लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Business ›   Business Diary ›   CCPA: Flipkart fined one lakh rupees for selling defective cooker, will also have to return the money

CCPA: खराब कूकर बेचने के मामले में फ्लिपकार्ट पर एक लाख रुपये का जुर्माना, ग्राहकों को पैसे भी लौटाने होंगे

बिजनेस डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: विवेक दास Updated Wed, 17 Aug 2022 05:19 PM IST
सार

CCPA ने फ्लिपकार्ट को कहा है कि वह अपनी ओर से बेचे गए 598 प्रेशर कूकर जो क्वालिटी कंट्रोल ऑर्डर का पालन नहीं करते हैं उन्हें वापस लेकर उपभोक्ताओं का पैसा लौटाने को कहा गया है।

फ्लिपकार्ट
फ्लिपकार्ट - फोटो : facebook: @flipkart
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर खराब कूकj बेचने के मामले में सीसीपीए (Central Consumer Protection Authority) ने फिल्पकार्ट पर एक लाख रुपये का जुर्माना लगाया है। इसके साथ ही फ्लिपकार्ट की ओर से बेचे गए 598 प्रेशर कूकर जो क्वालिटी कंट्रोल ऑर्डर का पालन नहीं करते हैं उन्हें वापस लेने को कहा गया है। कंपनी को उपभोक्ताओं का पैसा भी लौटाने को कहा गया है।  


बता दें कि इससे केंद्रीय उपभोक्ता संरक्षण प्राधिकरण (सीसीपीए) की ओर से ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन (Amazon) पर एक लाख रुपये का जुर्माना लगाने की खबर आई थी। यह जुर्माना बिना क्वालिटी स्टैंडर्ड के बेचे जा रहे प्रेशर कुकर के मामले में लगाया गया था। 

इसी के साथ यह भी आदेश दिया गया था कि जिन ग्राहकों को 2,265 कुकर बेचे गए हैं, उनको इसकी जानकारी दी जाए और उन उत्पादों को वापस लिया जाए। साथ ही ग्राहकों के पैसे लौटाए जाएं। 

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें कारोबार समाचार और Budget 2022 से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। कारोबार जगत की अन्य खबरें जैसे पर्सनल फाइनेंस, लाइव प्रॉपर्टी न्यूज़, लेटेस्ट बैंकिंग बीमा इन हिंदी, ऑनलाइन मार्केट न्यूज़, लेटेस्ट कॉरपोरेट समाचार और बाज़ार आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00