विज्ञापन
विज्ञापन

श्रीनगर: फ्लाइट रद्द या रिशेड्यूल किए जाने पर यात्रियों को पूरा पैसा लौटाएगी इंडिगो

बिजनेस डेस्क, अमर उजाला Updated Fri, 16 Aug 2019 10:02 PM IST
IndiGo extended a full fee waiver on cancellation and rescheduling for flights to or from Srinagar
ख़बर सुनें

खास बातें

  • इंडिगो ने हवाई यात्रियों के लिए बड़ा एलान किया है।
  • कंपनी ने श्रीनगर तक जाने वाली या वहां से आने वाली अपनी सभी उड़ानों को रिशेड्यूल किए जाने या रद्द किए जाने पर एलान किया।
  • हाल ही में इंडिगो ने श्रीनगर हवाईअड्डे से रवाना होने वाली उड़ानों के लिए दूरी के हिसाब से किराया तय किया था
जम्मू कश्मीर में वर्तमान हालात के मद्देनजर इंडिगो ने हवाई यात्रियों के लिए बड़ा एलान किया है। हाल ही में कंपनी ने श्रीनगर तक जाने वाली या वहां से आने वाली अपनी सभी उड़ानों को रिशेड्यूल किए जाने या रद्द किए जाने पर पूरा किराया लौटाने का फैसला किया था। अब इसकी अंतिम तारीख 23 अगस्त 2019 तक बढ़ गई है। 
विज्ञापन

 

 

इन कंपनियों ने भी की थी घोषणा

इससे पहले एयर एशिया ने भी उड़ानों पर एसी ही घोषणा की थी। विस्तारा एयरलाइंस और स्पाइसजेट ने भी श्रीनगर से जुड़ी उड़ानों को रिशेड्यूल या रद्द किए जाने पर पूरा किराया लौटाने का एलान किया था

दूरी के हिसाब से तय किया था हवाई किराया

इससे पहले विमानन कंपनी इंडिगो ने श्रीनगर हवाईअड्डे से रवाना होने वाली उड़ानों के लिए दूरी के हिसाब से किराया तय किया था। यह दूरी आधारित किराया ऐसे समय लागू किया गया था जब जम्मू कश्मीर प्रशासन ने आतंकी खतरे का हवाला देते हुए अमरनाथ यात्रियों और पर्यटकों को घाटी से निकलने को कहा था।

दरअसल जम्मू-कश्मीर में अमरनाथ यात्रियों और पर्यटकों के लिए जारी एडवाइजरी के बाद से ही फ्लाइट टिकेट बुकिंग की संख्या बढ़ने लगी थी। ऐसे में नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने सभी एयरलाइंस से किराए को नियमित रखने की हिदायत भी दी थी।
विज्ञापन

Recommended

घर बैठे इस पितृ पक्ष गया में पूरे विधि-विधान एवं संकल्प के साथ कराएं श्राद्ध पूजा, मिलेगी पितृ दोषों से मुक्ति
Astrology Services

घर बैठे इस पितृ पक्ष गया में पूरे विधि-विधान एवं संकल्प के साथ कराएं श्राद्ध पूजा, मिलेगी पितृ दोषों से मुक्ति

विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें
सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें कारोबार समाचार और बजट 2019 से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। कारोबार जगत की अन्य खबरें जैसे पर्सनल फाइनेंस, लाइव प्रॉपर्टी न्यूज़, लेटेस्ट बैंकिंग बीमा इन हिंदी, ऑनलाइन मार्केट न्यूज़, लेटेस्ट कॉरपोरेट समाचार और बाज़ार आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Most Read

Business Diary

पी-नोट्स निवेश में गिरावट जारी, अगस्त अंत तक 79,088 करोड़ रुपये रहा

देश के पूंजी बाजार में पार्टिसिपेटरी नोट्स (पी-नोट्स) के जरिए होने वाले निवेश में अगस्त में लगातार गिरावट दर्ज की गयी। अगस्त अंत तक यह 79,088 करोड़ रुपये रह गया।

16 सितंबर 2019

विज्ञापन

परमाणु हमले की धमकी देने वाले पाकिस्तान के रेल मंत्री शेख रशीद की सरेआम फजीहत, वीडियो वायरल

बीजेपी के वरिष्ठ नेता और राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने एक ट्वीट शेयर किया है। ट्वीट में वीडियो है जिसमें एक शख्स पाकिस्तानी रेल मंत्री शेख रशीद की सरेआम बेइज्जती करता नजर आ रहा है।

16 सितंबर 2019

आज का मुद्दा
View more polls

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree