विज्ञापन
विज्ञापन

अलीबाबा हांगकांग शेयर बाजार में होगी लिस्टेड, लेकर आएगी 1.06 लाख करोड़ का आईपीओ

बिजनेस डेस्क, अमर उजाला Updated Sat, 09 Nov 2019 03:35 PM IST
alibaba to be listed in hongkong share market with ipo of 1.06 lakh crore rupees
ख़बर सुनें
चीन की सबसे बड़ी ई-कॉमर्स कंपनी अलीबाबा जल्द ही हांगकांग शेयर बाजार में लिस्टेड होगी। इसके लिए कंपनी 1.06 लाख करोड़ रुपये (15 अरब डॉलर) का आईपीओ लेकर के आएगी। कंपनी को ऐसा करने के लिए अगले हफ्ते हांगकांग के शेयर लिस्टिंग कमेटी से मंजूरी मिल सकती है। 
विज्ञापन
समाचार एजेंसी रॉयटर्स के मुताबिक कंपनी के इस फैसले से हांगकांग को बहुत ज्यादा आर्थिक फायदा होगा। इससे पहले 2014 में कंपनी ने न्यूयॉर्क शेयर बाजार में दुनिया का सबसे बड़ा आईपीओ लाकर के 25 अरब डॉलर जुटाए थे। 

सुधरेगी स्थितियां

अलीबाबा इससे पहले अगस्त में आईपीओ लाना चाह रही थी, लेकिन हांगकांग में सरकार विरोधी प्रदर्शनों के चलते योजना टाल दी गई थी। अलीबाबा के आईपीओ लाने से ऐसे विरोध प्रदर्शन में कमी आने की उम्मीद है। अलीबाबा का सिंगल्स डे चीन का सबसे बड़ा सालाना ऑनलाइन शॉपिंग डे होता है। इस बार यह 11 नवंबर को है। पिछले साल कंपनी की सिंगल्ड डे सेल 30 अरब डॉलर रही थी।

अलीबाबा ने पिछले हफ्ते जुलाई-सितंबर तिमाही के वित्तीय नतीजे भी घोषित किए थे। इस तिमाही में कंपनी की आय 40 फीसदी बढ़कर 119.02 अरब युआन रही थी। पिछले साल सितंबर तिमाही में यह आय 85.15 अरब युआन थी।
विज्ञापन

Recommended

सफलता क्लास ने सरकारी नौकरियों के लिए शुरू किया नया फाउंडेशन कोर्स
safalta

सफलता क्लास ने सरकारी नौकरियों के लिए शुरू किया नया फाउंडेशन कोर्स

इस काल भैरव जयंती पर कालभैरव मंदिर (दिल्ली) में पूजा और प्रसाद अर्पण से बनेगी बिगड़ी बात : 19-नवंबर-2019
Astrology Services

इस काल भैरव जयंती पर कालभैरव मंदिर (दिल्ली) में पूजा और प्रसाद अर्पण से बनेगी बिगड़ी बात : 19-नवंबर-2019

विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें
सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें कारोबार समाचार और बजट 2019 से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। कारोबार जगत की अन्य खबरें जैसे पर्सनल फाइनेंस, लाइव प्रॉपर्टी न्यूज़, लेटेस्ट बैंकिंग बीमा इन हिंदी, ऑनलाइन मार्केट न्यूज़, लेटेस्ट कॉरपोरेट समाचार और बाज़ार आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Most Read

Business Diary

टमाटर के लिए तरस रहा पाकिस्तान, प्याज के लिए बांग्लादेश परेशान

पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान और बांग्लादेश में लोग महंगाई से परेशान हैं। एक ओर जहां पाकिस्तान में टमाटर के दाम से जनता परेशान है, वहीं बांग्लादेश में लोग प्याज के लिए तरस रहे हैं।

18 नवंबर 2019

विज्ञापन

बीजेपी पर भड़के संजय राउत, कहा- अपन ही भगवान हैं की सोच गलत

शिवसेना नेता संजय राउत एक बार फिर से बीजेपी पर भड़के हैं। उन्होंने कहा कि एनडीए किसी की संपत्ति नहीं है। अपने को भगवान समझना गलत है।

18 नवंबर 2019

आज का मुद्दा
View more polls

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
Election