विज्ञापन
विज्ञापन

एयरटेल, जियो के ग्राहक 499 रुपये के रिचार्ज पर खरीद सकेंगे घर का सामान

बिजनेस डेस्क, अमर उजाला Updated Fri, 19 Jul 2019 09:51 AM IST
Airtel, Jio customer to buy the house appliances at Rs 499 recharge
ख़बर सुनें
एयरटेल और जियो के ग्राहकों को अपना मोबाइल प्लान रिचार्ज कराने 250 रुपये की छूट मिल सकती हैं। ग्राहकों को यह छूट डिस्काउंट वाउचर के तौर पर मिलेगी, जिसके लिए उनको कम से कम 499 रुपये का रिचार्ज कराना होगा। वाउचर के जरिए वो अपनी नजदीक के किराना स्टोर से घर की जरूरत का सामान खरीद सकते हैं। 

हिंदुस्तान यूनिलीवर से शुरू हुई बातचीत

इकोनॉमिक टाइम्स की खबर के अनुसार दोनों टेलीकॉम कंपनियों ने एफएमसीजी कंपनी हिंदुस्तान यूनिलीवर (एचयूएल) से इस बारे में बातचीत शुरू कर दी है। डिस्काउंट वाउचर का इस्तेमाल लोग एचयूएल का सामान खरीदने के लिए कर सकेंगे। 

कमाई का खुलेगा रास्ता

इस डील के हो जाने के बाद तीनों कंपनियों के लिए कमाई का रास्ता खुल जाएगा। इस डील के होने से जहां दोनों टेलीकॉम कंपनियां अपने ग्राहकों की संख्या को बढ़ा सकेंगे, वहीं एचयूएल के उत्पादों की बिक्री में भी इजाफा होगा। 

एयरटेल, जियो में एआरपीयू बढ़ाने के लिए संघर्ष

फिलहाल एयरटेल और जियो में प्रति ग्राहक औसत आय (एआरपीयू) बढ़ाने के लिए काफी संघर्ष हो रहा है। दोनों कंपनियों की एआरपीयू से होने वाली आय में गिरावट देखने को मिली है। एयरटेल अभी तक ग्राहकों को साथ बनाए रखने के लिए एंटरटेनमेंट और स्पोर्ट्स कंटेंट पर फोकस कर रही थी। एयरटेल ने अमेजन और नेटफ्लिक्स के साथ कंटेंट शेयर करने के लिए साझेदारी की है।
विज्ञापन
जियो पहले ही अपने पीओएस टर्मिनल और पीओएस मशीन के जरिए किराना दुकानों के साथ टाईअप कर रही है। कंपनी एफएमसीजी सेक्टर के दूसरी कंपनियों/ब्रांड के साथ भी ऐसे समझौते के लिए बातचीत कर रही है। 

दुकानदारों की बढ़ेगी बिक्री

ऑनलाइन रिटेल के चलते दुकानदारों की बिक्री में वैसे ही काफी कमी हो गई है। ऐसे में इन दुकानदारों की बिक्री भी बढ़ने की उम्मीद है। फिलहाल दुकानों पर बिक्री काफी कम हो गई है। ऐसे में किराना व्यापारियों को भी बिक्री बढ़ाने का मौका है और वो लगे हाथ ई-कॉमर्स कंपनियों से मुकाबला भी कर सकेंगे।  
विज्ञापन

Recommended

शेयर मार्केट, अब नहीं रहेगा गुत्थी
Invertis university

शेयर मार्केट, अब नहीं रहेगा गुत्थी

समस्या कैसी भी हो, पाएं इसका अचूक समाधान प्रसिद्ध ज्योतिषाचार्यों से केवल 99 रुपये में
Astrology Services

समस्या कैसी भी हो, पाएं इसका अचूक समाधान प्रसिद्ध ज्योतिषाचार्यों से केवल 99 रुपये में

विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें
सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें कारोबार समाचार और बजट 2019 से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। कारोबार जगत की अन्य खबरें जैसे पर्सनल फाइनेंस, लाइव प्रॉपर्टी न्यूज़, लेटेस्ट बैंकिंग बीमा इन हिंदी, ऑनलाइन मार्केट न्यूज़, लेटेस्ट कॉरपोरेट समाचार और बाज़ार आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Most Read

Business Diary

मुकेश अंबानी की कंपनी ने इस मंदिर में चढ़ाया 1.11 करोड़ रुपये का चंदा

रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (आरआईएल) ने तिरुमला के पास स्थित भगवान वेंकटेश्वर के मंदिर में रविवार को 1.11 करोड़ रुपये का चंदा चढ़ाया है।

26 अगस्त 2019

विज्ञापन

पूर्व पीएम मनमोहन सिंह से वापस ली गई एसपीजी सुरक्षा, मिलेगा सिर्फ जेड प्लस कवर

पूर्व पीएम मोदी से एसपीजी सुरक्षा वापस ले ली गई है। अब उनके पास सिर्फ जेड प्लस सिक्योरिटी रहेगी। गृहमंत्रालय के मुताबिक पूर्व पीएम को खतरा कम है। गृह मंत्रालय ने रिव्यू के बाद ये फैसला किया है।

26 अगस्त 2019

आज का मुद्दा
View more polls

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree