लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Business ›   Business Diary ›   Air India: In talks with Tata Group for integration of Vistara and Air India, Singapore airline revealed

Air India: विस्तारा व एयर इंडिया के एकीकरण के लिए टाटा ग्रुप से हो रही बातचीत, सिंगापुर एयरलाइन ने किया खुलासा

बिजनेस डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: विवेक दास Updated Tue, 29 Nov 2022 07:26 PM IST
सार

Air India: Tata SIA Airlines में सिंगापुर एयरलाइंस की 49 फीसदी हिस्सेदारी है जबकि इसमें 51 फीसदी हिस्सेदारी टाटा समूह के पास है। Tata SIA Airlines भारत में विस्तारा नाम की विमान सेवा का संचालन करती है।

विस्तारा एयरलाइंस
विस्तारा एयरलाइंस - फोटो : social media
विज्ञापन

विस्तार

सिंगापुर एयरलाइंस ने गुरुवार को बताया है कि वह भारत के टाटा ग्रुप के साथ एक गोपनीय बातचीत कर रही है। इस बातचीत में विस्तारा और एयर इंडिया के संभावित एकीकरण पर चर्चा की जा रही है। सिंगापुर एयरलाइन ने इस संबंध में जारी एक बयान में कहा है कि इस बातचीत का उद्देश्य सिंगापुर एयरलाइंस और टाटा ग्रुप की वर्तमान पार्टनरशिप को और मजबूत करना है। हालांकि सिंगापुर एयरलाइंस के बयान में यह भी कहा गया है कि इस संबंध में अब तक कोई निर्णायक फैसला नहीं हुआ है। 

Tata SIA Airlines भारत में विस्तारा नाम की विमान सेवा का संचालन करती है। इस कंपनी का गठन नवंबर 2013 को किया गया था। विस्तारा एयरलाइन ने अपने कमर्शियल ऑपरेशन की शुरुआत वर्ष  2015 के जनवरी से की थी। कंपनी के पास 50 हवाई जहाज की फ्लीट हैं। हालांकि इस बातचीत के बारे में एयर इंडिया की ओर से अब तक कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है।



टाटा संस के पूर्ण स्वामित्व वाली एयरलाइन एयर इंडिया भारत की ध्वजवाहक कंपनी रही है। टाटा संस ने अपनी पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी Talace Private Limited या Talace के माध्यम से 27 जनवरी, 2022 को एयर इंडिया में 100 प्रतिशत हिस्सेदारी हासिल की थी। वहीं विस्तारा, टाटा संस और सिंगापुर एयरलाइंस लिमिटेड (एसआईए) के बीच 51:49 प्रतिशत की साझेदारी का संयुक्त उद्यम है, जिसे 2013 में स्थापित किया गया था। यह मध्य पूर्व, एशिया और यूरोप में अंतरराष्ट्रीय परिचालन के साथ भारत का अग्रणी एयरलाइन सेवा प्रदाता कंपनी है।
 

विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें कारोबार समाचार और Budget 2022 से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। कारोबार जगत की अन्य खबरें जैसे पर्सनल फाइनेंस, लाइव प्रॉपर्टी न्यूज़, लेटेस्ट बैंकिंग बीमा इन हिंदी, ऑनलाइन मार्केट न्यूज़, लेटेस्ट कॉरपोरेट समाचार और बाज़ार आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00