लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Business ›   Business Diary ›   Electronics Mart India IPO Day 2: GMP, Valuation, Other Details; Should you Invest?

New IPO: Electronics Mart India के आईपीओ में रिटेल निवेशकों का हिस्सा दोगुना सब्सक्राइब हुआ, कल अंतिम दिन

बिजनेस डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: विवेक दास Updated Thu, 06 Oct 2022 12:06 PM IST
सार

New IPO: EMI का आईपीओ 500 करोड़ रुपये का फ्रेश इश्यू है। इसमें ऑफर फॉर सेल नहीं है। इसका प्राइस बैंड 55 से 69 रुपये प्रति शेयर है। इश्यू का लॉअ साइज 254 शेयरों का है। कम से कम एक लॉट के लिए निवेशकों 14,986 रुपये निवेश करने होंगे।

IPO New
IPO New - फोटो : Istock
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

कंज्यूमर ड्यूरेबल्स रिटेल चेन फर्म इलेक्ट्रॉनिक्स मार्ट इंडिया का इनिशियल पब्लिक ऑफरिंग के बंद होने की अंतिम तिथि सात अक्टूबर 2022 है, पर यह अपने अपने पहले ही दिन पूरा सब्सक्राइब हो गया। कंपनी के बीते चार अक्तूबर को आए  आईपीओ को 6,25,00,000 शेयरों के मुकाबले 10,58,09,796 शेयरों के लिए बोलियां मिलीं। पहले दो दिनों में रिटेल इंडिविजुअल इन्वेस्टर्स (RIIs) को 1.98 गुना सब्सक्रिप्शन मिला, जबकि क्वालिफाइड इंस्टीट्यूशनल बायर्स (QIBs) को 1.68 गुना सब्सक्रिप्शन मिला। नॉन-इंस्टीट्यूशनल इन्वेस्टर्स (NIIs) के हिस्से को इश्यू के पहले दिन 1.04 गुना सब्सक्रिप्शन मिला।  

500 करोड़ रुपये का फ्रेश इश्यू


EMI का आईपीओ 500 करोड़ रुपये का फ्रेश इश्यू है। इसमें ऑफर फॉर सेल नहीं है। इसका प्राइस बैंड 55 से 69 रुपये प्रति शेयर है। इश्यू का लॉअ साइज 254 शेयरों का है। कम से कम एक लॉट के लिए निवेशकों 14,986 रुपये निवेश करने होंगे। कंपनी के अनुसार आईपीओ से जुटाई रकम का इस्तेमाल कैपिटल एक्सपेंडिचर, वर्किंग कैपिटल जरूरतों को पूरा करने और कर्ज चुकाने में किया जाएगा। इसके अलावा फंड का उपयोग सामान्य कॉर्पोरेट उद्देश्यों के लिए भी किया जाएगा।


वर्ष 1980 में शुरू हुआ था कारोबार
 

इलेक्ट्रॉनिक्स मार्ट इंडिया का कारोबार वर्ष 1980 में हैदराबाद में बजाज इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड की सहयोगी कंपनी के तौर पर हुआ। वर्ष 2021 तक देश की चौथी सबसे बड़ी और सबसे तेज ग्रोथ वाली कंज्यूमर ड्यूरेबल्स और इलेक्ट्रॉनिक्स रिटेलर है. आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में  Electronics Mart India का अधिकतम कारोबार है.

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें कारोबार समाचार और Budget 2022 से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। कारोबार जगत की अन्य खबरें जैसे पर्सनल फाइनेंस, लाइव प्रॉपर्टी न्यूज़, लेटेस्ट बैंकिंग बीमा इन हिंदी, ऑनलाइन मार्केट न्यूज़, लेटेस्ट कॉरपोरेट समाचार और बाज़ार आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00