लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Business ›   Business Diary ›   Delhi Prannoy and Radhika Roy resign from the post of directors of RRPRH news in hindi

NDTV: आरआरपीआर से इस्तीफे के बाद भी रॉय दंपती एनडीटीवी बोर्ड में, इन्हें भी किया गया शामिल

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: वीरेंद्र शर्मा Updated Fri, 02 Dec 2022 06:35 AM IST
सार

नियामक को दी गई जानकारी में एनडीटीवी  ने कहा कि सुदीप्त भट्टाचार्य, संजय पुगलिया और सेंथिल सिन्नैया चेंगलवारायण को तत्काल प्रभाव से आरआरपीआरएच के बोर्ड में निदेशक के रूप में नियुक्त किया गया है।

प्रणय रॉय
प्रणय रॉय - फोटो : twitter
विज्ञापन

विस्तार

प्रणय रॉय और उनकी पत्नी राधिका रॉय भले ही एनडीटीवी की प्रमोटर फर्म आरआरपीआर होल्डिंग से बाहर हो गए हों, लेकिन वे अब भी मीडिया समूह का हिस्सा हैं। आगे भी वे एनडीटीवी के बोर्ड में बने रह सकते हैं। दोनों के पास 32 फीसदी से थोड़ा अधिक की हिस्सेदारी है।


स्टॉक एक्सचेंजों के अनुसार, प्रणय के पास 15.94 फीसदी शेयर हैं, जबकि उनकी पत्नी राधिका के पास 16.32 फीसदी है। यह स्थिति मीडिया कंपनी के नए मालिकों के लिए एक दिलचस्प चुनौती पैदा कर सकती है। हालांकि अदाणी समूह के संस्थापक गौतम अदाणी ने हाल ही में फाइनेंशियल टाइम्स के साथ बातचीत में कहा था कि वह प्रणय रॉय को कंपनी के चेयरमैन के रूप में जारी रखना चाहते हैं। 


एनडीटीवी के मालिक और संस्थापक पति-पत्नी टीम प्रणय रॉय और राधिका रॉय ने मंगलवार को आरआरपीआर होल्डिंग प्राइवेट लिमिटेड (आरआरपीआरएच) के निदेशक पद से इस्तीफा दे दिया था।नियामक को दी गई जानकारी में एनडीटीवी  ने कहा कि सुदीप्त भट्टाचार्य, संजय पुगलिया और सेंथिल सिन्नैया चेंगलवारायण को तत्काल प्रभाव से आरआरपीआरएच के बोर्ड में निदेशक के रूप में नियुक्त किया गया।

अदाणी समूह ने समाचार मीडिया कंपनी नई दिल्ली टेलीविज़न लिमिटेड (एनडीटीवी) के प्रमोटर समूह वाहन आरआरपीआर होल्डिंग प्राइवेट लिमिटेड में 99.5 प्रतिशत हिस्सेदारी हासिल कर ली है।दरअसल, अदाणी ग्रुप ने अगस्त महीने में विश्वप्रधान कमर्शियल प्राइवेट लिमिटेड का अधिग्रहण करने का ऐलान किया था, जिसने 2009 और 2010 में एनडीटीवी के बिजनेस प्रमोटर आरआरपीआर होल्डिंग प्राइवेट लिमिटेड को 403.85 करोड़ रुपये उधार दिए थे। इसके एवज में कर्जदाता से किसी भी समय एनडीटीवी में 29.18 प्रतिशत हिस्सेदारी लेने का प्रावधान रखा गया था। अब अदाणी ग्रुप कंपनी में अतिरिक्त 26 प्रतिशत हिस्सेदारी खरीदने के लिए खुली पेशकश लाया है।

प्रणय रॉय व राधिका रॉय का इस्तीफा मंजूर 
एनडीटीवी के अदाणी ग्रुप की ओर से अधिग्रहण के ओपन ऑफर के बीच संस्थापक प्रणय रॉय और राधिका रॉय का इस्तीफा मंजूर भी कर लिया गया। सुदीप्त भट्टाचार्य, संजय पुगलिया और सैंथिल सिन्नैया चेंगलवारायण नए निदेशक बनाए गए हैं। एनडीटीवी ने बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज को बताया कि प्रमोटर आरआरपीआर होल्डिंग प्रा. लि. ने दोनों के इस्तीफे मंजूर कर लिए हैं। प्रणय व राधिका ने एक दिन पहले ही अपनी हिस्सेदारी में से 99.5 फीसदी शेयर अदाणी की कंपनी विश्वप्रधान कमर्शियल प्रा. लि. को हस्तांतरित किए थे।
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें कारोबार समाचार और Budget 2022 से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। कारोबार जगत की अन्य खबरें जैसे पर्सनल फाइनेंस, लाइव प्रॉपर्टी न्यूज़, लेटेस्ट बैंकिंग बीमा इन हिंदी, ऑनलाइन मार्केट न्यूज़, लेटेस्ट कॉरपोरेट समाचार और बाज़ार आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00