विज्ञापन
विज्ञापन

14 महीने में रिलायंस ने चुकायी 35 हजार करोड़ की देनदारीः अनिल अंबानी

बिजनेस डेस्क, अमर उजाला Updated Tue, 11 Jun 2019 01:37 PM IST
reliance group has paid debt of 35k crore rupees in 14 months, says anil ambani
ख़बर सुनें
रिलायंस समूह के चेयरमैन अनिल अंबानी ने मंगलवार को कहा कि पिछले 14 महीने में समूह ने 35 हजार करोड़ रुपये की देनदारी को चुका दिया है। इसके अलावा कंपनी आगे भी अपने देनदारी को समय-समय पर चुकाती रहेगी। निवेशकों को भरोसा देते हुए अनिल ने कहा कि एक साल में कंपनी 24, 800 करोड़ रुपये का मूलधन और 10,600 करोड़ रुपये का ब्याज वापस कर चुकी है। 

अफवाह से शेयर हुए धड़ाम

पत्रकारों के साथ कॉन्फ्रेंस कॉल करने के दौरान अनिल अंबानी ने कहा कि समूह की कंपनियों के बारे में अफवाह फैलाने के कारण शेयर धड़ाम हो गए। रिलायंस ने जिन कंपनियों की देनदारी को चुकाया है, उनमें रिलायंस कैपिटल, रिलायंस पावर और रिलायंस इंफ्रा शामिल हैं। 

30 हजार करोड़ मिलने में देरी

अनिल ने कहा कि विभिन्न अदालतों में लंबित मामलों के चलते समूह को 30 हजार करोड़ रुपये मिलने में पांच से 10 साल की देरी हो गई है। अदालतों में फैसला न होने से समूह को नुकसान हो रहा है।

बाहर से नहीं मिल रही है मदद

अनिल अंबनी ने कहा कि उनके समूह को वित्तीय कंपनियों या फिर बैंकों से भी मदद नहीं मिल रही है। 35 हजार करोड़ रुपये जमा करने के बाद भी बीमा कंपनियां, म्यूचुअल फंड कंपनियां, प्रोविडेंट फंड और नॉन बैंकिंग फाइनेंस कंपनियों ने पैसा देने से हाथ खड़े कर दिए हैं। इससे समूह के साथ-साथ इनको भी नुकसान हो रहा है। 
विज्ञापन
विज्ञापन

Recommended

'अभिरुचि' एक नई पहल जो बना रही है छात्रों का भविष्य
Invertis university

'अभिरुचि' एक नई पहल जो बना रही है छात्रों का भविष्य

लंबी आयु और अच्छी सेहत के लिए इस सावन महाकालेश्वर ज्योतिर्लिंग में कराएं रुद्राभिषेक - 22/ जुलाई/2019
Astrology

लंबी आयु और अच्छी सेहत के लिए इस सावन महाकालेश्वर ज्योतिर्लिंग में कराएं रुद्राभिषेक - 22/ जुलाई/2019

विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें
सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें कारोबार समाचार और बजट 2019 से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। कारोबार जगत की अन्य खबरें जैसे पर्सनल फाइनेंस, लाइव प्रॉपर्टी न्यूज़, लेटेस्ट बैंकिंग बीमा इन हिंदी, ऑनलाइन मार्केट न्यूज़, लेटेस्ट कॉरपोरेट समाचार और बाज़ार आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Most Read

Corporate

रिलायंस इंडस्ट्रीज का मुनाफा सात फीसदी बढ़ा, जियो की आय में 44 फीसदी की बढ़ोतरी

देश के शीर्ष उद्योगपति मुकेश अंबानी की स्वामित्व वाली रिलायंस इंडस्ट्रीज ने वित्त वर्ष की पहली तिमाही के नतीजों को जारी कर दिया है।

19 जुलाई 2019

विज्ञापन

मुकेश अंबानी ने बीते 11 साल में कभी नहीं बढ़ाई अपनी सैलरी

रिलायंस इंडस्ट्रीज के मालिक मुकेश अंबानी की सैलरी से ज्यादा कंपनी में उनके रिश्तेदारों की सैलरी है। मुकेश अंबानी ने लगातार 11वें साल भी अपनी सैलरी में इजाफा नहीं किया है।

20 जुलाई 2019

आज का मुद्दा
View more polls

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree