लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Haryana ›   Ambala News ›   Drug smuggler arrested with two kg heroin in Chandigarh

Chandigarh: चंडीगढ़ में पकड़ी गई हेरोइन की सबसे बड़ी खेप, नशा तस्कर भी गिरफ्तार, आरोपी पर दर्ज हैं 10 केस

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, चंडीगढ़ Published by: ajay kumar Updated Wed, 07 Dec 2022 09:34 PM IST
सार

आरोपी पहले अंबाला रेलवे स्टेशन के बाहर फल की रेहड़ी लगाता था। वर्ष 2008 के बाद से उसने रेहड़ी लगाना बंद कर दिया। इसके बाद अंबाला में मेडिकल स्टोर और परचून की दुकानों के शटर तोड़कर रुपये चोरी करने लगा। एक मामले में अंबाला पुलिस ने आरोपी के खिलाफ डकैती की योजना बनाने का भी केस दर्ज किया है।

मामले की जानकारी देते चंडीगढ़ के एसएसपी कुलदीप चहल।
मामले की जानकारी देते चंडीगढ़ के एसएसपी कुलदीप चहल। - फोटो : संवाद न्यूज एजेंसी
विज्ञापन

विस्तार

चंडीगढ़ पुलिस की अपराध शाखा ने रामदरबार से एक युवक को गिरफ्तार कर उससे दो किलो हेरोइन बरामद की। बताया जा रहा है कि अंतरराष्ट्रीय बाजार में इसकी कीमत करीब 10 करोड़ रुपये है। शहर में पहली बार इतनी बड़ी मात्रा में हेरोइन की बरामदगी हुई है। आरोपी की पहचान जीरकपुर निवासी अमित शर्मा (41) के रूप में हुई है और वह दसवीं पास है। पुलिस जांच में पता चला है कि आरोपी के खिलाफ पहले भी अंबाला में 10 केस दर्ज हैं, जिसमें से पांच मामले एनडीपीएस एक्ट के हैं। पुलिस ने आरोपी को बुधवार को जिला अदालत में पेश किया। जहां से उसे दो दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया।  



एसएसपी कुलदीप चहल ने बताया कि सूत्रों से जानकारी मिली थी कि एक व्यक्ति जीरकपुर से होंडा सिटी कार से हेरोइन की तस्करी करने आ रहा है। सूचना पर जिला अपराध शाखा ने जाल बिछाकर आरोपी को रामदरबार के पास दबोब लिया। तलाशी लेने पर उसके पास से दो किलो हेरोइन बरामद हुई। आरोपी चंडीगढ़ के साथ हरियाणा, पंजाब और हिमाचल प्रदेश में नशा सप्लाई करता था। रिमांड के दौरान पुलिस पता करेगी कि आरोपी हेरोइन कहां से लाता था और उसे किसे सप्लाई करने जा रहा था। इसके अलावा यह भी पता लगाया जाएगा कि उसकी गैंग में और कितने सदस्य हैं। 

 
पहले अंबाला रेलवे स्टेशन के बाहर लगाता था रेहड़ी फिर करने लगा चोरी 
आरोपी पहले अंबाला रेलवे स्टेशन के बाहर फल की रेहड़ी लगाता था। वर्ष 2008 के बाद से उसने रेहड़ी लगाना बंद कर दिया। इसके बाद अंबाला में मेडिकल स्टोर और परचून की दुकानों के शटर तोड़कर रुपये चोरी करने लगा। एक मामले में अंबाला पुलिस ने आरोपी के खिलाफ डकैती की योजना बनाने का भी केस दर्ज किया है। इसके अलावा आरोपी पर धमकी देने और लूट के मामले भी दर्ज हैं।

दो शादी की है, जीरकपुर में हैं थ्री बीएचके फ्लैट और दो शोरूम 
पुलिस ने बताया कि आरोपी मूलरूप से सहारनपुर का रहने वाला है। बचपन में ही वह अंबाला आ गया था। अंबाला के बाद उसने जीरकपुर में फ्लैट खरीदकर छोटे स्तर पर हेरोइन बेचना शुरू किया और धीरे-धीरे तस्करी करने लगा। आरोपी ने दो शादी की है। पहली पत्नी से दो बेटियां हैं, वहीं दूसरी पत्नी से बेटा है। आरोपी की एक बहन और एक भाई है। बहन की शादी हो चुकी है और भाई नशा करता है। जीरकपुर में आरोपी का एक थ्री बीएचके फ्लैट और दो शोरूम हैं। उनकी कीमत लगभग दो करोड़ रुपये होगी। इसके अलावा आरोपी के ऊपर लगभग डेढ़ करोड़ रुपये का कर्ज था, वह भी उसने नशे की कमाई से उतार दिया। पुलिस उसकी संपत्ति के बारे में जानकारी जुटा रही है। सभी संपत्तियों को अटैच करने के लिए पुलिस संबंधित जिला पुलिस को पत्र भेजेगी।  

इससे पहले सर्वाधिक 600 ग्राम हेराइन पकड़ी थी
चंडीगढ़ पुलिस ने इससे पहले इंडस्ट्रियल एरिया से 600 ग्राम हेरोइन पकड़ी थी। आरोपी पूनम और संदीप खत्री दिल्ली से हेरोइन लेकर आए थे। इसके अलावा नशे के मामले में बाला को भी पुलिस ने पकड़ा था। पुलिस ने बाला और पूनम की चंडीगढ़ और उसके बाहर की संपत्ति को अटैच भी किया है। पुलिस के अनुसार वर्तमान में पुलिस के पास एनडीपीएस के 50 केसों में 55 लोगों के खिलाफ पंजीकृत हैं। इनसे बड़ी मात्रा में नशा पकड़ा गया था।
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें हर राज्य और शहर से जुड़ी क्राइम समाचार की
ब्रेकिंग अपडेट।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00