लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Business ›   Business Diary ›   CNG home Delivery Customers In Mumbai To Soon Get Fuel Delivered At Doorstep

CNG Delivery: सीएनजी भरवाने के लिए पेट्रोल पंप जाने का झंझट खत्म, ये कंपनी शुरू करेगी होम डिलीवरी सुविधा

बिजनेस डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: दीपक चतुर्वेदी Updated Wed, 15 Jun 2022 12:26 PM IST
सार

कंपनी के मुताबिक, उसे मुंबई में दो मोबाइल सीएनजी स्टेशन संचालित करने के लिए एमजीएल से मंजूरी मिल गई है। यह सेवा अगले तीन महीनों में मुंबई के सायन और महापे से शुरू होगी। बयान में कहा गया कि इन दो स्थानों के बाल स्टेशन का विस्तार किया जाएगा।

सीएनजी
सीएनजी - फोटो : अमर उजाला
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

आप सीएनजी गाड़ी चलाते हैं और पेट्रोल पंप पर लगने वाली लंबी लाइनों से परेशान हैं, तो ये खबर आपके लिए है। दरअसल, अब सीएनजी भरवाने के लिए पेट्रोल पंप जाने को झंझट खत्म होने वालाहै। आप सिर्फ एक फोन कॉल से सीएनजी की होम डिलीवरी पा सकेंगे। हालांकि यह सुविधा अभी मुंबई में शुरू होने जा रही है।



फ्यूल डिलीवरी खोलेगी स्टेशन
एनर्जी डिस्ट्रीब्यूशन स्टार्टअप कंपनी Fuel Delivery ने मुंबई में सीएनजी की होम डिलीवरी के लिए महानगर गैस लिमिटेड  के साथ एक समझौता किया है। इसके तहत मोबाइल सीएनजी स्टेशन स्थापित किए जाएंगे, जो 24 घंटे होम डिलीवरी की सुविधा मुहैया कराएंगे। यह सुविधा सभी तरह के सीएनजी पर चलने वाले वाहनों के लिए उपलब्ध होगी। कंपनी की ओर से बताया गया कि इस सुविधा के शुरू होने के बाद अब लोगों को सीएनजी भरवाने के लिए पंप पर घंटों इंतजार नहीं करना पड़ेगा।


तीन महीने में शुरू हो जाएगी सुविधा
कंपनी के मुताबिक, उसे मुंबई में दो मोबाइल सीएनजी स्टेशन संचालित करने के लिए एमजीएल से मंजूरी मिल गई है। यह सेवा अगले तीन महीनों में मुंबई के सायन और महापे से शुरू होगी। बयान में कहा गया कि इन दो स्थानों के बाल स्टेशन का विस्तार किया जाएगा। कंपनी के बयान की मानें तो अकेले मुंबई में लगभग पांच लाख सीएनजी वाहन हैं और हर साल 43 लाख किलोग्राम सीएनजी की खपत होती है। वहीं इन वाहनों के लिए मुंबई में सिर्फ 223 सीएनजी स्टेशन हैं, ऐसे में मोबाइल सीएनजी स्टेशन बेहद राहत देने वाले साबित होंगे। 

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें कारोबार समाचार और Budget 2022 से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। कारोबार जगत की अन्य खबरें जैसे पर्सनल फाइनेंस, लाइव प्रॉपर्टी न्यूज़, लेटेस्ट बैंकिंग बीमा इन हिंदी, ऑनलाइन मार्केट न्यूज़, लेटेस्ट कॉरपोरेट समाचार और बाज़ार आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00