लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Business ›   Business Diary ›   Gas Price Hike: CNG-PNG prices may increase from October 1, inflation likely to increase further!

Gas Price Hike: एक अक्तूबर से सीएनजी-पीएनजी की कीमतों में हो सकता है इजाफा, महंगाई और बढ़ने के आसार!

बिजनेस डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: विवेक दास Updated Tue, 27 Sep 2022 02:33 PM IST
सार

Gas Price Hike: एक अप्रैल 2022 को प्राकृतिक गैस की कीमतों को बढ़ाकर 6.10 डॉलर प्रति एमएमबीटीयू कर दिया था। इसे एक अक्तूबर 2022 से बढ़ाकर नौ डॉलर प्रति एमएमबीटीयू किया जा सकता है। गैस की कीमतों में एक अक्तूबर के बाद से करीब 50 प्रतिशत वृद्धि की उम्मीद है।

सीएनजी स्टेशन
सीएनजी स्टेशन - फोटो : सोशल मीडिया
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

देश में महंगाई की मार झेल रहे आम आदमी आने वाले महीने में एक और झटका झेलना पड़ सकता है। मीडिया रिपाेर्ट्स के मुताबिक एक अक्तूबर के बाद से देश में सीएनजी और पीएनजी गैस महंगे हाे सकते हैं। इसके अलावे खाद और बिजली की कीमतों में भी बढ़ोतरी हो सकती है। बता दें कि आने वाले 30 सितंबर को सरकार घरेलू गैस के कीमतों की समीक्षा करने वाली है। माना जा रहा है कि ग्लोबल मार्केट में गैस की कीमतें बढ़ने से सरकार एक अक्तूबर से देश में गैस की कीमतों में इजाफा करने का एलान कर सकती है। 

बता दें कि एक अप्रैल 2022 को प्राकृतिक गैस की कीमतों को बढ़ाकर 6.10 डॉलर प्रति एमएमबीटीयू कर दिया था। इसे एक अक्तूबर 2022 से बढ़ाकर नौ डॉलर प्रति एमएमबीटीयू किया जा सकता है। गैस की कीमतों में एक अक्तूबर के बाद से करीब 50 प्रतिशत वृद्धि की उम्मीद है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार सरकार गहरे क्षेत्रों से निकाले जाने वाले प्राकृतिक गैस की कीमतों को भी 9.92 डॉलर प्रति एमएमबीटीयू से बढ़ाकर 12 डॉलर प्रति एमएमबीटीयू कर सकती है। 




 

बता दें कि अगर सरकार की ओर से गैस की कीमतों में बढ़ोतरी का फैसला लेने से देश में खाना पकाने, बिजली और ट्रांसपोर्ट जैसी चीजों का खर्च बढ़ सकता है। वर्ष 2022 में रूस और  यूक्रेन के बीच जारी युद्ध के कारण अंतरराष्ट्रीय बाजार में प्राकृतिक गैस की कीमतों में बढ़ोतरी दिखी है। अब उम्मीद है कि सरकार इस महीने के अखिरी दिन अपनी समीक्षा के दौरान घरेलू स्तर पर गैस की कीमतों में इजाफा करने का फैसला ले सकती है। बता दें कि अगर प्राकृतिक गैस की कीमतों में एक डॉलर का इजाफा किया जाता है तो सीएनजी की कीमतें 4.5 रुपये प्रति किलो तक बढ़ जाएंगे। 

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें कारोबार समाचार और Budget 2022 से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। कारोबार जगत की अन्य खबरें जैसे पर्सनल फाइनेंस, लाइव प्रॉपर्टी न्यूज़, लेटेस्ट बैंकिंग बीमा इन हिंदी, ऑनलाइन मार्केट न्यूज़, लेटेस्ट कॉरपोरेट समाचार और बाज़ार आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00