लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Business ›   Finance Ministry says No proposal to cut salary of central government employees

केंद्र सरकार के कर्मचारियों के वेतन में कटौती का कोई प्रस्ताव नहीं: वित्त मंत्रालय

बिजनेस डेस्क, अमर उजाला Published by: संजीव कुमार झा Updated Mon, 11 May 2020 11:35 PM IST
केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण(फाइल फोटो)
केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण(फाइल फोटो) - फोटो : ANI
विज्ञापन

वित्त मंत्रालय ने कर्मचारियों के वेतन कटौती को लेकर आज एक स्पष्टीकरण जारी किया। मंत्रालय ने स्पष्ट किया कि केंद्र सरकार के कर्मचारियों के वेतन में कटौती का कोई प्रस्ताव नहीं है।



इस संदर्भ में आई खबरों पर अपनी प्रतिक्रिया में मंत्रालय ने ट्विटर पर लिखा है, 'केंद्र सरकार के किसी भी श्रेणी के कर्मचारियों के मौजूदा वेतन में किसी भी प्रकार की कटौती का कोई प्रस्ताव विचाराधीन नहीं है।' मंत्रालय ने लिखा है, ‘‘ मीडिया के एक हिस्से में आई इस प्रकार की रिपोर्ट गलत और आधारहीन है।’'


पिछले महीने सरकार ने जून 2021 तक के लिए अपने 50 लाख कर्मचारियों और 61 लाख पेंशनभोगियों को बढ़े हुए महंगाई भत्ते के भुगतान पर रोक लगा दी थी। सरकार ने कहा था कि कोरोना वायरस महामारी से निपटने के लिये जरूरी संसाधन जुटाने को लेकर अपने खर्च में कटौती कर रही है, इसी के तहत बढ़ा हुआ महंगाई भत्ता नहीं देने का निर्णय किया गया है। हालांकि अब केंद्र सरकार के कर्मचारियों और पेंशनरों को उपयुक्त DA और DR  प्राप्त होते रहेंगे।

बता दें कि हाल ही में कुछ रिपोर्टों में कहा गया था कि वर्तमान कोविड -19 महामारी संकट को देखते हुए केंद्र सरकार के कर्मचारियों के वेतन में 30 प्रतिशत तक की कटौती की जा सकती है। केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने वेतन कटौती की रिपोर्ट पर स्पष्टीकरण देते हुए कहा कि इस तरह के फेक न्यूज से हमें सावधान रहना चाहिए।

विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें कारोबार समाचार और Budget 2022 से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। कारोबार जगत की अन्य खबरें जैसे पर्सनल फाइनेंस, लाइव प्रॉपर्टी न्यूज़, लेटेस्ट बैंकिंग बीमा इन हिंदी, ऑनलाइन मार्केट न्यूज़, लेटेस्ट कॉरपोरेट समाचार और बाज़ार आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00