लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Business ›   Business Diary ›   Mukesh Ambani Resigns As Director Of Reliance Jio Akash Ambani Named Chairman News in Hindi

Mukesh Ambani Resigns : आकाश अंबानी बने रिलांयस जियो के चेयरमैन, मुकेश ने निदेशक पद से इस्तीफा दिया

बिजनेस डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: विवेक दास Updated Tue, 28 Jun 2022 06:27 PM IST
सार

आकाश अंबानी की नियुक्ति 27 जून से प्रभावी होगी। साथ ही, पंकज मोहन पवार 27 जून से कंपनी के मैनेजिंग डायरेक्टर पद की जिम्मेदारी संभालेंगे। कंपनी के बोर्ड ने नए चेयरमैन और एमडी की नियुक्ति को मंजूरी दे दी है। 

आकाश मुकेश अंबानी
आकाश मुकेश अंबानी - फोटो : Social Media
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

उद्योगपति मुकेश अंबानी ने रिलायंस जियो के निदेशक के पद से इस्तीफा दे दिया है। वहीं, रिलाइंस जियो इंफोकॉम लिमिटेड  ने नॉन एक्जीक्यूटिव डायरेक्टर आकाश एम अंबानी की कंपनी के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स के चेयरमैन के रूप में नियुक्ति को मंजूरी दे दी है।



रिलायंस इंडिया लिमिटेड के चेयरमैन मुकेश अंबानी के बेटे आकाश अंबानी साल साल 2014 में रिलायंस जियो की बोर्ड से जुड़े थे। आकाश अंबानी की रिलायंस जियो के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स पद पर ताजपोशी की खबरें मुकेश अंबानी के कंपनी के निदेशक मंडल से इस्तीफा देने की खबर के साथ ही आई है।


27 जून को हुई बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स की बैठक में मुकेश अंबानी ने तत्काल प्रभाव ने कंपनी के निदेशक पद से इस्तीफा दे दिया है। जियो की ओर से इस बारे में स्टॉक एक्सचेंज को सूचना दी गई है।

कंपनी की ओर से स्टॉक एक्सचेंज को दी गई सूचना में यह भी बताया गया है कि कंपनी की बोर्ड ने रामिंदर सिंह गुजराल और केवी चौधरी के एडिशनल डायरेक्टर के रूप में बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स से जुड़ने को भी मंजूरी दे दी है।  वे 27 जून से स्वतंत्र निदेशक के रूप में अगले पांच सालों के लिए नियुक्त किए गए हैं।  शेयरधारकों के अनुमोदन के बाद ही यह नियुक्तियां मान्य होंगी।

आकाश अंबानी की नियुक्ति 27 जून से प्रभावी होगी। साथ ही, एक और बड़ा बदलाव करते हुए रिलायंस जियो इनफोकॉम लिमिटेड ने पंकज मोहन पवार को 27 जून से कंपनी के मैनेजिंग डायरेक्टर पद की जिम्मेदारी सौंप दी है। कंपनी के बोर्ड ने नए चेयरमैन और एमडी की नियुक्ति को मंजूरी दे दी है। कंपनी की ओर से 28 जून को स्टॉक मार्केट में एक रेग्युलेटरी फाइलिंग के दौरान इस बारे में जानकारी दी गई है। 

ब्राउन यूनिवर्सिटी से अर्थशास्त्र में स्नातक आकाश अंबानी से पहले उनके पिता मुकेश अंबानी कंपनी के चेयरमैन के नाते काम देख रहे थे। मुकेश अंबानी का चेयरमैन पद से उनका इस्तीफा भी बोर्ड ने स्वीकार कर लिया है। इस नियुक्ति को नई पीढ़ी को नेतृत्व सौंपने के तौर पर देखा जा रहा है। मुकेश अंबानी जियो प्लेटफॉर्म्स लिमिटेड के चेयरमैन बने रहेंगे। 

जियो के 4जी इको सिस्टम को खड़ा करने का श्रेय काफी हद तक आकाश अंबानी को जाता है। 2020 में दुनिया भर की बड़ी टेक कंपनियों ने जियो में निवेश किया था, वैश्विक निवेश को भारत लाने में भी आकाश ने खूब मेहनत की थी। 

 

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें कारोबार समाचार और Budget 2022 से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। कारोबार जगत की अन्य खबरें जैसे पर्सनल फाइनेंस, लाइव प्रॉपर्टी न्यूज़, लेटेस्ट बैंकिंग बीमा इन हिंदी, ऑनलाइन मार्केट न्यूज़, लेटेस्ट कॉरपोरेट समाचार और बाज़ार आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00