लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Chandigarh ›   Separatist slogan written on wall in Jalandhar of Punjab

Punjab News: जालंधर में दीवार पर लिखे अलगाववादी नारे, फिरोजपुर में भी हो चुकी ऐसी घटना

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, जालंधर (पंजाब) Published by: ajay kumar Updated Wed, 15 Jun 2022 09:55 AM IST
सार

कुछ दिन पहले ही फिरोजपुर में दीवार में अलगाववादी नारे लिखने का मामला सामने आया था।

जालंधर में दीवार पर लिखा अलगाववादी नारा।
जालंधर में दीवार पर लिखा अलगाववादी नारा। - फोटो : संवाद न्यूज एजेंसी
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के जालंधर पहुंचने से पहले ही टांडा रोड पर दीवारों पर अलगाववादी नारे लिखे जाने का मामला सामने आया। इन्हें देखकर सुरक्षा एजेंसियां सतर्क हो गई हैं। सुरक्षा व्यवस्था को और बढ़ा दिया गया। अधिकारियों में हड़कंप मच गया और इन नारों को मिटाया गया।



मुख्यमंत्री के आगमन से पहले पुलिस प्रशासन ने तमाम बैठकें कीं। रात भर पुलिस की तरफ से सुरक्षा के सख्त बंदोबस्त किए गए लेकिन सुरक्षा प्रबंधों को धता बताते हुए दीवारों पर रात को अलगाववादी नारे लिख दिए गए। खालिस्तानी समर्थकों ने नारे भी टांडा रोड और श्री देवी तालाब मंदिर के आसपास के क्षेत्रों की कुछ दीवारों पर पेंट स्प्रे से लिखे हैं। 


प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि यह नारे पहले के नहीं लिखे हैं बल्कि मंगलवार रात ही किसी ने यह कारनामा किया है। मौके पर पहुंचे पुलिस अधिकारियों से बातचीत की गई तो उन्होंने सिर्फ इतना कहा कि इलाके में लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज को कब्जे में लेकर खंगाला जाएगा। उसके बाद अराजक तत्वों की धरपकड़ की जाएगी।

इससे पहले पिछले रविवार को आतंकी संगठन सिख फार जस्टिस (एसएफजे) ने रेल मंडल कार्यालय फिरोजपुर (डीआरएम) की दीवार पर खालिस्तान जिंदाबाद के नारे लिखे थे।

संगठन के सरगना गुरपतवंत पन्नू ने एक वीडियो भी जारी किया है। डीआरएम आफिस की दीवार पर खालिस्तान जिंदाबाद के नारे लिखने के बारे में फिरोजपुर डिप्टी कमिश्नर अमृत सिंह के नाम एक पत्र भी लिखा है, जो हर मीडिया कर्मी की मेल पर भी भेजा गया था। सुबह वहां से गुजरने वाले लोगों ने ये नारे लिखे देख पुलिस को सूचित किया था।

स्टेशनों पर धमाकों की मिल चुकी है धमकी
उल्लेखनीय है कि कुछ दिन पहले डीआरएम के नाम का धमकी भरा पत्र मिला था जिसमें स्टेशनों पर धमाके करने की बात कही गई थी। पूरे डिवीजन में दौड़ने वाली ट्रेनों का कंट्रोल आफिस भी डीआरएम दफ्तर में बना है। ये दिन रात खुला रहता है और अधिकारी व कर्मी कार्य करते रहते हैं। फरीदकोट में दो बार ऐसी वारदात हो चुकी है। बताया जा रहा है कि डीसी दफ्तर की दीवारों पर भी खालिस्तान जिंदाबाद के नारे लिखने थे लेकिन सुरक्षा के कड़े प्रबंध होने के कारण वे नहीं लिख सके।

पन्नू ने भेजी मेल
पन्नू ने मीडिया ग्रुप में एक मेल और वीडियो भेजी है। इसमें 13 जून की तड़के फिरोजपुर स्थित डीआरएम आफिस की दीवार पर खालिस्तान जिंदाबाद के नारे लिखे जाने का एक वीडियो फुटेज जारी किया। पन्नू ने पंजाब के सीएम भगवंत मान को चेतावनी देते हुए कहा कि खालिस्तान जनमत संग्रह मत रोको। एसएफजे ने घोषणा की है कि पंजाब में खालिस्तान जनमत संग्रह 26 जनवरी 2023 को भारत के गणतंत्र दिवस के साथ शुरू होने वाला है।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें हर राज्य और शहर से जुड़ी क्राइम समाचार की
ब्रेकिंग अपडेट।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00