भारतीय सीमा से भारी मात्रा में पाक गोला बारूद बरामद, कहीं कोई बड़ी साजिश तो नहीं?

ब्यूरो/अमर उजाला, गुरदासपुर(पंजाब) Updated Wed, 07 Feb 2018 09:31 AM IST
BSF recovers cache of arms near India-Pakistan border in Punjab's Gurdaspur
जीरों लाइन से दो फुट आगे भारतीय सीमा में दबा रखी थी खेप - फोटो : अमर उजाला
बीएसएफ के जवानों ने भारत-पाकिस्तान सरहद पर जीरो लाइन पर भारतीय सीमा की अंदर दो फुट गहरे गड्ढे में भारी गोला बारूद का जखीरा बरामद करने में सफलता हासिल की है। इस संबंध में बीएसएफ गुरदासपुर के डीआईजी राकेश शर्मा ने बताया कि शिकार माछियां के पास कस्सोवाल बार्डर आफ पोस्ट पर 164 बटालियन ने स्नाफर डॉग की मदद से पाकिस्तान से भेजा गया गोला बारूद बरामद करने में सफलता हासिल की है।
उन्होंने बताया कि हमें पिछले कुछ दिनों से खुफिया सूचना मिल रही थी कि बार्डर पर पाकिस्तान कोई गतिविधि को अंजाम दे सकता है। इसके चलते अंतराष्ट्रीय सीमा पर बेहद हाई अलर्ट घोषित कर रखा था। चप्पे-चप्पे की जांच की जा रही थी। मंगलवार दोपहर करीब 2.10 बजे कमांडेंट राजपाल सिंह ने कुछ गतिविधि देखी और स्नाफर डॉग की मदद से तलाशी अभियान शुरू किया।

इस दौरान जीरो लाइन से करीब दो फुट भारतीय सीमा के अंदर उन्हें गड्ढे से 3 एके 47, 6 मैगजीन तथा 150 राउंड, 2 पिस्तौल 30 बोर, 2 मैगजीन और 100 कारतूस और 6 हाई एक्सप्लोसिव हैंड ग्रनेड बरामद करने में सफलता हासिल हुई। उन्होंने बताया कि यह खेप पाकिस्तान की ओर से भेजी गई थी।

Spotlight

Most Read

National

पश्चिम बंगाल में निर्भया कांड, दो सर्जरी के बाद बची पीड़िता की जान

पश्चिम बंगाल के दक्षिण दिनाजपुर में एक निर्भया कांड जैसा मामला सामने आया है।

20 फरवरी 2018

Related Videos

VIDEO: मोबाइल मार्केट में लगी आग तो हुआ ये

चंडीगढ़ में सेक्टर-22 के SCO 1036 में बनी मोबाइल मार्केट में आग लग गई। आग पर काबू पाने के लिए दमकल विभाग की कई गाड़ियां मौके पर पहुंची। हालांकि आग लगने का कारण साफ नहीं हो पाया है लेकिन हादसे में किसी के भी हताहत होने की सूचना नहीं है।

20 फरवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls

Switch to Amarujala.com App

Get Lightning Fast Experience

Click On Add to Home Screen