विज्ञापन
विज्ञापन

चंडीगढ़ के कॉलेजों में बी. कॉम में दाखिले के लिए दीवानगी, अब तक 5000 से ज्यादा आवेदन

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, चंडीगढ़ Updated Tue, 18 Jun 2019 12:18 PM IST
ऑनलाइन एडमिशन फॉर्म
ऑनलाइन एडमिशन फॉर्म - फोटो : फाइल फोटो
ख़बर सुनें
चंडीगढ़ के सभी 12 कॉलेजों में सेंट्रलाइज्ड एडमिशन के तहत स्टूडेंट्स में बी. कॉम के लिए दीवानगी देखी जा रही है। करीब 12 दिन में एजुकेशन डिपार्टमेंट के पास सिर्फ बी. कॉम-1 के लिए 5 हजार 44 आवेदन आ चुके हैं। वहीं बीबीए-1 के लिए 2328, बीसीए के लिए 1429, बीएससी नॉन मेडिकल के लिए 1481, बीएससी- मेडिकल के लिए 903, बीएससी-नॉन मेडिकल कंप्यूटर साइंस(इलेक्टिव) के लिए 445, बीएससी-बॉयोटेक्नोलॉजी के लिए 343, एम.कॉम के लिए 241, बीएससी-मेडिकल बॉयोटेक्नोलॉजी(इलेक्टिव) के लिए 221 और बीएससी-मेडिकल माइक्रोबॉयोलॉजी(इलेक्टिव) के लिए 213 आवेदन आ चुके हैं। स्टूडेंट्स 26 जून तक अप्लाई कर सकते हैं।
विज्ञापन
शहर के 12 कॉलेजों में बीकॉम, बीबीए, बीसीए, बीएससी (मेडिकल) और बीएससी (नॉन-मेडिकल), बीएससी (माइक्रोबियल) और बीएससी (बायो-टेक्नोलॉजी) के लिए ऑनलाइन सेंट्रल एडमिशन किए जा रहे हैं। ह्यूमैनिटीज पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए, अलग-अलग कॉलेज बीए के लिए विषयवार कटऑफ जारी करेंगे। कॉलेज एडमिशन के लिए दो काउंसलिंग ऑनलाइन होगी, यानी मैरिट के आधार पर लिस्ट तैयारी होगी और स्टूडेंट्स उसके द्वारा बताए गए कॉलेज में पहल के आधार पर एडमिशन मिलेगी। उसके बाद तीसरी काउंसलिंग में स्टूडेंट्स को खुद कॉलेज आकर काउंसलिंग में भाग लेना होगा। हालांकि काउंसलिंग एक ही कॉलेज में आयोजित होगी। जीसीजी-42 ने सेंट्रलाइज एडमिशन का प्रोस्पेक्ट्स तैयार किया है, जबकि काउंसलिंग का शेड्यूल जीसीजी-11 कॉलेज की तरफ से किया गया है।
विज्ञापन
आगे पढ़ें

दाखिले संबंधी जरूरी जानकारी

विज्ञापन

Recommended

करियर के लिए सही शिक्षण संस्थान का चयन है एक चुनौती, सच और दावों की पड़ताल करना जरूरी
Dolphin PG Dehradun

करियर के लिए सही शिक्षण संस्थान का चयन है एक चुनौती, सच और दावों की पड़ताल करना जरूरी

समस्या कैसे भी हो, हमारे ज्योतिषी से पूछें सवाल और पाएं जवाब मात्र 99 रूपये में
Astrology

समस्या कैसे भी हो, हमारे ज्योतिषी से पूछें सवाल और पाएं जवाब मात्र 99 रूपये में

विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Most Read

Chandigarh

हरियाणा: शिक्षक-छात्र अनुपात के नियम बदले, अब 150 से कम बच्चों पर भी होगा मुख्य शिक्षक

हरियाणा सरकार ने रेशनलाइजेशन कर जेबीटी, पीआरटी और मुख्य शिक्षकों के पदों का स्कूलों की संख्या अनुसार वितरण कर दिया है।

17 जुलाई 2019

विज्ञापन

अंतरराष्ट्रीय अदालत में पाकिस्तान को झटका, कुलभूषण जाधव की फांसी पर लगी रोक

भारत और पाकिस्तान के बीच लंबे समय से विवाद का विषय बने रहे कुलभूषण जाधव मामले में अंतिम फैसला सुना दिया गया। फैसला भारत के पक्ष में आया है।

17 जुलाई 2019

आज का मुद्दा
View more polls

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree