लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Business ›   Business Diary ›   BSE index Sensex Hitting one lakh In next 5 Years Jefferies Christopher Wood guess know why

अनुमान: पांच साल में एक लाख का आंकड़ा छू सकता है सेंसेक्स, जेफरीज के क्रिस्टोफर वुड ने जताई उम्मीद

बिजनेस डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: दीपक चतुर्वेदी Updated Sat, 05 Feb 2022 04:42 PM IST
सार

Sensex Hitting 100000 In next 5 Years: जेफरीज के क्रिस्टोफर वुड ने अपने साप्ताहिक नोट 'ग्रीड एंड फियर' में उम्मीद जताई है कि भारत का अहम इक्विटी इंडेक्स बीएसई सेंसेक्स 2026 के अंत तक या फिर 2027 की शुरुआत में 100,000 तक का स्तर छू सकता है। उन्होंने कहा कि आने वाले सालों में सेंसेक्स में सालाना आधार पर 11 फीसदी की बढ़ोतरी देखने को मिल सकती है।

भारतीय अर्थव्यवस्था शेयर बाजार
भारतीय अर्थव्यवस्था शेयर बाजार - फोटो : pixabay
विज्ञापन

विस्तार

बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का 30 शेयरों वाला सूचकांक अगले पांच साल में 1,00000 का स्तर को छू सकता है। यह उपलब्धि भारत को एक बार फिर एशिया का सबसे बेहतर बाजार बना सकता है। जैफरीज के ग्लोबल हेड इक्विटी स्ट्रेटजी क्रिस्टोफर वुड ने यह अनुमान जताया है। 



'ग्रीड एंड फियर' में जताई उम्मीद
वुड ने कहा है कि भारत का अहम इक्विटी इंडेक्स बीएसई सेंसेक्स 2026 के अंत तक या फिर 2027 की शुरुआत में 100,000 तक का स्तर छू सकता है। उन्होंने अपने साप्ताहिक नोट 'ग्रीड एंड फियर' में कहा कि अगले पांच साल में सेंसेक्स यह उपलब्धि पा सकता है। उन्होंने नोट में लिखा कि हमारा मानना है कि अगले पांच साल में ईपीएस में 15 फीसदी की ग्रोथ देखने को मिल सकती है। वहीं इस अवधि का औसत एवरेज मल्टीपल 19.4 के लेवल पर रहेगा। गौरतलब है कि वर्तमान में बीएसई का सेंसेक्स 58,644 के स्तर पर है। सप्ताह के आखिरी कारोबारी दिन शुक्रवार को कारोबार के अंत में सेंसेक्स 140 अंक टूटकर बंद हुआ था।  


अभी इस स्तर पर है सेंसेक्स
क्रिस्टोफर वुड ने कहा है कि हमारा अनुमान है कि आने वाले इन वर्षों में सेंसेक्स में सालाना आधार पर 11 फीसदी की बढ़ोतरी देखने को मिल सकती है। वुड का मानना है कि यूएस फेड द्वारा ब्याज दरों में बढ़ोतरी और क्रूड ऑयल के दामों में बढ़ोतरी दो बड़े जोखिम है। लेकिन भारतीय इक्विटी बाजारों पर यूएस फेड की मौद्रिक नीतियों को लेकर बहुत अधिक प्रभाव की उम्मीद नहीं है। हालांकि, वुड को लगता है कि कच्चे तेल की कीमतों में बढ़त निश्चित तौर पर भारतीय अर्थव्यवस्था को झटका देगी।

विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें कारोबार समाचार और Budget 2022 से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। कारोबार जगत की अन्य खबरें जैसे पर्सनल फाइनेंस, लाइव प्रॉपर्टी न्यूज़, लेटेस्ट बैंकिंग बीमा इन हिंदी, ऑनलाइन मार्केट न्यूज़, लेटेस्ट कॉरपोरेट समाचार और बाज़ार आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00