विज्ञापन

59 फीसदी प्रीमियम के साथ उज्जीवन स्मॉल फाइनेंस बैंक ने किया शेयर बाजार में आगाज

बिजनेस डेस्क, अमर उजाला Updated Thu, 12 Dec 2019 10:56 AM IST
Ujjivan Small Finance bank IPO listing in Share Market on thursday
ख़बर सुनें
उज्जीवन स्मॉल फाइनेंस बैंक का आईपीओ 12 दिसंबर को शेयर बाजार में सूचीबद्ध हो गया। यह ऐसा आईपीओ है, जिसके लिए आईआरसीटीसी से ज्यादा आवेदन मिले हैं। बैंक के शेयर ने बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (बीएसई) पर अपने 37 रुपये प्रति शेयर के इश्यू प्राइस पर 56.76 फीसद के प्रीमियम के साथ 58 रुपये पर कारोबार शुरू किया है। वहीं, नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) पर यह इश्यू प्राइस पर 58.78 फीसद के प्रीमियम के साथ 58.75 रुपये पर लिस्ट हुआ। कंपनी ने शेयर मूल्य दायरा 36-37 रुपये प्रति शेयर तय किया था। इसका लॉट साइज 400 शेयरों का है।
विज्ञापन
आईपीओ को अंतिम दिन 166 गुना सब्सक्रिप्शन मिला था। नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) के पास उपलब्ध आंकड़ों के अनुसार, 750 करोड़ रुपये के आईपीओ के तहत कुल 12.39 करोड़ शेयरों की पेशकश पर 2,053 करोड़ शेयरों के लिए बोलियां मिली हैं। 

पहले दिन हुआ था 76 फीसदी सब्सक्राइब

उज्जीवन स्मॉल फाइनेंस बैंक का आईपीओ पहले दिन ही बीएसई पर 76 फीसदी सब्सक्राइब हो गया, जिसमें खुदरा निवेशकों ने 4.34 गुणा ज्यादा आवेदन किया है। एनएसई पर यह आईपीओ 1.75 गुणा ज्यादा सब्सक्राइब हो गया। पहले ही दिन आईपीओ को कुल इश्यू साइज 12.39 करोड़ शेयर के मुकाबले 13.55 करोड़ से ज्यादा शेयरों के लिए बोलियां मिलीं। यह दूसरा स्मॉल फाइनेंस बैंक है, जो शेयर बाजार में लिस्ट हुआ है। इससे पहले एयू स्मॉल फाइनेंस बैंक लिस्ट हो चुका है।

दो दिसंबर को खुला था आईपीओ 

उज्जीवन स्मॉल फाइनेंस बैंक का आईपीओ दो दिसंबर को खुला था और चार दिसंबर को यह बंद होगा। इश्यू के लिए प्रति शेयर 36-37 रुपये का प्राइस बैंड रखा गया है और लॉट साइज 400 शेयर का है। यानी निवेशकों को कम से कम 14,800 रुपये का निवेश करना होगा। इसके लिए रिटेल निवेशकों के लिए 10 फीसदी हिस्सा रिजर्व है। वहीं शेयर-होल्डर्स के लिए 75 करोड़ रुपये के शेयर रिजर्व हैं। इस आईपीओ के जरिए बैंक का 1200 करोड़ रुपये जुटाने का लक्ष्य है। 

यह दो महीने में तीसरा आईपीओ है, जिसकी जबरदस्त ओपनिंग हुई है। इससे पहले आईआरसीटीसी और सीएसबी बैंक का आईपीओ आया था। इन दोनों के बाद उज्जीवन स्मॉल फाइनेंस बैंक का आईपीओ भी पहले ही दिन फुल सब्स्क्राइब हो गया। इस साल 13 आईपीओ आए, जिसमें से 12 ने पॉजिटीव रिटर्न दिया है। सीएसबी बैंक का आईपीओ 87 गुना ज्यादा सब्स्क्राइब हुआ था।
विज्ञापन

Recommended

त्योहारों के मौसम में ऐसे बढ़ाएं रिश्तों में मिठास
Dholpur Fresh (Advertorial)

त्योहारों के मौसम में ऐसे बढ़ाएं रिश्तों में मिठास

मौनी अमावस्या पर गया में कराएं तर्पण, हर तरह के ऋण से मिलेगी मुक्ति : 24 जनवरी 2020
Astrology Services

मौनी अमावस्या पर गया में कराएं तर्पण, हर तरह के ऋण से मिलेगी मुक्ति : 24 जनवरी 2020

विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें
सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें कारोबार समाचार और बजट 2020 से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। कारोबार जगत की अन्य खबरें जैसे पर्सनल फाइनेंस, लाइव प्रॉपर्टी न्यूज़, लेटेस्ट बैंकिंग बीमा इन हिंदी, ऑनलाइन मार्केट न्यूज़, लेटेस्ट कॉरपोरेट समाचार और बाज़ार आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Most Read

Business Diary

आधार से लिंक न होने पर पैन कार्ड नहीं होगा रद्दी, अवैध है नई डेडलाइनः गुजरात हाईकोर्ट

गुजरात हाईकोर्ट ने हाल में अपने एक आदेश में कहा है कि पैन कार्ड के आधार से लिंक नहीं होने पर यह रद्दी नहीं होगा।

22 जनवरी 2020

विज्ञापन

कानपुर में CAA पर बोले योगी आदित्यनाथ,देश विरोधी नारे लगाने वालों पर होगा मुकदमा

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बड़े चेतावनी भरे लहजे में कहा कि यदि उत्तर प्रदेश की धरती पर कोई देश विरोधी नारे लगाएगा, तो उस पर देशद्रोह का मुकदमा दर्ज होगा।

22 जनवरी 2020

आज का मुद्दा
View more polls

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
Election
  • Downloads

Follow Us