लॉकडाउन के चलते 21 अगस्त तक टली जेट एयरवेज की दिवाला समाधान प्रक्रिया की समयसीमा

पीटीआई, नई दिल्ली Updated Sat, 23 May 2020 04:10 PM IST
विज्ञापन
जेट एयरवेज
जेट एयरवेज - फोटो : पीटीआई
ख़बर सुनें
निजी क्षेत्र की विमानन कंपनी जेट एयरवेज की दिवाला समाधान प्रक्रिया को पूरा करने की समयसीमा को कोरोना वायरस की वजह से लागू लॉकडाउन के चलते 21 अगस्त 2020 तक बढ़ा दिया गया है। 
विज्ञापन

मार्च 2019 से बंद है परिचालन 
यह कदम ऐसे समय उठाया गया है जब ठप खड़ी एयरलाइन के लिए नए सिरे से बोलियां मांगी गई हैं। पूर्ण विमानन सेवा कंपनी जेट एयरवेज का परिचालन मार्च 2019 से बंद है। 
13 जून तय की गई थी समयसीमा 
अभी एयरलाइन कॉरपोरेट दिवाला समाधान प्रक्रिया (सीआईआरपी) के तहत है। इसे पूरा करने की समयसीमा 13 जून तय की गई थी। शेयर बाजारों को दी जानकारी में कहा गया है कि सीआईआरपी की समयसीमा की गणना में लॉकडाउन की अवधि 24 मार्च से 31 मई तक के 69 दिनों को शामिल नहीं किया जाएगा। 

इसलिए बढ़ाई गई समयसीमा 
कोरोना वायरस महामारी पर काबू के लिए 24 मार्च को राष्ट्रव्यापी बंद की घोषणा की गई थी। अब तक इसे तीन बार बढ़ाया जा चुका है। अब यह 31 मई तक है। शेयर बाजारों को शुक्रवार को भेजी सूचना में कहा गया है कि इससे जेट एयरवेज की सीआईआरपी पूरी होने की समयसीमा अब 21 अगस्त 2020 हो गई है। 

इसमें कहा गया है कि एयरलाइन का पंजीकृत कार्यालय मुंबई में है, जहां लॉकडाउन 24 मार्च से लागू है। राष्ट्रीय कंपनी विधि अपीलीय न्यायाधिकरण (एनसीएलएटी) ने मार्च में कहा था कि केंद्र और राज्य सरकारों की बंद की अवधि को सीआईआरपी की गणना से अलग रखा जाएगा।
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें कारोबार समाचार और बजट 2020 से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। कारोबार जगत की अन्य खबरें जैसे पर्सनल फाइनेंस, लाइव प्रॉपर्टी न्यूज़, लेटेस्ट बैंकिंग बीमा इन हिंदी, ऑनलाइन मार्केट न्यूज़, लेटेस्ट कॉरपोरेट समाचार और बाज़ार आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us