विज्ञापन
विज्ञापन

बेमिसालः पीवी सिंधू की राह पर चल पड़ी चंडीगढ़ की गरिमा सिंह, खेल चुकी है 15 नेशनल

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, चंडीगढ़ Updated Fri, 19 Jul 2019 02:59 PM IST
बैडमिंटन प्लेयर गरिमा सिंह
बैडमिंटन प्लेयर गरिमा सिंह - फोटो : अमर उजाला
ख़बर सुनें
गजब के जुनून को सलाम, चंडीगढ़ की बैडमिंटन प्लेयर गरिमा सिंह भारतीय स्टार पीवी सिंधू की राह पर चल पड़ी हैं। स्कूल लेवल से गरिमा अपना सफर शुरू करते हुए स्टेट, नेशनल और इंटरनेशनल लेवल पर मेडल बटोरने में लगी हैं। सोमवार से बुधवार तक  सेक्टर 38 स्पोर्ट्स कांप्लेक्स में स्टेट रैंकिंग बैडमिंटन चैंपियनशिप में गरिमा ने ऐसा खेल दिखाया कि वहां उपस्थित हर खिलाड़ी उसका कायल हो गया।
विज्ञापन
प्रतियोगिता में गरिमा सिंह ने आखिरी दिन चार गोल्ड मेडल जीते। उन्होंने ये मेडल अंडर 19 सिंगल्स, वुमन सिंगल्स, गर्ल्स डबल्स, वुमन डबल्स वर्ग में जीते। गरिमा सिंह ने हाल ही में 12वीं कक्षा पास की है और पंजाब यूनिवर्सिटी में एक्नोमिक्स में दाखिले की तैयारी कर रही हैं। इनके पिता शमशेर सिंह सेक्टर 16 सरकारी स्कूल में गणित के लेक्चरार हैं और मां आशा सेक्टर 40 सरकारी स्कूल में इलेक्ट्रानिक्स की लेक्चरार हैं।

15 नेशनल खेल चुकी हैं गरिमा
गरिमा सिंह अभी तक 15 नेशनल खेले हैं। स्कूल समय में कई बार टीम को विजेता बनाया। गरिमा स्टेट लेवल पर कई पदक जीत चुकी हैं। इसके साथ ही 2015 में चेक रिपब्लिक में खेले गए वर्ल्ड जूनियर बैडमिंटन चैंपियनशिप में भारतीय टीम को गोल्ड मेडल जीताने में गरिमा सिंह ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। अब गरिमा सिंह भारतीय स्टार खिलाड़ी पीवी सिंधू की राह पर चलते हुए भारत को इंटरनेशनल लेवल पर पदक दिलाना चाहती हैं।

बहन खेलती थी, उसका रैकेट हथिया लिया  
गरिमा सिंह की बड़ी बहन बैडमिंटन खेलती थी। घर में उसका रैकेट पड़ा रहता था। बहन को खेलते देख गरिमा की रुचि भी इस खेल में बढ़ती गई। एक दिन गरिमा ने अपनी बहन का रैकेट हथिया लिया और उससे खुद खेलने लगी। मां-पिता ने उसके बैडमिंटन में रुचि को देखते हुए बैडमिंटन प्लेयर बनाने की ठान ली। गरिमा को भारतीय टीम के पूर्व कोच सुरिंदर महाजन के पास ट्रेनिंग दिलाई गई। यहां पर कोच ने कड़ी मेहनत कराई और गरिमा ने प्रतियोगिता में हिस्सा लेते हुए मेडल बटोरने शुरू कर दिए।
विज्ञापन

Recommended

बनाएं डिजिटल मीडिया में करियर, कोर्स के बाद प्लेसमेंट का भी मौका
TAMS

बनाएं डिजिटल मीडिया में करियर, कोर्स के बाद प्लेसमेंट का भी मौका

अपनी संतान की लंबी आयु के लिए इस जन्माष्टमी मथुरा में संतान गोपाल पाठ और हवन करवाएं - 24 अगस्त 2019
Astrology Services

अपनी संतान की लंबी आयु के लिए इस जन्माष्टमी मथुरा में संतान गोपाल पाठ और हवन करवाएं - 24 अगस्त 2019

विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Most Read

Shimla

हर किसी की जुबां पर चढ़ा अजय चौहान का ‘नाटी सिरमौरो वालिए’

सिरमौर जिले के किसान का बेटा रात को गाता है और दिन को प्राइवेट नौकरी करता है। घर की आर्थिक स्थिति ठीक न होने के कारण अजय चौहान संगीत की शिक्षा तो नहीं ले सके, लेकिन अपने इस हुनर को उसने सही मुकाम दिया।

19 अगस्त 2019

विज्ञापन

गृह मंत्री अमित शाह ने की हाई लेवल मीटिंग, अजित डोभाल भी हुए शामिल

नई दिल्ली में गृह मंत्रालय में जम्मू-कश्मीर के हालात को लेकर बैठक हुई इस बैठक की अध्यक्षता गृह मंत्री अमित शाह ने किया।

19 अगस्त 2019

आज का मुद्दा
View more polls

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree