'दंगल गर्ल' बबीता फोगाट के ट्वीट से मचा बवाल, खेल मंत्री अनिल विज ने ऐसे दिया जवाब

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, चंडीगढ़ Published by: ajay kumar Updated Fri, 08 Feb 2019 03:05 PM IST
Babita Fogat targets on Haryana government on her tweet
विज्ञापन
ख़बर सुनें
रेसलर फोगाट सिस्टर के चरखी दादरी स्थित गांव बलाली में बनने वाले स्टेडियम और एयर कंडीशन रेसलिंग हॉल को लेकर बवाल मच गया है। रेसलर बबीता फोगाट ने एक ट्वीट कर इस मामले में विवाद खड़ा कर दिया है। इसके बाद खेल मंत्री विज को स्पष्टीकरण देना पड़ा। विज ने इस संदर्भ आंकड़ों के साथ स्पष्टीकरण देते हुए रेसलर बबीता फोगाट को आड़े हाथों लिया। 
विज्ञापन


विज ने कहा कि दरअसल,बबीता फोगाट यह सब जजपा के प्रभाव में आकर कर रही है। जींद उपचुनाव में बबीता ने जजपा के लिए प्रचार भी किया था। लेकिन प्रदेश की जनता को इस तरह गुमराह करने के बजाए बबीता को सिर्फ अपने खेल पर ध्यान देते हुए आगे बढ़ना चाहिए।


बबीता के इस ट्वीट से छिड़ा विवाद
रेसलर बबीता फोगाट ने ट्वीट कर इस विवाद को जन्म दिया। बबीता ने अपनी ट्वीट में दो सूचनाएं अटैच की, जिसमें यह बताया गया था कि बलाली में पौने दो करोड़ रुपये का प्रोजेक्ट रद्द हो गया है। न स्टेडियम बनेगा, न ही आधुनिक कुश्ती हाल। दूसरी सूचना में लिखा गया था कि अब बलाली सिस्टर्स के गांव में नहीं बनेगा स्टेडियम और कुश्ती हाल।

अनिल विज
अनिल विज - फोटो : ani
 इस सूचनाओं को अटैच करने के बाद ट्वीट में बबीता ने लिखा कि ‘बड़ी मुश्किल से सरकार ने हमारे गांव बलाली के लिए एक कुश्ती हाल की घोषणा की थी और आज दो साल बाद इस प्रोजेक्ट को कैंसिल कर दिया। मेरी सरकार से प्रार्थना है कि हमारे गांव बलाली में कुश्ती हाल बनाने के लिए जो घोषणा की थी उस पर अमल करे।’ 

उसके बाद फिर ट्वीट कर लिखा ‘यह सरकार की ओछी मानसिकता को दर्शाता है। सरकार इस तरह से काम करके क्या दर्शाना चाहती है। सरकार को कम से कम खिलाड़ियों के साथ तो राजनीति नहीं करनी चाहिए। मैं कुश्ती हॉल रद्द करने के लिए सरकार का पुरजोर विरोध करती हूं। मैं चाहती हूं कि मुख्यमंत्री जी स्वयं इस मामले में हस्तक्षेप करें’ इसके बाद बबीता के समर्थन में री-ट्वीट होने लगे।

खेल मंत्री विज ने आंकड़ों संग दिया जवाब

खेल मंत्री ने बबीता के ट्वीट पर अफसोस जताते हुए री-ट्वीट किया कि गलत तरीके से गलत सूचनाओं को सार्वजनिक करने का काम किया गया है। यह बात पूरी तरह से गलत है कि फोगाट सिस्टर्स के गांव बलाली में स्टेडियम और कुश्ती हाल का काम लटक गया है। दरअसल, बबीता ने पिछले दिनों जींद उपचुनाव में जजपा के लिए प्रचार भी किया था। 

शायद ये इसी का प्रभाव हो। हमारी सरकार इस तरह की राजनीति कभी नहीं करती। बलाली स्टेडियम और कुश्ती हाल के लिए 177.24 लाख रुपये के बजट को 21 दिसंबर 2017 को प्रशासनिक स्वीकृति दी गई थी। 20 मार्च 2017 को 30 लाख की किस्त पहले ही जिला खेल परिषद को हस्तांतरित कर दिए गए हैं। इस प्रोजेक्ट पर काम पंचायती राज विभाग द्वारा करवाया जा रहा है। शेष राशि 147.24 लाख रुपये भी स्वीकृत है और जारी की जा चुकी है।
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all Sports news in Hindi related to live update of Sports News, live scores and more cricket news etc. Stay updated with us for all breaking news from Sports and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads

Follow Us

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00