लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Chandigarh ›   Two terrorists of Khalistan Tiger Force arrested with weapons in Punjab

पंजाब में बड़ी सफलता: खालिस्तान टाइगर फोर्स के दो आतंकी हथियारों समेत गिरफ्तार, AK-47 समेत ये हथियार मिले

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, चंडीगढ़ Published by: ajay kumar Updated Sun, 02 Oct 2022 09:48 PM IST
सार

डीजीपी गौरव यादव ने कहा कि फिरोजपुर से हथियार बरामद होने के बाद आरोपियों को पकड़ने के लिए राज्य भर में एक खुफिया अभियान चलाया गया था और एक विश्वसनीय इनपुट पर रूपनगर पुलिस ने दोनों आरोपियों को शनिवार देर रात को चमकौर साहिब क्षेत्र से गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की है।

सांकेतिक फोटो
सांकेतिक फोटो - फोटो : सोशल मीडिया
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

आतंकी गतिविधियों को अंजाम देने की फिराक में छिपे आईएसआई समर्थित खालिस्तान टाइगर फोर्स के दो आतंकियों को पंजाब पुलिस ने हथियारों के साथ रूपनगर (रोपड़) के चमकौर साहिब से धर दबोचा है। इनके कब्जे से एक 22 बोर की रिवॉल्वर और एक 32 बोर की पिस्तौल के साथ 21 कारतूस बरामद हुए हैं। आरोपियों की पहचान मोगा के गांव चांद नवा निवासी वीजा सिंह उर्फ गगन, गग्गू और मोगा के ही गांव गंजी गुलाब सिंह वाला निवासी रंजोध सिंह उर्फ ज्योति के रूप में हुई है। 



दोनों गुर्गे आईएसआई के इशारे पर आतंकी मॉड्यूल चला रहे अर्शदीप सिंह डल्ला के इशारे पर काम करते हैं, जो केटीएफ के कनाडा स्थित प्रमुख हरदीप सिंह निज्जर का करीबी और सहयोगी है। उसने चार दिन पहले अपने नेटवर्क से ड्रोन के जरिए दो मैगजीन और 60 कारतूस के साथ एके-47 धान के खेतों में गिराई थी, जिसे फिरोजपुर पुलिस ने गांव आरिफके के खेतों से बरामद किया। शनिवार देर रात को गिरफ्तार आतंकी वीजा सिंह और रंजोध सिंह को इन हथियारों को उठाने के निर्देश थे। 

डीजीपी गौरव यादव ने कहा कि फिरोजपुर से हथियार बरामद होने के बाद आरोपियों को पकड़ने के लिए राज्य भर में एक खुफिया अभियान चलाया गया था और एक विश्वसनीय इनपुट पर रूपनगर पुलिस ने दोनों आरोपियों को शनिवार देर रात को चमकौर साहिब क्षेत्र से गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की है। एसएसपी रूपनगर संदीप गर्ग ने कहा कि आगे की जांच जारी है और जल्द ही और गिरफ्तारी होने की उम्मीद है। 

गैंगस्टर अर्श डल्ला को प्रत्यर्पित करने की प्रक्रिया जारी
मोगा के डल्ला गांव के मूल निवासी कनाडा स्थित अर्श डल्ला पंजाब और विदेश में विभिन्न आपराधिक गतिविधियों में शामिल एक कुख्यात गैंगस्टर और आतंकवादी है। इसकी संलिप्तता पंजाब के सीमावर्ती राज्य में हुई विभिन्न हत्याओं में भी सामने आई थी। इसके अलावा राज्य में पाकिस्तान से आने वाली आरडीएक्स, आईईडी, एके -47 और अन्य हथियारों और गोला-बारूद समेत आतंकवादी हार्डवेयर की आपूर्ति के मामलों में भी डल्ला की संलिप्तता पाई गई है। डीजीपी गौरव यादव ने कहा कि अर्श डल्ला को कनाडा से प्रत्यर्पित करने की प्रक्रिया जारी है और जल्द ही उसे भारत लाया जाएगा। अर्श डल्ला के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस मई 2022 में पहले ही जारी किया जा चुका है।
विज्ञापन

खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें हर राज्य और शहर से जुड़ी क्राइम समाचार की
ब्रेकिंग अपडेट।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00