लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

विज्ञापन
Hindi News ›   Business ›   Business Diary ›   Anil Ambani Reliance Capital CEO Dhananjay Tiwari resigns company said in regulatory filing

अनिल अंबानी को झटका: कर्ज में डूबी रिलायंस कैपिटल के सीईओ ने दिया इस्तीफा, बिकने वाली है यह कंपनी

बिजनेस डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: दीपक चतुर्वेदी Updated Thu, 17 Mar 2022 11:50 AM IST
सार

Reliance Capital CEO Resigns: अनिल अंबानी के नेतृत्व वाली रिलायंस कैपिटल को एक बड़ा झटका लगा है। दरअसल, कंपनी के सीईओ धनंजय तिवारी ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। कंपनी की ओर ये यह जानकारी साझा की गई है। नियामकीय फाइलिंग में कहा गया है कि वह 15 मार्च को सेवामुक्त हो गए हैं। 
 

अनिल अंबानी
अनिल अंबानी - फोटो : अमर उजाला

विस्तार

रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी के भाई अनिल अंबानी को एक और झटका लगा है। दरअसल, उनकी कर्ज में डूबी कंपनी रिलायंस कैपिटल लिमिटेड (आरसीएल) के सीईओ धनंजय तिवारी ने इस्तीफा दे दिया है। कंपनी की ओर से नियामकीय फाइलिंग में साझा की गई जानकारी के मुताबिक, धनंजय 15 मार्च 2022 से सेवामुक्त हो गए। 



इस्तीफे के कारणों का खुलासा नहीं
हालांकि, कंपनी ने धनंजय तिवारी के इस्तीफे की वजह साफ नहीं की है। गौरतलब है कि अनिल अंबानी की इस कंपनी पर भारी कर्ज है और यह बिकने वाली है। अनिल अंबानी द्वारा प्रवर्तित कंपनी फिलहाल नेशनल कंपनी लॉ ट्रिब्यूनल (एनसीएलटी) की मुंबई बेंच में कॉरपोरेट इनसॉल्वेंसी रिजॉल्यूशन प्रोसेस (सीआईआरपी) प्रक्रिया से गुजर रही है। गौरतलब है कि कंपनी ने सितंबर 2021 की सालाना बैठक में अपने शेयरधारकों को बताया था कि उस पर कुल बकाया देनदारी करीब 40 हजार करोड़ रुपये है।


खरीदने की होड़ में कई बड़ी कंपनियां 
जहां एक ओर आरबीआई की सख्ती के चलते अनिल अंबानी की मुसीबतें बढ़ी हैं, तो दूसरी ओर उनकी रिलायंस कैपिटल में कई दिग्गज उद्योगपतियों की रुचि है। जी हां, इसे खरीदने की होड़ में अडानी फिनसर्व समेत केकेआर, पीरामल फाइनेंस और पूनावाला फाइनेंस जैसी कुल 14 कंपनियां लगी हुई हैं। एक रिपोर्ट के मुताबिक, रिलायंस कैपिटल के लिए बोलियां दाखिल करने की तारीख 11 मार्च थी जिसे बढ़ाकर अब 25 मार्च कर दिया गया है। 

नवंबर 2021 में किया था बोर्ड भंग
गौरतलब है कि आरबीआई ने 29 नवंबर को रिलायंस कैपिटल के बोर्ड को भंग कर दिया था और अपनी तरफ से बैंक ऑफ महाराष्ट्र के पूर्व कार्यकारी निदेशक नागेश्वर राव को प्रशासक नियुक्त कर दिया था। इसके अगले ही दिन केंद्रीय बैक ने प्रशासक की मदद के लिए एक तीन सदस्यीय पैनल भी गठित कर दिया था। अनिल अंबानी की अगुआई वाली आरसीएल पर कर्ज भुगतान में चूक और कंपनी संचालन संबंधी कई गंभीर आरोप हैं।

विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें कारोबार समाचार और Budget 2022 से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। कारोबार जगत की अन्य खबरें जैसे पर्सनल फाइनेंस, लाइव प्रॉपर्टी न्यूज़, लेटेस्ट बैंकिंग बीमा इन हिंदी, ऑनलाइन मार्केट न्यूज़, लेटेस्ट कॉरपोरेट समाचार और बाज़ार आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

क्षमा करें यह सर्विस उपलब्ध नहीं है कृपया किसी और माध्यम से लॉगिन करने की कोशिश करें

;

Followed

;