Fortis के मालिकों पर कंपनी से 500 करोड़ निकालने का आरोप, ऑडिटर ने नहीं साइन की बैलेंस शीट

बिजनेस डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Updated Fri, 09 Feb 2018 04:52 PM IST
fortis promoter singh brothers taken out 500 crore rupees without board approval
फोर्टिस हेल्थकेयर के प्रोमोटर मलविंदर सिंह और शिविंदर सिंह फिर विवादों में घिरते नजर आ रहे हैं। सिंह बंधुओं पर कंपनी से एक साल पहले 7.8 करोड़ डॉलर निकालने का आरोप लग रहा है। हालांकि गुरुवार को दोनों भाइयों ने अपने-अपने पदों से इस्तीफा दे दिया है। 
बैलेंस शीट में इसका जिक्र
कंपनी की बैलेंस शीट में इस 500 करोड़ रुपये का जिक्र है, लेकिन इस पैसे का इस्तेमाल दूसरी कंपनियों को फंड डायवर्ट कर दिया। यही नहीं कंपनी के ऑडिटर डेलॉयट ने दूसरी तिमाही के नतीजों को मंजूरी नहीं दी है। 

बोर्ड से नहीं ली मंजूरी
इतनी बड़ी रकम को निकालने के लिए दोनों भाइयों ने कंपनी के बोर्ड से भी मंजूरी नहीं ली। इस मामले से जुड़े लोगों का कहना है कि यह अभी तक साफ नहीं है कि इस फंड का क्‍या हुआ। हालांकि जानकारों का कहना है कि दोनों सिंह भाई इस पैसे को लौटाने जा रहे हैं। इसके बाद ही फोर्टिस का रिजल्‍ट जारी किया जा सकेगा।

फोर्टिस: लोन दिया
हालांकि फोर्टिस के प्रवक्‍ता का कहना है कि कंपनी ने 473 करोड़ रुपए किसी कॉरपोरेट को लोन के रूप में दिया था। ट्रेजरी ऑपरेशन के तहत ऐसा लोन देना एक आमबात है। यह लोन जुलाई 2017 को दिया गया था। तीसरी तिमाही तक यह कंपनियां सिंह ब्रदर्स से जुड़ी रहीं। प्रवक्‍ता के अनुसार यह लोन रिलेटिड पार्टी ट्रांजैक्‍शन के रूप में दिखाया गया है और यह इसकी वापसी हो रही है।

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all Business News in Hindi related to stock exchange, sensex news, finance, breaking news from share market news in Hindi etc. Stay updated with us for all breaking news from Business and more Hindi News.

Spotlight

Most Read

Corporate

इन 7 शहरों में कीजिए 99 रुपये में सफर, ये हवाई कंपनी दे रही है आपको मौका

अगर आप अगले 6 महीनों में देश-विदेश में हवाई यात्रा करने का प्लान कर रहे हैं तो फिर केवल 99 रुपये खर्च करके ऐसा कर सकते है।

15 जनवरी 2018

Related Videos

कौन कहता है शेर मुंह नहीं धोते, यहां तो रगड़-रगड़ कर नहाते हैं

अक्सर हम मजाक में ये कह जाते हैं कि शेर भी क्या कभी मुंह धोते हैं। जी हां, शेर मुंह ही नहीं धोते बल्कि रगड़-रगड़ कर नहाते भी हैं। आप भी देखिए...

22 फरवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls

अमर उजाला ऐप चुनें

सबसे तेज अनुभव के लिए

क्लिक करें Add to Home Screen