विज्ञापन
विज्ञापन

NDTV पर सेबी ने लगाया 12 लाख रुपये का जुर्माना, छुपाई यह जानकारी

बिजनेस डेस्क, अमर उजाला Updated Tue, 18 Jun 2019 06:13 PM IST
sebi imposes penalty on ndtv for not disclosing acquisition of indiabulls to share market
ख़बर सुनें
बाजार नियामक सेबी ने न्यूज चैनल कंपनी न्यू दिल्ली टेलीविजन लिमिटेड (एनडीटीवी) पर 12 लाख रुपये का जुर्माना लगाया है। सेबी ने यह जुर्माना इसलिए लगाया है क्योंकि कंपनी ने शेयर बाजार को सूचना देने में देरी की थी। 

पिछले हफ्ते लगाई थी रोक

इससे पहले पिछले हफ्ते भी सेबी ने कंपनी के प्रवर्तक राधिका रॉय, प्रणय रॉय और आरआरपीआर होल्डिंग पर बाजार में किसी भी तरह का कारोबार करने पर दो साल के लिए रोक लगा दी थी। इसके साथ ही दोनों व्यक्तियों को भी कंपनी में कोई भी उच्च पद लेने पर बैन लगा दिया था। 

इस वजह से लगाया जुर्माना

नियामक का कहना है कि कंपनी के खिलाफ शेयरों की की बड़ी खरीद और अधिग्रहण (एसएएसटी) के नियम का अनुपालन नहीं करने का भी मामला पाया गया है। सेबी ने कहा कि इंडियाबुल्स फाइनेंशियल सर्विसेज ने जनवरी 2018 में एनडीटीवी के 40 लाख शेयर का अधिग्रहण किया। यह कंपनी की कुल शेयर पूंजी का 6.40 फीसदी है।
विज्ञापन
विज्ञापन
इसके बाद कंपनी के प्रवर्तकों ने एक बार फिर से जुलाई 2008 में खुली पेशकश के तहत कुल 20.28 फीसदी शेयर पूंजी का अधिग्रहण किया। इस सौदे के बाद इकाइयों को एसएएसटी नियम के संबंधित प्रावधानों के तहत जरूरी जानकारी देनी थी। वहीं एनडीटीवी को इस बारे में बीएसई और नेशनल स्टाक एक्सचेंज को सूचना देनी थी।

आदेश के तहत हालांकि मीडिया कंपनी ने अपने प्रवर्तकों तथा इंडियाबुल्स फाइनेंशियल सर्विसेज की शेयरधारिता में बदलाव को लेकर समय पर खुलासा नहीं किया और जानकारी देने में देरी की। इसके परिणामस्वरूप एनडीटीवी पर 12 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है। 

Recommended

करियर के लिए सही शिक्षण संस्थान का चयन है एक चुनौती, सच और दावों की पड़ताल करना जरूरी
Dolphin PG Dehradun

करियर के लिए सही शिक्षण संस्थान का चयन है एक चुनौती, सच और दावों की पड़ताल करना जरूरी

अपनी मनोकामनाओं की पूर्ति हेतु गुरुपूर्णिमा पर चढ़ाएं शिरडी साईं बाबा को महाप्रसाद- 16 जुलाई 2019
Astrology

अपनी मनोकामनाओं की पूर्ति हेतु गुरुपूर्णिमा पर चढ़ाएं शिरडी साईं बाबा को महाप्रसाद- 16 जुलाई 2019

विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें
सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें कारोबार समाचार और बजट 2019 से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। कारोबार जगत की अन्य खबरें जैसे पर्सनल फाइनेंस, लाइव प्रॉपर्टी न्यूज़, लेटेस्ट बैंकिंग बीमा इन हिंदी, ऑनलाइन मार्केट न्यूज़, लेटेस्ट कॉरपोरेट समाचार और बाज़ार आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Most Read

Corporate

56 सरकारी कंपनियों की हालत सबसे खस्ता, टॉप पर एयर इंडिया

देश में खस्ताहाल सरकारी कंपनियों की संख्या पिछले तीन साल से लगातार बढ़ती जा रही है। जहां 2015-16 ऐसी कंपनियों की संख्या 48 थी, वहीं 2017-18 में यह बढ़कर 56 हो गई है।

15 जुलाई 2019

विज्ञापन

अपने दम पर चैम्पियन नहीं बनी इंग्लैंड, इन विदेशी खिलाड़ियों ने दिलाया खिताब

इंग्लैंड को क्रिकेट का वर्ल्ड चैम्पियन बनाने में कप्तान इयोन मॉर्गन, सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय, ऑलराउंडर बेन स्टोक्स और जोफ्रा आर्चर ने अहम भूमिका निभाई, लेकिन ये चारों खिलाड़ी इंग्लैंड से नहीं हैं।

16 जुलाई 2019

आज का मुद्दा
View more polls

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
Election