विज्ञापन
विज्ञापन

एयर इंडिया एसेट होल्डिंग ने बॉन्ड के जरिए जुटाए 7,000 करोड़ रुपये, खत्म होगा कंपनी का कर्ज

बिजनेस डेस्क, अमर उजाला Updated Mon, 16 Sep 2019 04:03 PM IST
Air India Assets Holdings maiden bond issue fully subscribed raises Rs 7000 cr
ख़बर सुनें
एयर इंडिया एसेट होल्डिंग लिमिटेड (एआईएएचएल) ने बॉन्ड जारी करके 7,000 करोड़ रुपये की पूंजी जुटाई है। इस बॉन्ड पेशकश को पूर्ण अभिदान मिला। कंपनी ने सोमवार को यह जानकारी दी। 

एयर इंडिया चुकाएगी कर्ज

एयर इंडिया एसेट होल्डिंग लिमिटेड, एयर इंडिया की विशेष उद्देश्य इकाई है। एआईएएचएल की ओर से बॉन्ड जारी करके जुटाई गई पूंजी से एयर इंडिया का कर्ज चुकाया जाएगा। यह एयर इंडिया के बही खाते को दुरुस्त करने के प्रयासों का हिस्सा है। 
विज्ञापन
 
 

कंपनी पर 58,000 करोड़ रुपये का कर्ज

बता दें कि एयर इंडिया पर 58,000 करोड़ रुपये से ज्यादा कर्ज है। एयर इंडिया के एक प्रवक्ता ने सोमवार को कहा कि एयर इंडिया एसेट होल्डिंग्स की बॉन्ड पेशकश को पूर्ण अभिदान मिला है। कंपनी ने तीन साल के लिए 1000 करोड़ रुपये का बॉन्ड जारी किया था। इसके साथ ही ग्रीन शू विकल्प के तहत 6,000 करोड़ रुपये का अतिरिक्त अभिदान स्वीकार करने का प्रावधान भी रखा है। 

कंपनी को मिली 20,830 करोड़ रुपये की बोली

प्रवक्ता ने कहा कि, 'कंपनी को 20,830 करोड़ रुपये की बोली मिली है। मुंबई शेयर बाजार के इतिहास में प्रतिफल आधारित बांड के लिए मिली यह अब तक की सबसे बड़ी बोली है। कंपनी ने बॉन्ड पेशकश से प्राप्त पूरी 7,000 करोड़ रुपये की राशि स्वीकार करने का फैसला किया है।'
विज्ञापन

Recommended

छात्रोंं के करियर को नई ऊंचाइयां देता ये खास प्रोग्राम
Invertis university

छात्रोंं के करियर को नई ऊंचाइयां देता ये खास प्रोग्राम

महालक्ष्मी मंदिर, मुंबई में कराएं दिवाली लक्ष्मी पूजा : 27-अक्टूबर-2019
Astrology Services

महालक्ष्मी मंदिर, मुंबई में कराएं दिवाली लक्ष्मी पूजा : 27-अक्टूबर-2019

विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें
सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें कारोबार समाचार और बजट 2019 से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। कारोबार जगत की अन्य खबरें जैसे पर्सनल फाइनेंस, लाइव प्रॉपर्टी न्यूज़, लेटेस्ट बैंकिंग बीमा इन हिंदी, ऑनलाइन मार्केट न्यूज़, लेटेस्ट कॉरपोरेट समाचार और बाज़ार आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Most Read

Banking Beema

PMC बैंक के ग्राहक बन सकते हैं डिफॉल्टर, घटेगा क्रेडिट स्कोर

पीएमसी बैंक में पैसे जमा करने वाले हजारों लोगों को क्रेडिट इन्फॉर्मेशन ब्यूरो डिफॉल्टर की कैटिगरी में डाल सकता है। इसकी वजह से उन्हें दूसरी जगहों से कर्ज मिलने में भी मुश्किल आ सकती है।

17 अक्टूबर 2019

विज्ञापन

सीएम केजरीवाल का ऑड-ईवन पर ऐलान,बताया दिल्ली में ऑड-ईवन किन पर होगा लागू और किन्हें मिलेगी राहत

4 नवंबर 2019 से शुरू हो रही ऑड-ईवन योजना पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बड़ा ऐलान किया है. केजरीवाल सरकार ने ऑड-ईवन से दोपहिया वाहनों को राहत देने का फैसला किया है।

17 अक्टूबर 2019

आज का मुद्दा
View more polls

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree