विज्ञापन
विज्ञापन

डीजीसीए ने किया एयर इंडिया, स्पाइसजेट के तीन पायलटों का निलंबन

बिजनेस डेस्क, अमर उजाला Updated Tue, 16 Jul 2019 08:19 PM IST
dgca suspend three pilots of air india and spicejet with immediate effect
ख़बर सुनें
नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) ने एयर इंडिया और स्पाइस्जेट के तीन पायलटों को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। डीजीसीए ने इसके अलावा एयर इंडिया के एक केबिन क्रू के साथ भी ऐसा किया है। यह कार्रवाई उड़ान के दौरान तय नियमों का पालन नहीं करने के कारण की गई है। 
विज्ञापन

यह हुई थी एयर इंडिया में घटना

एयर इंडिया पायलट इन कमांड कैप्टन मिलिंद को डीजीसीए ने घटना की तारीख से छह महीने के लिए निलंबित कर दिया है। उन्होंने बताया कि कैप्टन मिलिंद और चालक दल के सदस्य रजत वर्मन के बीच तीखी नोंकझोंक के बाद हाथापाई हो गई थी। घटना के वक्त विमान जमीन पर ही था।

सूत्रों ने बताया कि डीजीसीए ने 28 जून को पायलट को कारण बताओ नोटिस जारी किया था और उनसे लिखित में सफाई मांगी गई थी कि उनके खिलाफ कार्रवाई क्यों नहीं की जाए। सूत्रों ने बताया कि नियामक ने कारण बताओ नोटिस के जवाब को देखा जो संतोषजनक नहीं था।

नशे में धुत पायलट की बर्खास्तगी

डीजीसीए ने एयर इंडिया से उस पायलट के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने को कहा जो विमान उड़ान पूर्व होने वाले एल्कोहल परीक्षण में दो बार नशे में धुत्त पाए गए। पायलट की सेवा से बर्खास्तगी भी हो सकती है। इसकी हालिया घटना शनिवार को हुई जब वह ड्यूटी पर तो नहीं थे लेकिन उन्हें विमान के कॉकपिट में चालक दल के अतिरिक्त सदस्य के रूप में यात्रा करनी थी।

स्पाइसजेट के पायलटों का भी किया था निलंबन

12 जुलाई को डीजीसीए ने स्पाइसजेट के दो पायलटों को निलंबित कर दिया था। 15 फरवरी को बागडोगरा एयरपोर्ट पर एयर एशिया के ए320 विमान के बाएं विंग पर लगा शार्कलेट हवाई पट्टी पर करीब 180 डिग्री का मोड़ लेते समय दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। यह विमान बंगलूरू जा रहा था। 
 
नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (डीजीसीए) ने दोनों पायलटों के फ्लाइंग लाइसेंस को छह महीने के लिए निलंबित कर दिया है। हालांकि यह सजा दुर्घटना के दिन यानी 15 फरवरी से ही लागू मानी जाएगी। 
विज्ञापन

Recommended

अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता का अधिकार ही है कॉमकॉन 2019 की चर्चा का प्रमुख विषय
Invertis university

अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता का अधिकार ही है कॉमकॉन 2019 की चर्चा का प्रमुख विषय

सर्वपितृ अमावस्या को गया में अर्पित करें अपने समस्त पितरों को तर्पण, होंगे सभी पूर्वज प्रसन्न, 28 सितम्बर
Astrology Services

सर्वपितृ अमावस्या को गया में अर्पित करें अपने समस्त पितरों को तर्पण, होंगे सभी पूर्वज प्रसन्न, 28 सितम्बर

विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें
सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें कारोबार समाचार और बजट 2019 से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। कारोबार जगत की अन्य खबरें जैसे पर्सनल फाइनेंस, लाइव प्रॉपर्टी न्यूज़, लेटेस्ट बैंकिंग बीमा इन हिंदी, ऑनलाइन मार्केट न्यूज़, लेटेस्ट कॉरपोरेट समाचार और बाज़ार आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Most Read

Bazar

सोमवार को सोने-चांदी की कीमत में आई जबरदस्त तेजी, इतने ज्यादा बढ़ गए दाम

लगातार चार दिनों तक सोने-चांदी की कीमत में गिरावट के बाद सोमवार को इन दोनों के भाव में इजाफा देखा गया।

23 सितंबर 2019

विज्ञापन

Chinmayanand Case| ड्राइवर ने खोला पीड़िता और उसके दोस्तों का चौंकाने वाला राज

चिन्मयानंद प्रकरण में ड्राइवर ने पीड़िता और उसके दोस्तों का चौंकाने वाला राज खोला है। इस राज के खुलने के बाद इस पूरे मामले में नया मोड़ देखने को मिल रहा है।

23 सितंबर 2019

आज का मुद्दा
View more polls

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree