लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Business ›   Share Market Opening: Sensex is trading up 746 points at 53474, Nifty also up 228 points

Share Market Opening : बाजार का मूड बढ़िया, सभी सेक्टर हरे निशान में कर रहे कारोबार, सेंसेक्स 700 तो निफ्टी 200 अंक ऊपर

बिजनेस डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: विवेक दास Updated Mon, 27 Jun 2022 09:50 AM IST
सार

सिंगापुर एक्सचेंज में निफ्टी फ्यूचर की मजबूती को देखते हुए भारतीय बाजार में भी मजबूती की उम्मीद जग रही है। सेंसेक्स 746 अंकों की तेजी के साथ 53474 पर कर रहा कारोबार, निफ्टी भी 228 अंक ऊपर

शेयर बाजार
शेयर बाजार - फोटो : अमर उजाला
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

सोमवार को शेयर बाजार खुलने के साथ सेंसेक्स शुक्रवार की तुलना में 700 अंक ऊपर कारोबार कर रहा है जबकि निफ्टी 15,900 के स्तर पर कारोबार कर रहा है। विप्रो टेक और टेक महिंद्रा के शेयरों में 2 प्रतिशत तक की तेजी देखी जा रही है। 



सिंगापुर एक्सचेंज में निफ्टी फ्यूचर की मजबूती को देखते हुए भारतीय बाजार में भी मजबूती की उम्मीद जग रही है। सिंगापुर एक्सचेंज में निफ्टी फ्यूचर 162.5 प्वाइंट ऊपर लगभग 1.03 प्रतिशत ऊपर 15,863.50 अंक पर कारोबार कर रहा है। एसजीएक्स निफ्टी में इस तेजी के कारण दलाल स्ट्रीट में भी मूड अच्छा होने की उम्मीद जगी है। एशियाई बाजारों में शेयरों में तेजी बनती दिख रही है। तेल की कीमतों में स्थिरता के बाजार का वॉल स्ट्रीट का मूड बदला इसका फायदा एशियाई बाजारों में दिख रहा है। हालांकि अमेरिकी बाजारों में इनफ्लेशन के कारण रेट हाइक का खतरा अब भी बना हुआ है। 


शुक्रवार 24 जून को सेंसेक्स 462 अंक बढ़कर 52,728 पर जबकि निफ्टी 143 अंक बढ़कर 15,699 प्वाइंट पर बंद हुआ था। बाजार की इस मजबूती के कारण डेटी चार्ट पर एक छोटी ही सही पर बुलिश कैंडल बनी थी। वीकली चार्ट में भी 2.6 प्रतिशत की बढ़ोतरी के साथ बुलिश कैंडल बनता दिखा था। हालांकि, इन बुलिश कैंडल्स को देखकर हमें ये नहीं भूलना चाहिए कि दुनिया के बाजार अब भी मंदी की गिरफ्त में हैं। एफआईआई भारतीय बाजार में लगातार बिकवाली कर रहा है।

बीते हफ्ते के आखिरी कारोबारी दिन 24 जून को शेयर बाजार में लगभग एक लगभग एक प्रतिशत की बढ़ोतरी देखने को मिली थी। बाजार में तेजी बैंकिंग, फाइनेंसियल सेवाओं, ऑटो, एफएमसीजी और मेटल स्टॉक्स में खरीदारी कारण आई थी।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें कारोबार समाचार और Budget 2022 से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। कारोबार जगत की अन्य खबरें जैसे पर्सनल फाइनेंस, लाइव प्रॉपर्टी न्यूज़, लेटेस्ट बैंकिंग बीमा इन हिंदी, ऑनलाइन मार्केट न्यूज़, लेटेस्ट कॉरपोरेट समाचार और बाज़ार आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00