विज्ञापन
विज्ञापन

यस बैंक के संस्थापक के डूब गए 7000 करोड़ रुपये, 11 महीने में 78 फीसदी गिरा शेयर

बिजनेस डेस्क, अमर उजाला Updated Thu, 18 Jul 2019 07:42 PM IST
yes bank rana kapoor poorer by 7k crore rupees as bank share dives by 78 percent
ख़बर सुनें
प्राइवेट सेक्टर के दिग्गज बैंकों में शुमार रहा यस बैंक का शेयर पिछले 11 महीनों में 78 फीसदी तक गिर गया है। इस गिरावट के चलते केवल अकेले बैंक के संस्थापक और पूर्व सीईओ राणा कपूर को सात हजार करोड़ रुपये का नुकसान उठाना पड़ा है। 

इतनी रह गई नेटवर्थ 

ब्लूमबर्ग बिलियनेयर्स इंडेक्स के मुताबिक, राणा कपूर का नेटवर्थ पिछले 20 अगस्त से 1.4 अरब डॉलर (6900 करोड़ रुपये) से घटकर 37.7 करोड़ डॉलर (2601 करोड़ रुपये) रह गई है।

2004 में की थी यस बैंक की शुरुआत

राणा कपूर ने 2004 में यस बैंक की शुरुआत की थी।  उन्होंने इस बैंक को देश का चौथा सबसे बड़ा प्राइवेट बैंक बनाने में योगदान दिया था। उनकी इस बैंक में 10 फीसदी से थोड़ी ज्यादा हिस्सेदारी है।लांकि, वो काफी पहले साफ कर चुके हैं कि वो अपने शेयर बेचने का इरादा नहीं रखते हैं।

बुधवार को जारी हुए थे नतीजे

बैंक के मुनाफे में 91 फीसदी की कमी देखने को मिली। पहली तिमाही में मुनाफा घटकर 113.8 करोड़ रुपये रह गया, जबकि पिछले वित्त वर्ष की पहली तिमाही में यह बैंक को 1260.4 करोड़ रुपये का मुनाफा हुआ था। बैंक के एनपीए में भी इजाफा देखने को मिला है। 

5.01 फीसदी हुआ एनपीए

बैंक का ग्रॉस एनपीए तिमाही आधार पर 3.22 फीसदी से बढ़कर 5.01 फीसदी हो गया है।नेट एनपीए 1.86 फीसदी से बढ़कर 2.91 फीसदी रहा है। बैंक का ग्रॉस एनपीए 7,883 करोड़ रुपये से बढ़कर 12,092 करोड़ रुपये हो गया, जबकि नेट एनपीए 4,485 करोड़ रुपये से बढ़कर 6883 करोड़ रुपये हो गया है।

ब्याज से होने वाली आय में बढ़ोतरी

बैंक की ब्याज से होने वाली आय में हालांकि बढ़ोतरी देखी गई। यह 2.8 फीसदी बढ़कर 2281 रुपये हो गई। पिछले वर्ष की पहली तिमाही में बैंक की ब्याज आय 2219.1 करोड़ रुपये थी।  

प्रोविजनिंग भी घटी

बैंक की प्रोविजनिंग 3,661.7 करोड़ रुपये से घटकर 1,784 करोड़ रुपये रही है जबकि पिछले साल की पहली तिमाही में यस बैंक की प्रोविजनिंग 625.7 करोड़ रुपये रही थी।
विज्ञापन
विज्ञापन

Recommended

बायोमेडिकल एवं लाइफ साइंस में लेना है एडमिशन, ये है सबसे नामी संस्था
Dolphin PG

बायोमेडिकल एवं लाइफ साइंस में लेना है एडमिशन, ये है सबसे नामी संस्था

मनचाहा जीवनसाथी  पाने के लिए इस जन्माष्टमी मथुरा में कराएं राधा-कृष्ण युगल पूजा - 24 अगस्त 2019
Astrology Services

मनचाहा जीवनसाथी पाने के लिए इस जन्माष्टमी मथुरा में कराएं राधा-कृष्ण युगल पूजा - 24 अगस्त 2019

विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें
सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें कारोबार समाचार और बजट 2019 से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। कारोबार जगत की अन्य खबरें जैसे पर्सनल फाइनेंस, लाइव प्रॉपर्टी न्यूज़, लेटेस्ट बैंकिंग बीमा इन हिंदी, ऑनलाइन मार्केट न्यूज़, लेटेस्ट कॉरपोरेट समाचार और बाज़ार आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Most Read

Business Diary

रेलवे ने IRCTC को सौंपा दो तेजस ट्रेन का परिचालन, किराया भी करेगी तय

रेलवे ने फैसला किया है कि अहमदाबाद-मुंबई सेंट्रल तेजस एक्सप्रेस और दिल्ली-लखनऊ तेजस एक्सप्रेस का परिचालन प्रयोगात्मक मामलों के रूप में आईआरसीटीसी को सौंपा जाएगा।

20 अगस्त 2019

विज्ञापन

राजकीय सम्मान के साथ हुई खय्याम साहब की अंतिम यात्रा

राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता खय्याम सोमवार रात इस दुनिया से विदा हो गए।मंगलवार शाम उन्हें पूर्ण राजकीय सम्मान के साथ सुपुर्द-ए-खाक किया गया।

21 अगस्त 2019

आज का मुद्दा
View more polls

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree