लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Chandigarh ›   BSF seized 3.775 kgs of heroin in village Jhangad Bhaini of Fazilka, Punjab

Punjab: पाकिस्तानी तस्करों का प्रयास विफल, बीएसएफ ने फाजिल्का के गांव से बरामद की तीन किलो हेरोइन

संवाद न्यूज एजेंसी, फिरोजपुर/फाजिल्का (पंजाब) Published by: निवेदिता वर्मा Updated Tue, 06 Sep 2022 11:56 AM IST
सार

बीएसएफ बटालियन-66 के अधिकारियों के मुताबिक उन्हें गुप्त सूचना मिली थी कि पाक तस्करों ने भारतीय खेतों में हेरोइन की खेप छिपाकर रखी है, ये खेप भारतीय तस्करों ने मंगवाई है।

बीएसएफ की तरफ से बरामद की गई हेरोइन।
बीएसएफ की तरफ से बरामद की गई हेरोइन। - फोटो : ANI
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

बीएसएफ को सरहद पर लगी फेंसिंग पार खेत में छिपाकर रखे हेरोइन के चार पैकेट मिले हैं। ये पैकेट पाक तस्करों ने रखे थे, जिन्हें भारतीय तस्करों ने यहां से उठाकर फेंसिंग के इस तरफ लाना था। उक्त हेरोइन का वजन तीन किलो 780 ग्राम आंका गया है। बीएसएफ अधिकारी उस किसान से पूछताछ करने में लगे जिसके खेत से हेरोइन बरामद हुई है।



बीएसएफ बटालियन-66 के अधिकारियों के मुताबिक उन्हें गुप्त सूचना मिली थी कि पाक तस्करों ने भारतीय खेतों में हेरोइन की खेप छिपाकर रखी है, ये खेप भारतीय तस्करों ने मंगवाई है। बीएसएफ ने सरहद से सटे गांव झंगड़ भैणी और राम सिंह वाली के बीच के क्षेत्र में सर्च अभियान चलाया। जवानों को फेंसिंग पार खेत में से एक प्लास्टिक के लिफाफे में चार पैकेट हेरोइन के मिले हैं, पीली टेप वाले तीन पैकेट व किसी प्लास्टिक के लिफाफे में बंद एक पैकेट मिला है। हेरोइन का वजन तीन किलो 780 ग्राम है। जिस किसान के खेत से हेरोइन के पैकेट मिले हैं, बीएसएफ उस किसान से पूछताछ करने में जुटी है। 

पुलिस ने आधा किलो हेरोइन व एक पिस्तौल के साथ दस आरोपी पकड़े

फिरोजपुर में पुलिस ने विभिन्न जगहों से 460 ग्राम हेरोइन और एक अवैध पिस्तौल के साथ दस आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने मंगलवार को उक्त आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर आगे की तफ्तीश शुरू कर दी है।

थाना तलवंडी पुलिस ने गुप्त सूचना मिलने पर एक घर में दबिश दी, यहां से पुलिस को 201 ग्राम हेरोइन बरामद हुई है। पुलिस ने आरोपी आकाशदीप सिंह वासी वार्ड नंबर-पांच तलवंडी भाई को गिरफ्तार किया है। ये हेरोइन बेचने का आदी है। इसी तरह थाना कैंट फिरोजपुर पुलिस को इत्तलाह मिली कि आरोपी हेरोइन बेचने का आदी है और कैंट वाल्मीकि मंदिर के पास कार में बैठा ग्राहकों का इंतजार कर रहा है। पुलिस ने बताई हुई जगह पर दबिश देकर आरोपी मनप्रीत सिंह वासी नौरंगके सियाल को 100 ग्राम हेरोइन के साथ दबोचा है। थाना कुलगढ़ी पुलिस ने गांव झोंक हरिहर के पास हेरोइन बेचते हुए आरोपी बोहड़ा वासी गांव झोंक हरिहर को काबू किया है, तलाशी लेने पर 80 ग्राम हेरोइन मिली है।

थाना आरिफके पुलिस ने गांव जीवां डोडियां के टी-प्वाइंट के पास से तीन आरोपियों को काबू किया, इनकी तलाशी लेने पर 18 ग्राम हेरोइन मिली है। आरोपियों की पहचान हरदीप सिंह वासी पंजोके उताड़, सुरजीत सिंह व परमजीत कौर वासी बस्ती भाने वाली के रूप में हुई है। थाना सिटी पुलिस ने बस्ती भट्टियां वाली से आरोपी सचिन को 25 ग्राम हेरोइन के साथ काबू किया है। थाना सदर जीरा पुलिस ने गांव बहक पछाड़ियां से आरोपी अर्शदीप सिंह वासी बस्ती बूटे वाली व बलकार सिंह को काबू कर इनके पास से 16 ग्राम हेरोइन बरामद की है। इसके अलावा थाना सदर पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर किले वाला मोड़ से आरोपी रोहित वासी चुंगी नंबर सात को अवैध पिस्तौल के साथ काबू किया है। ये फिरोजपुर से खाईफेमीकी की तरफ किसी वारदात को अंजाम देने जा रहा था।
विज्ञापन

खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00