लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Business ›   Business Diary ›   Income Tax Raid: IT raids on the makers of Dolo-650, action taken in tax evasion case dolo 650 income tax raid news in hindi

Income Tax Raid: डोलो-650 के निर्माताओं के ठिकानों पर आईटी छापा, टैक्स चोरी मामले में हुई कार्रवाई 

बिजनेस डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: विवेक दास Updated Wed, 06 Jul 2022 07:31 PM IST
सार

बुधवार को देश के 40 स्थानों पर आयकर विभाग के 200 अफसरों ने कंपनी के ठिकानों पर भी छापेमारी की गई है। जिन स्थानों पर छापे मारे गए हैं उनमें बेंगलुरु के अलावे नई दिल्ली, सिक्किम, पंजाब, तमिलनाडु और गोवा के दफ्तर शामिल हैं।

income tax raid on Huawei
income tax raid on Huawei - फोटो : amar ujala
विज्ञापन

विस्तार

आयकर विभाग ने बुधवार को लोकप्रिय दवा डोलो-650 के निर्माता माइक्रो लैब्स लिमिटेड बेंगलुरु स्थित के कार्यालय पर छापेमारी की है। खबरों के अनुसार आयकर विभाग के 20 अधिकारियों ने बेंगलुरु के रेसकोर्स रोड स्थित फार्मास्युस्टीकल कंपनी के ठिकानों पर छोपेमारी की है। 



आईटी विभाग के सूत्रों के अनुसार बुधवार को देश के 40 स्थानों पर आयकर विभाग के 200 अफसरों ने कंपनी के ठिकानों पर भी छापेमारी की गई है। जिन स्थानों पर छापे मारे गए हैं उनमें बेंगलुरु के अलावे नई दिल्ली, सिक्किम, पंजाब, तमिलनाडु और गोवा के दफ्तर शामिल हैं। सूत्रों के अनुसार माइक्रो लैब्स के सीएमडी दिलीप सुराना और निदेशक आनंद सुराना के आवास पर भी छापेमारी की गई है। 


खबरों के अनुसार छापेमारी के दौरान आयकर विभाग के अधिकारियों ने बेंगलुरु के माधवनगर में रेसकोर्स रोड स्थित डोलो-650 टैबलेट बनाने वाली कंपनी माइक्रो लेब्स लिमिटेड के दफ्तर से कई अहम दस्तावेजों की जांच की है। सूत्रों के अनुसार आयकर विभाग की ओर से यह कार्रवाई टैक्स चोरी के मामले में की गई है।

सूत्रों के अनुसार कंपनी ने कोविड-19 महामारी के दौरान बड़ा मुनाफा कमाया था। जानकारी के अनुसार कंपनी ने 2020 में कोविड -19 के प्रकोप के बाद से 350 करोड़ रुपये के टैबलेट बेचे हैं और अपने सभी प्रतिद्वंद्वियों से आगे निकलते हुए एक साल में 400 करोड़ रुपये का राजस्व अर्जित किया है। आपको बता दें कि कोरोना महामारी की लहर के दौरान माइक्रो लैब्स लिमिटेड की दवा डोलो (पारासिटामोल) की बिक्री ने सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए थे।

जानकार मानते हैं कि डोलो-650 टैबलेट बाजार में पारासिटामोल टैबलेट का पर्याय बनने लगा है। उसकी प्रसिद्धि की तुलना जेरॉक्स और बिसलेरी जैसे ब्रांड्स से की जाने लगी है। कोरोना महामारी की पीक के दौरान सोशल मीडिया पर डोलो-650 दवा के सबसे पसंदीदा स्नैक्स के रूप में सोशल मीडिया पर ट्रेंड कर रही थी। 

विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें कारोबार समाचार और Budget 2022 से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। कारोबार जगत की अन्य खबरें जैसे पर्सनल फाइनेंस, लाइव प्रॉपर्टी न्यूज़, लेटेस्ट बैंकिंग बीमा इन हिंदी, ऑनलाइन मार्केट न्यूज़, लेटेस्ट कॉरपोरेट समाचार और बाज़ार आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00