लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Business ›   Business Diary ›   Income Tax raids in Padampur sparks slugfest between BJD & BJP

IT Raid: ओडिशा में तीन कारोबारियों के घरों पर आयकर विभाग के छापे, व्यापारियों ने आज 12 घंटे बंद का आह्वान किया

बिजनेस डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली/ भुवनेश्वर। Published by: विवेक दास Updated Tue, 29 Nov 2022 02:47 AM IST
सार

IT Raid: पदमपुर विधानसभा उपचुनाव के लिए जारी प्रचार अभियान के बीच आयकर विभाग की कार्रवाई की बीजद नेता और विधायक शशि भूषण बेहेरा ने निंदा की। उन्होंने कहा कि उपचुनाव के दौरान आयकर का छापा मान्य नहीं है।

इनकम टैक्स
इनकम टैक्स - फोटो : i stock
विज्ञापन

विस्तार

ओडिशा में सत्ताधारी बीजू जनता दल (बीजद) के तीन करीबी बिजनेसमैन के घरों पर आयकर छापे के बाद राजनीति गरमा गई है। ये छापेमारी ओडिशा के बारगढ़ जिले में पदमपुर विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव से ठीक पहले की गई। आयकर विभाग की इस कार्रवाई के बाद सत्तधारी दल बीजू जनता दल और विपक्षी भाजपा के बीच तल्खी बढ़ गई है। 



आईटी विभाग ने सत्तारूढ़ बीजद के करीबी माने जाने वाले तीन व्यवसायियों के पदमपुर स्थित घरों पर छापा मारा, जबकि राज्य सरकार के जीएसटी विभाग ने भाजपा समर्थित व्यापारियों पर कार्रवाई की।

व्यापारियों ने मंगलवार को 12 घंटे बंद का आह्वान किया
जिन लोगों के परिसरों पर राज्य सरकार के जीएसटी विभाग ने छापा मारा उनमें से एक भाजपा की पदमपुर शहर इकाई के अध्यक्ष सुनील अग्रवाल ने कहा कि पदमपुर, पैकमल और झरबंधा कस्बों में व्यापारियों पर जीएसटी कार्रवाई के खिलाफ स्थानीय व्यापारियों ने मंगलवार को 12 घंटे बंद का आह्वान किया है।

पदमपुर बनिका संघ के अध्यक्ष प्रताप मिश्र ने कहा कि स्थानीय व्यापारियों द्वारा सुबह छह बजे से शाम छह बजे तक बंद रखा जाएगा। उन्होंने कहा कि बंद की अवधि के दौरान सभी दुकानें और व्यापारिक प्रतिष्ठान पूरी तरह बंद रहेंगे। उन्होंने कहा कि सरकारी और निजी कार्यालयों, स्कूलों और शैक्षणिक संस्थानों को बंद के दायरे से बाहर रखा गया है।


पदमपुर विधानसभा उपचुनाव के लिए जारी प्रचार अभियान के बीच आयकर विभाग की इस कार्रवाई की निंदा करते हुए बीजद नेता और विधायक शशि भूषण बेहेरा ने कहा कि उपचुनाव के दौरान आयकर का छापा मान्य नहीं है। इनकम टैक्स विभाग कभी भी और कहीं भी छापा मार सकता था पर दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से ऐसा चुनावों के दौरान किया गया। 

वहीं, ओडिशा भाजपा के महासचिव पृथ्वीराज हरिचंदन ने छापेमारी का समर्थन करते हुए कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि कुछ लोग आयकर विभाग के छापे का विरोध कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि क्या विभिन्न अपराधों की जांच कर रही जांच एजेंसी को चुनाव खत्म होने तक इंतजार करना चाहिए? आईटी को जब भी अनियमितताओं के संबंध में पुख्ता जानकारी मिलती है तो वह छापेमारी करती है।
विज्ञापन

बता दें कि पदमपुर विधानसभा क्षेत्र के बाहिदरपदा क्षेत्र के मोहम्मद साजिद, शाहूपदा के मनाभंजन साहू और बाहिदरपदा के ही गजू अग्रवाल के यहां आयकर छापेमारी की गई। ये तीनों कारोबारी दिवंगत बीजेडी विधायक बिजय रंजन सिंह बारीहा के करीबी माने जाते हैं, उनकी मृत्यु के बाद ही पदमपुर विधानसभा क्षेत्र के लिए उपचुनाव हो रहे हैं। इस उपचुनाव में बीजद ने बारीहा की पुत्री बर्शा सिंह बारीहा को चुनाव मैदान में उतारा है। वहीं, भाजपा ने पूर्व विधायक और ओडिशा भाजपा कृषक मोर्चा के अध्यक्ष प्रदीप पुरोहित को उम्मीदवार बनाया है। कांग्रेस ने अपने तीन बार के विधायक सत्य भूषण साहू को मैदान में उतारा है।

पुलिस के अनुसार आयकर विभाग ने तीनों बिजनेसमैन के आवासों पर सीआरपीएफ जवानों की सुरक्षा के बीच छापेमारी की है। सीआरपीएफ जवानों को आयकर छापे के लिए पड़ोसी राज्य छत्तीसगढ़ से बुलाया गया था। पदमपुर पुलिस की तीन सदस्यों की टीम ने एसडीपीओ बिभूति भूषण भोई के नेतृत्व में बाहिदरपदा स्थित मो. साजिद के घर का दौरा किया। एक अधिवक्ता ने पदमपुर पुलिस स्टेशन में इस छापेमारी की शिकायत की है।

विचाराधीन आरोपी ने न्यायाधीश को चाकू दिखाया
गंजाम जिले के ब्रह्मपुर में एक उप-संभागीय न्यायिक मजिस्ट्रेट (एसडीजेएम) को एक विचाराधीन आरोपी ने चाकू दिखाया। उसने जज को जान से मारने की धमकी दी। जस्टिस के चेंबर में मौजूद वकीलों और अदालत के कर्मचारियों ने जमानत पर जेल से बाहर आए आरोपी भगवान साहू को पकड़ा और उसे पुलिस के हवाले कर दिया। आगे की जांच जारी है।

विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें कारोबार समाचार और Budget 2022 से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। कारोबार जगत की अन्य खबरें जैसे पर्सनल फाइनेंस, लाइव प्रॉपर्टी न्यूज़, लेटेस्ट बैंकिंग बीमा इन हिंदी, ऑनलाइन मार्केट न्यूज़, लेटेस्ट कॉरपोरेट समाचार और बाज़ार आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00