रियल एस्टेट के लिए देहरादून सबसे शानदार जगह

अमर उजाला, दिल्ली Updated Mon, 12 Feb 2018 01:06 PM IST
पैसिफिक मॉल, देहरादून
पैसिफिक मॉल, देहरादून
ख़बर सुनें
रियल एस्टेट बाजार के विश्लेषण के अनुसार कुछ मूलभूत खंड होते हैं जो किसी रीयल एस्टेट निवेश के मूल्यांकन और वित्तीय व्यवहार्यता के विश्लेषण के लिए महत्वपूर्ण जानकारी प्रदान करते हैं। पहला खंड उस स्थान का वर्णन करता है जो आम आदमी के बुनियादी जरूरतों को ध्यान में रखता है और होम बायर्स की जरूरतों से अच्छी तरह जुड़ा हुआ होता है। यह एक ऐसा कारण है  जिससे पूरी रियल एस्टेट बाजार की उत्पादकता बढ़ सकती है। प्रमुख महानगर एवं शहरों के बीच, जो उनके बेजोड़ विकास और आधुनिकता के लिए जाना जाता है, वहां कुछ उभरते हुए क्षेत्र हैं जो पर्यटक स्थलों के रूप में जाने जाते हैं। देहरादून जैसे गंतव्य अपनी शांत, सुंदर, खूबसूरत वादियां, पर्वत श्रृंखला, झील  एवं  हरे भरे ट्रेल्स के लिए जाना जाता है। हालांकि, इस प्रसिद्ध हिल स्टेशन को हाल ही में स्मार्ट सिटी मिशन की तीसरी और अंतिम सूची में वर्ष 2017 के जून माह में नई दिल्ली के नेशनल वर्कशॉप ऑन अर्बन ट्रांसफॉर्मेशन कार्यशाला में घोषित किया गया था।
देहरादून की रेल, वायु और सड़क संपर्क से जुड़े रहना एक खास वजह है जो इसे अन्य पर्यटन स्थलों से अलग होने में महत्वपूर्ण कारक प्रदान करता है। सेवानिवृत्ति स्थलों के बारे में अगर बात करें तो देहरादून को सर्वश्रेष्ठ माना गया है। शांत माहौल और अनुकूल जलवायु ने न केवल सेवानिवृत्त लोगों को अपनी ओर अपील किया है बल्कि रियल एस्टेट बाजार में शहर के विकास के अवसरों को भी बढ़ावा दिया है। देहरादून अभी के समय में लोगों का पसंदीदा स्थान बना हुआ है इस स्थान को कई निवेशकों ने कब्जा कर लिया है, जो अपना दूसरा घर बनाना चाहते है ताकि  छुट्टियों में वह यहाँ आ सके। यह कहना गलत नहीं होगा की देहरादून एक हॉटस्पॉट के रूप में देखा जा रहा है। शायद यही वजह है जो पैसिफिक समूह जैसे डेवलपर्स ने पैसिफिक गोल्फ एस्टेट और पैसिफिक हिल्स जैसे परियोजनाओं की स्थापना की है, जो कि सभी नवीनतम सुविधाओं की एवं उससे जुड़ी आवश्यकता की पूर्ति करता है, जो एक वांछित आवासीय क्षेत्र में आवश्यक हैं। पैसिफिक हिल्स और पैसिफिक गोल्फ एस्टेट दोनों परियोजनाएं खूबसूरत  हिमालय पर्वतमाला का एक मोहक दृश्य प्रदान करती हैं। इसके अलावा, पैसिफिक हिल्स द्वारा शानदार कम वृद्धि वाले घरों के साथ साथ एक एन्क्लेव प्रदान किया गया है जो सुंदर एवं  योजनाबद्ध और विश्व-स्तरीय सुविधाओं का दावा करता है, जिससे आप आज के आधुनिक समय में शाही आकर्षण का अनुभव कर सकेंगे। आवासीय परियोजनाओं के अलावा, वाणिज्यिक का भी रियल एस्टेट क्षेत्र में शहर पर असर देखा जा सकता है।      

राजपुर रोड पर स्थित पैसिफिक मॉल, देहरादून की शान बढ़ता है यह आकांक्षी ब्रांडों के साथ, खरीदारी के अनुभव के प्रतिमान को परिभाषित कर रहा है। एक बड़े पैमाने पर फूड कोर्ट -व्यंजनों की काफी उच्च एवं मनोरम रेंज, फाइव स्क्रीन पीवीआर मल्टीप्लेक्स, बच्चों के खेल का क्षेत्र और बहुत कुछ, मॉल अपने संरक्षकों के खुशी के अधिक समय बनाने का आग्रह करता है । उभरते हुए रियल एस्टेट परियोजनाओं और स्मार्ट शहरों की सूची में शहर का समावेश निश्चित रूप से विकास के नए रास्ते दिखाएगा जो इस क्षेत्र में पर्यटन को और बढ़ावा दे सकेगा।  

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all Business News in Hindi related to stock exchange, sensex news, finance, breaking news from share market news in Hindi etc. Stay updated with us for all breaking news from Business and more Hindi News.

Spotlight

Most Read

Property

बिल्डरों से मकान खरीदने वालों को मिलेगी राहत, दिवालिया होने पर संपत्ति में होगी हिस्सेदारी

बिल्डरों से मकान खरीदने को बड़ी राहत मिलने के आसार हैं। सरकार ने इनसॉल्वेंसी एंड बैंकरप्सी कोड में बदलाव करने के लिए अध्यादेश लाने का फैसला किया है।

23 मई 2018

Related Videos

#Video: #IPL में कमबैक पर #ABDeVillers ने दिया ये जवाब

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से सन्यास लेने के बाद एबी डिविलियर्स के फैन्स ये जानने को उत्सुक थे कि आखिर वो आगले साल आईपीएल खेलेंगे या नहीं। इस सवाल का जवाब देते हुए खुद डिविलियर्स ने इस सस्पेंस पर से परदा उठाया।

24 मई 2018

आज का मुद्दा
View more polls

अमर उजाला ऐप चुनें

सबसे तेज अनुभव के लिए

क्लिक करें Add to Home Screen