लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Business ›   Business Diary ›   Deadly collapse at Amazon warehouse puts spotlight on phone ban

अमेरिका: तूफानी बवंडर में अमेजन के छह कर्मचारियों की मौत, अगर यह प्रतिबंध न होता तो बच सकती थी जान

बिजनेस डेस्क, अमर उजाला, टेनेसी Published by: संजीव कुमार झा Updated Sun, 12 Dec 2021 10:41 AM IST
सार

अमेरिका के केंटकी राज्य में शनिवार शाम को आए भूकंप ने भारी तबाही मचाई है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह तूफान अब तक 80 से ज्यादा लोगों की जान ले चुका है। इस तूफान की चपेट में अमेजन की एक इमारत भी आ गई। 

अमेजन
अमेजन - फोटो : अमर उजाला, मुंबई
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

अमेरिका के दक्षिणी इलिनोइस में अमेजन का एक गोदाम शुक्रवार रात एक बवंडर (तूफान) की चपेट में आ गया जिससे छह  कर्मचारियों की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए। लेकिन इस घटना के बाद कुछ कर्मचारी कंपनी की नीति पर सवाल उठा रहे हैं। गौरतलब है कि अमेजन ने वर्षों से श्रमिकों को अपने फोन को गोदाम के फर्श पर ले जाने से प्रतिबंधित कर रखा है, जिससे उन्हें सुरक्षा जांच से गुजरने से पहले उन्हें वाहनों या कर्मचारी लॉकर में छोड़ने की आवश्यकता होती है। जिसमें मेटल डिटेक्टर शामिल हैं। वहीं सड़क के पार काम करने वाले अमेजन के पांच कर्मचारियों ने कहा कि वे अपने स्मार्टफोन के माध्यम से संभावित घातक मौसम की घटनाओं पर अपडेट जैसी जानकारी तक पहुंच चाहते हैं लेकिन प्रतिबंध होने के कारण अंदर काम करने वाले कर्मचारियों को दिक्कतें आती हैं।



कंपनी अपनी नीति में बदलाव नहीं करेगी तो मैं इस्तीफा दे दूंगा: कर्मचारी
कर्मचारियों ने कहा कि यदि वे किसी मुसीबत में फंस गए हैं तो फोन उन्हें आपातकालीन उत्तरदाताओं या प्रियजनों के साथ संवाद करने में भी मदद करते हैं। इन मौतों की जिम्मेदारी कौन लेगा। अगर कंपनी फिर से नो सेल फोन नीति लागू करती है, तो मैं इस्तीफा दे रहा हूं। 


घायलों को अस्पताल में भर्ती करवाया गया है
पुलिस प्रमुख माइक फिलबैक ने जानकारी देते हुए बताया कि इलिनोइस के एडवर्ड्सविले में अमेजन के एक गोदाम में कम से कम  छह व्यक्ति की मौत हो गई। इमारत की छत ढह गई थी और फुटबॉल के एक मैदान की दीवार गिर गई। फिलबैक ने कहा कि दो लोगों को हेलीकॉप्टर द्वारा सेंट लुइस के अस्पतालों में ले जाया गया। उन्होंने कहा कि इमारत में मौजूद लगभग 30 लोगों को पहचान के लिए निकटवर्ती थाने ले जाया गया है।

जेफ बेजोस ने भी जताया दुख  
वहीं इस घटना पर अमेजन के मालिक जेफ बेजोस ने भी दुख जताया है। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि हम वहां अपने साथियों के खोने से दुखी हैं, और हमारे विचार और प्रार्थनाएं उनके परिवारों और प्रियजनों के साथ हैं।

अमेजन के प्रवक्ता रिचर्ड रोचा ने जारी किया बयान
इस बीच अमेजन के प्रवक्ता रिचर्ड रोचा ने शुक्रवार रात एक लिखित बयान में कहा,  हमारे कर्मचारियों और साझेदारों की सुरक्षा हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता है। उन्होंने कहा कि हम स्थिति का आकलन कर रहे हैं और उपलब्ध होने पर अतिरिक्त जानकारी साझा करेंगे। 

तूफानी तबाही में गई अब तक 80 लोगों की जान
अमेरिका के केंटकी राज्य में शनिवार शाम को आए भूकंप ने भारी तबाही मचाई है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह तूफान अब तक 80 से ज्यादा लोगों की जान ले चुका है।
 

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें कारोबार समाचार और Budget 2022 से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। कारोबार जगत की अन्य खबरें जैसे पर्सनल फाइनेंस, लाइव प्रॉपर्टी न्यूज़, लेटेस्ट बैंकिंग बीमा इन हिंदी, ऑनलाइन मार्केट न्यूज़, लेटेस्ट कॉरपोरेट समाचार और बाज़ार आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00