लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Chandigarh ›   ITI teacher arrested with 5 kg heroin from Jammu and Kashmir

जम्मू में पंजाब STF का एक्शन: पुंछ से ITI अध्यापक को पकड़ा, पांच किलो हेरोइन भी बरामद

संवाद न्यूज एजेंसी, अमृतसर (पंजाब) Published by: ajay kumar Updated Sun, 02 Oct 2022 05:51 PM IST
सार

एआईजी सिंह ने बताया कि नवतेज सिंह के बताए हुलिए के मुताबिक एसटीएफ की टीम ने डीएसपी सिकंदर सिंह के नेतृत्व में दबिश दी और जम्मू पुलिस की मदद से एसटीएफ ने पुंछ के गांव कीरनी खुर्द से आईटीआई अध्यापक नजामुद्दीन (37) को गिरफ्तार किया। 
 

सांकेतिक फोटो
सांकेतिक फोटो - फोटो : सोशल मीडिया
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

अमृतसर एसटीएफ ने जम्मू और कश्मीर के पुंछ में दबिश देकर आईटीआई अध्यापक को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से पांच किलो हेरोइन बरामद की है। नजामुद्दीन नामक इस अध्यापक की गिरफ्तारी 26 सितंबर को तरनतारन के चोहला खुर्द के नवतेज सिंह की गिरफ्तारी के बाद की गई है।



नवतेज 500 ग्राम हेरोइन के साथ पकड़ा गया था। पूछताछ के आधार पर नजामुद्दीन को पकड़ा गया। यह जानकारी एसटीएफ के सहायक इंस्पेक्टर जनरल (एआईजी) रछपाल सिंह ने रविवार को माल मंडी में आयोजित प्रेस वार्ता में दी।


एआईजी रछपाल सिंह ने बताया कि उन्हें सूचना मिली थी कि फिरोजपुर जेल में बंद तरनतारन के गोइंदवाल थाना क्षेत्र के गांव जोहल ढाएवाला का जगदीप सिंह उर्फ जग्गू जेल के अंदर से ही हेरोइन तस्करी का रैकेट चला रहा है। इस पर एसटीएफ ने 26 सितंबर को कार्रवाई की और तरनतारन के गांव चोहला खुर्द के नवतेज सिंह और रानी वल्लाह के जगदीप सिंह को 500 ग्राम हेरोइन के साथ गिरफ्तार किया। 

पूछताछ के दौरान सामने आया कि वे जम्मू के किसी अब्दुल नामक व्यक्ति से हेरोइन लाकर पंजाब व अन्य राज्यों में सप्लाई करते हैं। इस दौरान जगदीप सिंह उर्फ जग्गू को फिरोजपुर जेल से 27 सितंबर को प्रोडक्शन वारंट पर गिरफ्तार किया गया। एआईजी सिंह ने बताया कि नवतेज सिंह के बताए हुलिए के मुताबिक एसटीएफ की टीम ने डीएसपी सिकंदर सिंह के नेतृत्व में दबिश दी और जम्मू पुलिस की मदद से एसटीएफ ने पुंछ के गांव कीरनी खुर्द से आईटीआई अध्यापक नजामुद्दीन (37) को गिरफ्तार किया। 

इसके बाद उसकी निशानदेही पर पांच किलो हेरोइन बरामद हुई। उन्होंने बताया कि इस तरह 26 सितंबर को एसटीएफ मोहाली थाने में दर्ज एफआईआर संख्या 234 के तहत 5.5 किलो हेरोइन बरामद कर चार आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है। उन्होंने बताया कि मामले की जांच के दौरान आरोपियों के फॉरवर्ड और बैकवर्ड लिंक पर काम किया गया और यह सफलता मिली।

आईटीआई अध्यापक का घर फेंसिंग के पार
एसटीएफ के डीएसपी सिकंदर सिंह ने बताया कि जम्मू के पुंछ जिले के गांव कीरनी खुर्द से गिरफ्तार आईटीआई अध्यापक नजामुद्दीन का घर वैसे तो जम्मू में भारत-पाकिस्तान की सीमा पर फेंसिंग के पार है। मगर वह किराये का घर लेकर शहर में रह रहा था। उन्होंने बताया कि आरोपी से बरामद फोन की फॉरेंसिक जांच करवाई जा रही है, ताकि उसके सीमा पार तस्करों या अन्य के साथ संबंधों की जानकारी हासिल की जा सके।
विज्ञापन

खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें हर राज्य और शहर से जुड़ी क्राइम समाचार की
ब्रेकिंग अपडेट।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00