लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Business ›   Business Diary ›   Airtel pays first installment for 4 years for 5G spectrum new in hindi

Airtel: 5जी स्पेक्ट्रम के लिए एयरटेल ने चार साल की पहली किस्त का भुगतान किया

बिजनेस डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: विवेक दास Updated Wed, 17 Aug 2022 08:16 PM IST
सार

Airtel: एयरटेल ने कहा है कि चार साल के लिए एजीआर (समायोजित सकल राजस्व) से संबंधित भुगतान करने से कंपनी भविष्य में 5जी सेवाएं उपलब्ध करवाने पर ध्यान केंद्रित कर सकेगी। 

Airtel Prepaid Recharge Plans
Airtel Prepaid Recharge Plans - फोटो : Airtel
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

दूरसंचार सेवा प्रदाता कंपनी भारती एयरटेल ने हाल ही में पूरी हुई 5जी स्पेक्ट्रम नीलामी में हासिल किए गए स्पेक्ट्रम के लिए दूरसंचार विभाग  को 8,312.4 करोड़ रुपये का भुगतान कर दिया है। एयरटेल ने यह राशि चार साल की किस्त के अग्रिम भुगतान के रूप में जमा करवाया है।

एयरटेल ने कहा है कि चार साल के लिए एजीआर (समायोजित सकल राजस्व) से संबंधित भुगतान करने से कंपनी भविष्य में 5जी सेवाएं उपलब्ध करवाने पर ध्यान केंद्रित कर सकेगी। 

बता दें कि उद्योग जगत के दिग्गज सुनील भारती मित्तल की कंपनी भारती एयरटेल ने 5जी स्पेक्ट्रम के लिए 43,039.63 करोड़ रुपये की सफल बोली लगाई है।

भारती एयरटेल के प्रबंध निदेशक और सीईओ गोपाल विट्टल ने बयान में कहा, 'चार साल का यह अग्रिम भुगतान हमें अपने परिचालन और 5जी सेवाएं उपलब्ध कराने की दिशा में ठोस तरीके से आगे बढ़ाने की अनुमति देता है। वहीं, एयरटेल अपने अधिकारों की बिक्री से  15,740.5 करोड़ रुपये तक जुटा सकती है।'

उन्होंने कहा कि हम देश में उपभोक्ताओं को विश्वस्तरीय 5जी सेवाएं उपलब्ध कराने के लिए उत्साहित हैं। कंपनी के पास 3,848.88 करोड़ रुपये अग्रिम और शेष राशि 19 वार्षिक किश्तों में चुकाने का विकल्प था।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें कारोबार समाचार और Budget 2022 से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। कारोबार जगत की अन्य खबरें जैसे पर्सनल फाइनेंस, लाइव प्रॉपर्टी न्यूज़, लेटेस्ट बैंकिंग बीमा इन हिंदी, ऑनलाइन मार्केट न्यूज़, लेटेस्ट कॉरपोरेट समाचार और बाज़ार आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00