लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Business ›   Business Diary ›   SBI: State Bank increases MCLR, home loan EMI will increase

SBI: स्टेट बैंक ने MCLR में वृद्धि की, होम लोन की ईएमआई में होगा इजाफा

बिजनेस डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: विवेक दास Updated Tue, 16 Aug 2022 07:35 PM IST
सार

SBI: एसबीआई के MCLR में बढ़ोतरी से ऐसे सभी लोन के ईएमआई बढ़ जाएंगे जो MCLR बेंचमार्क के आधार पर लिए गए हैं।  इसके साथ ही एसबीआई ने EBLR (External Benchmark Lending Rate) और Repo Rate linked lending rate भी बढ़ा दिया है।

state bank of india
state bank of india - फोटो : SBI
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

भारत में सार्वजनिक क्षेत्र के सबसे बड़े बैंक भारतीय स्टेट बैंक ने MCLR (Marginal Cost of funds based lending rate) में 20 बेसिस प्वाइंट की बढ़ोतरी करने का फैसला लिया गया है। ये दरें 15 अगस्त से लागू हो गईं हैं। 

एसबीआई के MCLR में बढ़ोतरी से ऐसे सभी लोन के ईएमआई बढ़ जाएंगे जो MCLR बेंचमार्क के आधार पर लिए गए हैं।  इसके साथ ही एसबीआई ने EBLR (External Benchmark Lending Rate) और Repo Rate linked lending rate भी बढ़ा दिया है।

एसबीआई ने तिमाही एमसीएलआर को 7.15% से बढ़ाकर 7.35% कर दिया है। वहीं छहमाी एमसीएलआर को 7.45% से 7.65% कर दिया है। इसके साथ ही वार्षिक एमसीएलआर को बढ़ाकर 7.7%, दो वर्षों के एमसीरएलआर को बढ़ाकर 7.9% जबकि तीन साल के एमसीएलआर को बढ़ाकर 8% कर दिया गया है।

बैंक के इस कदम से एमसीएलआर के आधार पर दिए जाने वाले ऋणों की ईएमआई बढ़ जाएगी। इससे फैसले से सबसे अधिक लंबी अविधि के लिए दिए जाने वाले होम लोन प्रभावित होंगे क्योंकि वे एमसीएलआर पर ही आधारित होते हैं।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें कारोबार समाचार और Budget 2022 से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। कारोबार जगत की अन्य खबरें जैसे पर्सनल फाइनेंस, लाइव प्रॉपर्टी न्यूज़, लेटेस्ट बैंकिंग बीमा इन हिंदी, ऑनलाइन मार्केट न्यूज़, लेटेस्ट कॉरपोरेट समाचार और बाज़ार आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00