लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Chandigarh ›   Romandeep attempted suicide in jail

Amritsar News: जेल में बंद दिलबाग उर्फ रोमनदीप ने की खुदकुशी की कोशिश, अस्पताल में दाखिल करवाया गया

संवाद न्यूज एजेंसी, अमृतसर (पंजाब) Published by: ajay kumar Updated Sun, 02 Oct 2022 10:24 PM IST
सार

इस्लामाबाद थाना प्रभारी इंस्पेक्टर परनीत ढिल्लों ने बताया कि जेल प्रबंधन से इस संबंध में सीसीटीवी की फुटेज मांगी है। उन्होंने बताया कि आरोपी के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है और जांच की जा रही है।

सांकेतिक तस्वीर।
सांकेतिक तस्वीर।
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

अमृतसर के फताहपुर स्थित केंद्रीय जेल की हाई सिक्योरिटी चक्की में बंद झब्बाल के रोमनदीप सिंह उर्फ रोमन ने फंदा लगाकर आत्महत्या का प्रयास किया। जेल प्रबंधन ने पता चलते ही उसे फंदे से उतारा और जेल के अस्पताल में दाखिल करवाया। जेल प्रबंधन की शिकायत पर इस्लामाबाद थाने में उसके खिलाफ केस दर्जकर लिया गया है। 



जानकारी के मुताबिक तरनतारन के झब्बाल निवासी दिलबाग सिंह उर्फ रोमनदीप सिंह उर्फ रोमन को 2018 में पाकिस्तान से ड्रोन के जरिये हथियार मंगवाने के मामले में पुलिस ने गिरफ्तार किया था। तब पुलिस ने अन्य आरोपियों को भी मामले में गिरफ्तार किया था। पुलिस ने राइफल, ग्रेनेड, कारतूस, हेरोइन और क्रेश ड्रोन के कुछ पुर्जे बरामद करने के बाद यह केस दर्ज किया था। तब सुरक्षा एजेंसियों और पुलिस की जांच में आरोपियों के संबंध आतंकियों के साथ होने की बात सामने आई थी। 

यह भी पता चला था कि पंजाब के हालात खराब करने के लिए पंजाब के सीमांत गांवों के युवाओं को जाल में फंसाया जा रहा है। इसके बाद पुलिस ने अमृतसर, तरनतारन और होशियारपुर में आरोपियों को गिरफ्तार किया था। इसके बाद से ही दिलबाग सिंह उर्फ रोमनजीत सिंह फताहपुर जेल की हाई सिक्योरिटी चक्की में बंद है।

मामले के जांच अधिकारी व फताहपुर चौकी प्रभारी एसआई दिलबाग सिंह ने बताया कि आरोपी हाई सिक्योरिटी चक्की से बाहर निकलना चाहता है। इसके लिए अधिकारियों पर अलग-अलग तरह से दबाव बनाने के लगातार प्रयास कर रहा है। इस दौरान ही शुक्रवार को एक चादर लेकर उसे फंदे का रूप देकर आत्महत्या करने की कोशिश की। 

तुरंत इसकी जानकारी जेल के अधिकारियों तक पहुंची और उसे बचाया गया। उसे जेल के अस्पताल में दाखिल करवाया। वहीं इस्लामाबाद थाना प्रभारी इंस्पेक्टर परनीत ढिल्लों ने बताया कि जेल प्रबंधन से इस संबंध में सीसीटीवी की फुटेज मांगी है। उन्होंने बताया कि आरोपी के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है और जांच की जा रही है।
विज्ञापन

खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें हर राज्य और शहर से जुड़ी क्राइम समाचार की
ब्रेकिंग अपडेट।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00