लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Business ›   Business Diary ›   Government cuts borrowings target, will take loan of Rs 5.92 lakh crore in October-March half

Govt Borrowings: सरकार ने उधारी का लक्ष्य घटाया, अक्तूबर-मार्च छमाही में 5.92 लाख करोड़ रुपये लेगी कर्जा

बिजनेस डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: विवेक दास Updated Thu, 29 Sep 2022 07:34 PM IST
सार

Govt Borrowing: केंद्र ने चालू वित्तीय वर्ष में बाजार से उधारी लेने का लक्ष्य अपना घटा दिया है। इसमें 10,000 करोड़ रुपये की कटौती करने की घोषणा की गई है। रकार की ओर से जारी एक बयान में गुरुवार को कहा गया कि इस वित्तीय वर्ष में अक्तूबर से मार्च महीने की छमाही के लिए बाजार से 5.92 लाख करोड़ रुपये का कर्ज लेने का लक्ष्य रखा है।
 

वित्त मंत्रालय
वित्त मंत्रालय - फोटो : TWITTER: @FinMinIndia
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

त्योहारों के मौके पर गरीबों को मुफ्त राशन स्कीम का लाभ देने के लिए 44,762 करोड़ रुपये के खर्च को मंजूरी देने के एक दिन बाद सरकार ने एक और बड़ा फैसला किया है। केंद्र ने चालू वित्तीय वर्ष में बाजार से उधारी लेने का लक्ष्य अपना घटा दिया है। इसमें 10,000 करोड़ रुपये की कटौती करने की घोषणा की गई है।



सरकार की ओर से जारी एक बयान में गुरुवार को कहा गया कि इस वित्तीय वर्ष में अक्तूबर से मार्च महीने की छमाही के लिए बाजार से 5.92 लाख करोड़ रुपये का कर्ज लेने का लक्ष्य रखा है। बता दें कि इसके साथ ही सरकार ने पहली बार 16 हजार करोड़ रुपये का सोवरजन ग्रीन बॉन्ड इश्यू करने की भी घोषणा की है। पूर्व में सरकार ने 2022-23 के बजट में 14.31 लाख करोड़ रुपये के सकल बाजार उधार का अनुमान लगाया था। इस राशि में से सरकार ने अब बाजार से सिर्फ 14.21 लाख रुपये का कर्ज लेने का फैसला किया है।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें कारोबार समाचार और Budget 2022 से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। कारोबार जगत की अन्य खबरें जैसे पर्सनल फाइनेंस, लाइव प्रॉपर्टी न्यूज़, लेटेस्ट बैंकिंग बीमा इन हिंदी, ऑनलाइन मार्केट न्यूज़, लेटेस्ट कॉरपोरेट समाचार और बाज़ार आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00