विज्ञापन

खुशखबर: वित्त मंत्री ने दिए संकेत, अब आसानी से बनेगा पैन कार्ड

एएनआई, नई दिल्ली Updated Fri, 14 Feb 2020 02:19 PM IST
विज्ञापन
Finance Minister Nirmala Sitharaman process of obtaining PAN card will be made simpler
ख़बर सुनें

सार

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने शुक्रवार को आम लोगों को बड़ी खुशखबरी दी है। उन्होंने कहा है कि आने वाले समय में स्थायी खाता संख्या या पैन कार्ड बनवाना और आसान होगा।

विस्तार

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने शुक्रवार को आम लोगों को बड़ी खुशखबरी दी है। उन्होंने कहा है कि आने वाले समय में स्थायी खाता संख्या या पैन कार्ड बनवाना और आसान होगा। नीति आयोग में उद्योगपतियों से संवाद करके समय उन्होंने यह कहा।
विज्ञापन
 

बजट 2020-21 में किया गया था एलान

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा लोकसभा में एक फरवरी को पेश आम बजट 2020-21 में पैन आवंटन करने की प्रक्रिया को आसान करने का प्रस्ताव किया गया था। बजट में कहा गया था कि इसके लिए आधार के जरिए तत्काल आधार पर स्थायी खाता संख्या (पैन) जारी करने की सुविधा दी जाएगी।

रियल एस्टेट कंपनियों को तोहफा

साथ ही सितारमण ने उद्योगपतियों के साथ बातचीत के दौरान कहा कि 31 मार्च तक प्रमोटरों (अचल संपत्ति कंपनियों) का कर अवकाश 12 महीनों के लिए और बढ़ा दिया गया है।
 

इस महीने से शुरू हो रही है यह सुविधा

इससे पहले राजस्व सचिव अजय भूषण पांडेय ने कहा था कि इस महीने से पैन कार्ड ऑनलाइन मिलने लगेगा। इसके लिए आधार कार्ड होना जरूरी है। इसलिए लोगों को लंबा चौड़ा फॉर्म भरने के झंझट से मुक्ति मिल जाएगी।। 

एक अप्रैल के बाद रद्द हो सकता है आपका पैन कार्ड

सरकार ने पैन धारकों के लिए पैन के साथ आधार को जोड़ना अनिवार्य कर दिया है। देश में 30.75 करोड़ से अधिक पैन धारक हैं। हालांकि 27 जनवरी 2020 तक 17.58 करोड़ पैन धारकों ने पैन के साथ आधार को नहीं जोड़ा था। इसकी समयसीमा 31 मार्च 2020 को समाप्त हो रही है। यानी अगर आपने 31 मार्च तक पैन कार्ड को आधार से लिंक नहीं किया, तो एक अप्रैल के बाद आपका पैन कार्ड रद्द हो सकता है। 
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें कारोबार समाचार और बजट 2020 से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। कारोबार जगत की अन्य खबरें जैसे पर्सनल फाइनेंस, लाइव प्रॉपर्टी न्यूज़, लेटेस्ट बैंकिंग बीमा इन हिंदी, ऑनलाइन मार्केट न्यूज़, लेटेस्ट कॉरपोरेट समाचार और बाज़ार आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
Election
  • Downloads

Follow Us