विज्ञापन
विज्ञापन

एक जुलाई से इस मार्ग पर नई उड़ानें शुरू करेगी स्पाइसजेट, कंपनी ने किया एलान

बिजनेस डेस्क, अमर उजाला Updated Sun, 02 Jun 2019 05:19 PM IST
spicejet will start new flights from one july
ख़बर सुनें
स्पाइसजेट ने रविवार को घोषणा कर बताया कि वह केंद्र सरकार की उड़ान अंतरराष्ट्रीय योजना के तहत एक महीने बाद यानी एक जुलाई से गुवाहाटी-ढाका-गुवाहाटी मार्ग पर उड़ानें शुरू करेगी।
विज्ञापन
विज्ञापन
स्पाइसजेट ने कहा कि गुवाहाटी से बांग्लादेश की राजधानी ढाका के लिए एक जुलाई की उड़ान संबंधित योजना के तहत पहली उड़ान होगी, जिसका उद्देश्य सरकारी सब्सिडी की मदद से भारतीय राज्यों और चयनित अंतरराष्ट्रीय गंतव्यों के बीच हवाई संपर्क को बढ़ावा देना है।     

20 जून से शुरू होगी 14 उड़ानें

इतना ही नहीं, एयरलाइन ने यह भी कहा कि वह 20 जून से अपने घरेलू नेटवर्क पर मेट्रो और गैर-मेट्रो शहरों को जोड़ने वाली 14 सीधी उड़ानें शुरू कर रही है। इसने कहा, 'एयरलाइन कोलकाता-डिब्रूगढ़-कोलकाता (दूसरा फेरा), गुवाहाटी-डिब्रूगढ़-गुवाहाटी (दूसरा फेरा) और बंगलुरू-मंगलुरु-बेंगलूरु क्षेत्र पर दो अतिरिक्त फेरे (अब कुल पांच उड़ानें) में अतिरिक्त फेरों को जोड़ेगी।'

फिलहाल 575 दैनिक उड़ानों का परिचालन करती है स्पाइसजेट 

फिलहाल स्पाइसजेट के कर्मचारियों की संख्या 14,000 है और उसके बेड़े में 100 विमान हैं। एयर इंडिया, जेट एयरवेज (अब अस्थायी रूप से ठप) और इंडिगो के बाद यह चौथी एयरलाइन है जिसके पास 100 विमान हैं। स्पाइसजेट के पास बोइंग 737, बॉम्बार्डियर क्यू 400 और बी 737 फ्राइटर विमान है। एयरलाइन 62 गंतव्यों के लिए 575 दैनिक उड़ानों का परिचालन करती है। 

Recommended

'अभिरुचि' एक नई पहल जो बना रही है छात्रों का भविष्य
Invertis university

'अभिरुचि' एक नई पहल जो बना रही है छात्रों का भविष्य

समस्या कैसे भी हो, हमारे ज्योतिषी से पूछें सवाल और पाएं जवाब मात्र 99 रूपये में
Astrology

समस्या कैसे भी हो, हमारे ज्योतिषी से पूछें सवाल और पाएं जवाब मात्र 99 रूपये में

विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें
सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें कारोबार समाचार और बजट 2019 से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। कारोबार जगत की अन्य खबरें जैसे पर्सनल फाइनेंस, लाइव प्रॉपर्टी न्यूज़, लेटेस्ट बैंकिंग बीमा इन हिंदी, ऑनलाइन मार्केट न्यूज़, लेटेस्ट कॉरपोरेट समाचार और बाज़ार आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Most Read

Corporate

इंडिगो एयरलाइंस के बोर्ड की अहम बैठक, सरकार भी रखेगी निगाह

इंडिगो एयरलाइंस को चलाने वाली कंपनी इंटरग्लोब एविएशन के बोर्ड की आज अहम बैठक होने जा रही है। बोर्ड की इस बैठक पर सरकार भी निगाह बनाए रखेगी।

19 जुलाई 2019

विज्ञापन

सावन में पंचलेश्वर महादेव मंदिर की इस मान्यता पर है लोगों की अटूट आस्था, बरसों से बना है रहस्य

सावन के महीने में शिव मंदिरों का महत्व काफी बढ़ जाता है। हर कोई भोलेनाथ का आशीर्वाद लेना चाहता है। तो चलिए आज आपको दर्शन कराते हैं एक ऐसे पौरणिक के जहां स्वयंभू शिवलिंग हैं। यही नहीं यहां गंगा की धारा ही उल्टी बहती है।

19 जुलाई 2019

आज का मुद्दा
View more polls

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree