुरक्षा में चार पुलिस गनमैन थे। इनमें से दो सुरक्षाकर्मियों को पंजाब सरकार ने वापस बुला लिया था। वारदात के वक्त दोनों सुरक्षाकर्मी साथ में नहीं थे। सिद्धू हमेशा बुलेटप्रूफ गाड़ी में चलते थे लेकिन रविवार शाम को वह अपनी थार को खुद चलाकर जा रहे थे। हालांकि थार के शीशे बुलेटप्रूफ बताए जा रहे हैं।


वहीं हत्या की जिम्मेदारी कनाडा बेस्ड गैंगस्टर गोल्डी बरार ने ली है। वह उत्तर भारत के नामी गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई का करीबी है। गोल्डी बराड़ उर्फ सतिंदर सिंह वांछित अपराधी है। वह कई आपराधिक मामलों में शामिल है। गोल्डी 2020 के जिला युवा कांग्रेस अध्यक्ष गुरलाल सिंह पहलवान की हत्या के मामले में भी मुख्य आरोपी है। इस महीने की शुरुआत में, लॉरेंस और बरार के तीन सहयोगियों को पंजाब पुलिस की एंटी-गैंगस्टर टास्क फोर्स ने बठिंडा से गिरफ्तार किया था। लॉरेंस इस समय राजस्थान के अजमेर जेल में बंद है। कुछ समय पहले लॉरेंस के करीबी विक्की मिड्डूखेड़ा की हत्या हुई थी। इस हत्याकांड में शामिल शूटरों को मूसेवाला के मैनेजर ने पनाह दी थी। 

जानकारी के अनुसार, रविवार शाम पांच बजकर 45 मिनट पर शुभदीप सिंह उर्फ गायक सिद्धू मूसेवाला जब गांव जवाहरके में पहुंचे तो सिल्वर रंग की एक कार और सफेद रंग की बोलेरो पर आए शार्प शूटरों ने घेरकर मूसेवाला पर अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी। सूत्रों ने बताया कि शूटरों ने करीब 10 मिनट तक ताबड़तोड़ फायरिंग की। 




 
 

दोनों गाड़ियों में करीब 10 शूटर सवार थे और सभी के पास रिवाल्वर और पिस्तौल व विदेशी असलहा थे। हमलावरों ने मूसेवाला की गाड़ी पर सामने और चालक साइड से लगातार गोलियां बरसाईं। इस दौरान दो गोलियां मूसेवाला के सिर पर, तीन गोलियां सीने और सीधे हाथ पर लगीं, जिससे उनकी थार के अंदर ही मौत हो गई। 

गोलियों की आवाज सुनते ही आसपास के लोगों ने घरों के दरवाजे बंद कर लिए। सूत्रों ने बताया कि बदमाशों में शामिल दो ने वारदात के बाद पूरी जानकारी मोबाइल के जरिये किसी के साथ साझा की। घटना की सूचना मिलते ही एसएसपी गौतम तुरा घटनास्थल पर पहुंचे। वारदात की सीसीटीवी फुटेज भी सामने आ गई है।

ऑल्टो कार छीनकर हत्यारे
मानसा पुलिस से जुडे़ सूत्रों ने बताया कि आरोपी घटना के बाद हथियारों के बल पर एक हरियाणा नंबर की ऑल्टो कार छीनकर फरार हुए हैं। मानसा पुलिस ने तेजी से घटना में इस्तेमाल की गई बोलेरो और अन्य कार के साथ-साथ ऑल्टो की तलाश शुरू कर दी है।

विवादों से रहा पुराना नाता, कई बार मिल चुकी थी धमकियां
पंजाबी गायक मूसेवाला की ओर से अपने गानों में की गई हथियारों की नुमाइश पर वह अकसर विवादों में रहते थे। इसके अलावा अन्य पंजाबी गायकों के खिलाफ टिप्पणी करने को लेकर भी मूसेवाला निशाने पर रहे हैं, जिसके चलते मूसेवाला को पहले भी कई बार जान से मारने की धमकियां मिल चुकी थीं। मूसेवाला के खिलाफ बठिंडा, संगरूर के अलावा कई अन्य जिलों में भी अलग-अलग पुलिस केस दर्ज थे। 

मुख्यमंत्री ने की शांति की अपील
मूसेवाला की सरेआम हत्या के बाद सूबे में आक्रोश की आशंका के चलते मुख्यमंत्री भगवंत मान ने पंजाबियों से शांति बनाए रखने की अपील की है। इस हमले को जिसने भी अंजाम दिया है, उसे बख्शा नहीं जाएगा। नौजवान गायक की हत्या का उन्हें दुख है। 

फेसबुक पोस्ट कर ली हत्या की जिम्मेदारी
अज्ज जो कत्ल होया है सिद्धू मूसेवाला दा, ओसदी जिम्मेवारी मैं ते मेरा भरा गोल्डी बरार लैंदे हैं। अज्ज लोक सानूं जो वी कहन पर इस ने साडे भरा विक्की मिड्डूखेड़ा दे कत्ल करन विच हेल्प कीती सी। असीं अज्ज अपने भरा दा बदला ले लिया है। मैं इसनूं जयपुर तो कॉल कीती सी मैं कहा सी कि तू गलत कीता आ। इसने मैनूं कहा सी कि मैं किसे दी परवाह नईं करदा तू जो कर सकदा कर ले मैं वी वेपन लोड ही रखदा आ। ते फिर अज्ज असीं अपने भरा विक्की दा इंसाफ ले लिया है। ऐ तां स्टार्टिंग आ हाले जो ओस कत्ल विच सी ओ वी तैयार रहन। ते जो मीडिया कह रहा कि एके-47 चली ओ बिल्कुल गलत गल्ल आ ऐवें फेक न्यूज न चलाओ। अज्ज असीं सब दे वहम कड्ड देते ने। जय... बलकारी... 

एसआईटी करेगी जांच: डीजीपी
मूसेवाला की हत्या की जांच के लिए पंजाब पुलिस ने एसआईटी का गठन किया है। रविवार देर रात पंजाब पुलिस के डीजीपी वीके भंवरा ने बताया कि एसआईटी में पंजाब में बड़े अधिकारियों को शामिल किया जाएगा। चंडीगढ़ स्थित पंजाब पुलिस मुख्यालय में डीजीपी वीके भंवरा ने पत्रकारों को बताया कि सिद्धू मूसेवाला की हत्या में 9 एमएम की पिस्टल का इस्तेमाल किया गया है। हत्या में तीन हथियारों से गोलियां दागी गईं हैं। उन्होंने दावा किया कि पंजाब पुलिस जल्द से जल्द मूसेवाला की हत्या का केस सुलझा लेगी।

सुरक्षा वापस लेने पर घिरे मुख्यमंत्री मान
सिद्धू मूसेवाला की हत्या के बाद राजनीतिक दलों ने मुख्यमंत्री भगवंत मान को निशाने पर ले लिया है। एक के बाद एक मान जिस तरह से सुरक्षा वापस ले रहे हैं, उससे उन पर सवाल उठने लगे हैं। शिरोमणि अकाली दल (अ) के राजिंद्र सिंह जवाहरके व कुछ कांग्रेस नेताओं ने बताया कि अगर मूसेवाला की सुरक्षा वापस न ली जाती तो वो ऐसे हमले का शिकार ना होते। 
 

उन्होंने कहा कि हमलावरों ने सुरक्षा वापस लेते ही सिद्धू मूसेवाला को मौत के घाट उतार दिया। शिरोमणि अकाली दल (अ) के अध्यक्ष सिमरजीत सिंह मान ने कहा कि पहले योजना के जरिये दीप सिद्धू का कत्ल करवाया गया और अब नौजवान गायक सिद्धू मूसेवाला की जान ले ली गई है। इसका पंजाब सरकार को जवाब देना होगा।

इस हत्याकांड के समय मूसेवाला के साथ एक बाउंसर भी मौजूद था, जिस पर हमलावरों ने कोई गोली नहीं चलाई, बल्कि एक गोली उसे तब लगी जब वह मूसेवाला को मिस कर गई। महत्वपूर्ण पहलू रहा कि विदेशी हथियार, बुलेटप्रूफ शीशा भी मूसेवाला को नहीं बचा पाया। सिद्धू मूसेवाला के हत्याकांड में लॉरेंस बिश्नोई गैंग का हाथ है। जानकारी मिली है कि शार्प शूटर कई दिन से मूसेवाला की रेकी कर रहे थे। घटना के बाद पूरे पंजाब में दहशत का माहौल पैदा हो गया और राजनेताओं के साथ साथ आम लोगों ने भी आम आदमी पार्टी की सरकार पर सवाल उठाने शुरू कर दिए हैं।
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
Election
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00