लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Business ›   Business Diary ›   Houses will be expensive in the coming months

सर्वे में दावा: आने वाले महीनों में महंगे होंगे मकान, रेडी-टू-मूव-इन संपत्ति खरीदना चाहते हैं 58 फीसदी लोग

एजेंसी, नई दिल्ली Published by: Jeet Kumar Updated Tue, 27 Sep 2022 05:44 AM IST
सार

सर्वे रिपोर्ट के अनुसार, 58 फीसदी खरीदार तैयार मकान खरीदना चाहते हैं। नरेडको के अध्यक्ष राजन बंडेलकर ने कहा,  कोरोना के बाद आवासीय संपत्तियों की मांग तेजी से बढ़ी है।

सांकेतिक तस्वीर
सांकेतिक तस्वीर - फोटो : iStock
विज्ञापन

विस्तार

मांग बढ़ने से आने वाले महीने में मकान की कीमतें बढ़ सकती हैं। हाउसिंग डॉट कॉम और नरेडको के सर्वे के मुताबिक, 50% खरीदारों का मानना है कि मांग में सुधार से मकानों के दाम बढ़ सकते हैं।



सोमवार को जारी सर्वे रिपोर्ट के अनुसार, 58 फीसदी खरीदार तैयार मकान खरीदना चाहते हैं। नरेडको के अध्यक्ष राजन बंडेलकर ने कहा,  कोरोना के बाद आवासीय संपत्तियों की मांग तेजी से बढ़ी है। कर्ज की बढ़ती दरों से पैदा हो रही चिंताओं के बावजूद त्योहारी सीजन के साथ आगामी तिमाहियों में देशभर में मकानों की मांग में मजबूती बने रहने की उम्मीद है। सर्वे निवेश योजना बना रहे 1,000 से अधिक प्रतिभागियों के बीच किया गया है। 


लागत में वृद्धि से कई बिल्डरों ने कीमतों में किया इजाफा
शेयर बाजार में सूचीबद्ध कई रियल एस्टेट कंपनियों ने कहा, लागत बढ़ने की वजह से उन्होंने पिछले एक साल में कीमतें बढ़ा दी हैं। आने वाले महीनों में मकानों की मांग और बढ़ेगी। इसका सीधा असर कीमतों पर पड़ेगा। हालांकि, आर्थिक परिदृश्य को लेकर मकान खरीदार थोड़ा सतर्क भी हो गए हैं।

47% लोग रियल एस्टेट में निवेश करना चाहते हैं। 21% शेयर बाजार में, 16 फीसदी एफडी में और 15% लोग सोने में पैसे लगाना चाहते हैं।

विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें कारोबार समाचार और Budget 2022 से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। कारोबार जगत की अन्य खबरें जैसे पर्सनल फाइनेंस, लाइव प्रॉपर्टी न्यूज़, लेटेस्ट बैंकिंग बीमा इन हिंदी, ऑनलाइन मार्केट न्यूज़, लेटेस्ट कॉरपोरेट समाचार और बाज़ार आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00