लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Business ›   Business Diary ›   cci approves Reliance arm acquisition of stake in sterling and wilson renewable energy

तैयारी: इस दिग्गज कंपनी में हिस्सेदारी खरीदेगी रिलायंस, सीसीआई ने अधिग्रहण को दी मंजूरी

बिजनेस डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: दीपक चतुर्वेदी Updated Thu, 16 Dec 2021 11:06 AM IST
सार

Reliance Industries Latest News: रिलायंस की सब्सिडियरी रिलायंस न्यू एनर्जी सोलर लिमिटेड को कंपटीशन कमीशन ऑफ इंडिया (सीसीआई) से बुधवार को स्टर्लिंग एंड विल्सन रिन्यूएबल एनर्जी लिमिटेड के अधिग्रहण की मंजूरी मिल गई है।

रिलायंस
रिलायंस - फोटो : पीटीआई
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

एशिया के सबसे अमीर शख्स मुकेश अंबानी के स्वामित्व वाली और बाजार पूंजीकरण के हिसाब से देश की सबसे बड़ी कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज की सोलर इकाई को दिग्गज रिन्यूएबल कंपनी में अधिग्रहण की प्रतिस्पर्धा आयोग से मंजूरी मिल गई है। इस खबर के बाद शेयर बाजार में रिलायंस के शेयरों में अच्छी बढ़त देखने को मिल रही है। 



नियामक की ओर से ट्वीट में दी गई जानकारी
रिलायंस की सब्सिडियरी रिलायंस न्यू एनर्जी सोलर लिमिटेड को कंपटीशन कमीशन ऑफ इंडिया (सीसीआई) से बुधवार को स्टर्लिंग एंड विल्सन रिन्यूएबल एनर्जी लिमिटेड के अधिग्रहण की मंजूरी मिल गई है। कंपनी की ओर से इसके संबंध में पूंजी बाजार नियामक को सूचना भी भेज दी गई है। इसे लेकर नियामक द्वारा किए गए ट्वीट में जानकारी दी गई है कि आयोग ने स्टर्लिंग एंड विल्सन रिन्यूएबल एनर्जी का अधिग्रहण करने के लिए रिलायंस न्यू एनर्जी सोलर को मंजूरी दे दी है।


51.07 फीसदी तक की हो सकती है हिस्सेदारी 
नियामक के पास दाखिल कांबिनेशन नोटिस के मुताबिक रिलायंस न्यू एनर्जी की योजना स्टर्लिंग एंड विल्सन की सोलर इकाई में 40 फीसदी वोटिंग इक्विटी शेयर कैपिटल को अधिग्रहण करने की है। हालांकि अगर रिलायंस का खुला प्रस्ताव पूरी तरह स्वीकार कर लिया जाता है तो इस अधिग्रहण के तहत रिलायंस की सब्सिडियरी के पास स्टर्लिंग एंड विल्सन रिन्यूएबल एनर्जी की 51.07 फीसदी तक की हिस्सेदारी हो सकती है। गौरतलब है कि भारत में स्टर्लिंग एंड विल्सन रिन्यूएबल एनर्जी सोलर इंजीनियरिंग, प्रोक्यूरमेंट व कंस्ट्रक्शन सॉल्यूशंस और ऑपरेशन व मेंटेनेंस सर्विसेज जैसी गतिविधियां को अंजाम देती है।  

खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें कारोबार समाचार और Budget 2022 से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। कारोबार जगत की अन्य खबरें जैसे पर्सनल फाइनेंस, लाइव प्रॉपर्टी न्यूज़, लेटेस्ट बैंकिंग बीमा इन हिंदी, ऑनलाइन मार्केट न्यूज़, लेटेस्ट कॉरपोरेट समाचार और बाज़ार आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00