विज्ञापन

डीएपी सहित ये खाद हुईं सस्ती, इफको ने 50 रुपये प्रति बोरी घटाई कीमत

बिजनेस डेस्क, नई दिल्ली Updated Mon, 14 Oct 2019 11:05 AM IST
iffco reduces prices of dap and other complex fertilizers by 50 rupees per bag
ख़बर सुनें
देश में किसानों की सबसे बड़ी खाद बनाने वाली सहकारी समिति इफको ने डाई-अमोनियम फॉस्फेट (डीएपी) सहित कई खाद की कीमतों में 50 रुपये की कटौती कर दी है। यह कमी कच्चे माल और वैश्विक कीमतों में हुई कटौती के तहत की गई है। 
विज्ञापन
इफको के प्रबंध निदेशक यू एस अवस्थी ने कहा कि कंपनी ने डीएपी के अलावा अन्य खाद की खुदरा कीमतों में कटौती की है। इससे किसानों को फायदा मिलेगा। नई कीमतें 11 अक्तूबर से प्रभावी मानी जाएंगी। इफको ने डीएपी की 50 किलो की बोरी की नई कीमत 1250 रुपये कर दी गई है। पहले इसकी खुदरा कीमत 1300 रुपये थी। इसके अलावा एनपीके-1 कॉम्पलेक्स की कीमत 1250 रुपये से घटाकर के 1200 रुपये कर दी है। वहीं एनपीके-2 की कीमत 1260 रुपये से घटाकर के 1210 रुपये की गई है। 

कंपनी ने एनपी कॉम्पलेक्स की नई कीमत 950 रुपये कर दी है। वहीं नीम कोटेड यूरिया की कीमतों में किसी तरह का कोई बदलाव नहीं किया गया है। यह पहले की तरह 266.50 रुपये प्रति 45 किलो बोरी की कीमत पर मिलता रहेगा। इससे पहले इफको ने जुलाई में डीएपी और अन्य खाद की कीमतों में कटौती की थी।
विज्ञापन

Recommended

त्योहारों के मौसम में ऐसे बढ़ाएं रिश्तों में मिठास
Dholpur Fresh (Advertorial)

त्योहारों के मौसम में ऐसे बढ़ाएं रिश्तों में मिठास

मौनी अमावस्या पर गया में कराएं तर्पण, हर तरह के ऋण से मिलेगी मुक्ति : 24 जनवरी 2020
Astrology Services

मौनी अमावस्या पर गया में कराएं तर्पण, हर तरह के ऋण से मिलेगी मुक्ति : 24 जनवरी 2020

विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Most Read

Agriculture

आलू की गुणवत्ता और उपज बढ़ाने पर होगा मंथन, 20 जनवरी को विशेषज्ञों की टीम आएगी आगरा

जिले में आलू की पैदावार और गुणवत्ता बढ़ाने के लिए एपीडा अधिकारियों के साथ विशेषज्ञों की टीम 20 जनवरी को आगरा में आएगी

17 जनवरी 2020

विज्ञापन

अरविंद केजरीवाल ने जारी किया गारंटी कार्ड, मुफ्त इलाज समेत कई बड़ी योजनाएं शामिल

दिल्ली के दंगल में आम आदमी पार्टी नए वादों के साथ कूद पड़ी है। दिल्ली के मुख्यमंत्री और आप संयोजक अरविंद केजरीवाल ने दस गारंटी वाले कार्ड जारी किए हैं।

19 जनवरी 2020

Related

आज का मुद्दा
View more polls

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
Election
  • Downloads

Follow Us