लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Business ›   Business Diary ›   IPO Latest News Today there is a chance to invest money in this 700 crores IPO know all details here

IPO News Alert: आज 700 करोड़ रुपये के इस आईपीओ में पैसा लगाने का मौका, जानें कितने फायदे का होगा सौदा

बिजनेस डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: दीपक चतुर्वेदी Updated Thu, 16 Dec 2021 10:13 AM IST
सार

Supriya Lifescience IPO: निवेश करने की सोच रहे है तो आज आपके पास बढ़िया मौका है। दरअसल, एक्टिव फार्मास्युटिकल्स इंग्रीडिएंट्स मैन्युफैक्चरर सुप्रिया लाइफसाइंस  का आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) गुरुवार से निवेश के लिए खुल गया है। कंपनी की इस आईपीओ के जरिए 700 करोड़ रुपये जुटाने की योजना है।
 

आईपीओ
आईपीओ - फोटो : pixabay
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

निवेश करने की सोच रहे है तो आज आपके पास बढ़िया मौका है। दरअसल, एक्टिव फार्मास्युटिकल्स इंग्रीडिएंट्स मैन्युफैक्चरर सुप्रिया लाइफसाइंस  का आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) गुरुवार से निवेश के लिए खुल गया है। कंपनी की इस आईपीओ के जरिए 700 करोड़ रुपये जुटाने की योजना है। इसके तहत 200 करोड़ रुपये के शेयर जारी किए जाएंगे। निवेशक इसमें 20 दिसंबर तक पैसा लगा सकते हैं। 



इतना रखा गया है प्राइस बैंड 
सुप्रिया लाइफसाइंस आईपीओ के लिए कंपनी ने प्राइस बैंड 265 से 274 रुपये प्रति शेयर निर्धारित किया है। ग्रे मार्केट में यह अपर प्राइस बैंड 91 फीसदी प्रीमियम पर ट्रेड कर रहा है। 200 करोड़ के शेयर जारी करने के साथ ही इसमें प्रमोटर सतीश वामन वाघ द्वारा 500 करोड़ रुपये की बिक्री की पेशकश शामिल है। प्रमोटर के पास सुप्रिया लाइफसाइंस में 99.98 फीसदी इक्विटी शेयरहोल्डिंग है। सुप्रिया लाइफसाइंज की ग्रे मार्केट में तेज मांग दिख रही है। इश्यू प्राइस 274 रुपये के मुकाबले ग्रे मार्केट में इसका भाव 250 रुपये या 91.2 फीसदी प्रीमियम के साथ 524 रुपये है।


ये है शेयरों का लॉट साइज
आपको बता दें कि इस आईपीओ में निवेशक न्यूनतम 54 इक्विटी शेयरों के लिए और उसके बाद 54 शेयरों के गुणकों में बोली लगा सकते हैं। रिटेल निवेशक एक लॉट के लिए न्यूनतम 14,796 रुपये के शेयरों के लिए बोली लगा सकते हैं और उनका अधिकतम निवेश 13 लॉट के लिए 1,92,348 रुपये होगा, क्योंकि उन्हें आईपीओ में 2 लाख रुपये तक निवेश करने की अनुमति दी गई है। इसमें 75 फीसदी क्वालिफाइड इंस्टीट्यूशनल बायर्स के लिए, 10 फीसदी रिटेल निवेशकों के लिए और बाकी 15 फीसदी नॉन-इंस्टीट्यूशनल इन्वेस्टर्स के लिए रिजर्व है।

यहां खर्च की जाएगी जुटाई हुई रकम
कंपनी की ओर से बताया गया है कि इस आईपीओ की जरिए जुटाई गई रकम का उपयोग कंपनी सामान्य कॉर्पोरेट उद्देश्यों के अलावा, पूंजीगत व्यय आवश्यकताओं और लोन की अदायगी के लिए करेगा। गौरतलब है कि कंपनी फार्मा उत्पाद बनाती है। इसके पास 38 एक्टिव फार्मास्यूटिकल्स इंग्रीडिएंट्स (एपीआई) का उत्पाद है, जो एंटीहिस्टामाइन, एनाल्जेसिक, एनेस्थेटिक, विटामिन, एंटी-अस्थमा और एंटीएलर्जिक जैसे थिरापुटिक पर केंद्रित हैं।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें कारोबार समाचार और Budget 2022 से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। कारोबार जगत की अन्य खबरें जैसे पर्सनल फाइनेंस, लाइव प्रॉपर्टी न्यूज़, लेटेस्ट बैंकिंग बीमा इन हिंदी, ऑनलाइन मार्केट न्यूज़, लेटेस्ट कॉरपोरेट समाचार और बाज़ार आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00