लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Business ›   Bazar ›   share market ended on green note on thursday sensex nifty high

शेयर बाजार: हरे निशान पर बंद हुए सेंसेक्स-निफ्टी, डॉलर के मुकाबले रुपया 19 पैसे मजबूत

बिजनेस डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: ‌डिंपल अलवधी Updated Thu, 21 May 2020 03:44 PM IST
सार

  • गुरुवार को शेयर बाजार बढ़त पर बंद हुआ। 
  • रुपया गुरुवार को अमेरिकी डॉलर के मुकाबले 19 पैसे की तेजी के साथ 75.61 (अनंतिम) के स्तर पर बंद हुआ। 
  • आज बैंक, प्राइवेट बैंक और रियल्टी के अतिरिक्त सभी सेक्टर्स हरे निशान पर बंद हुए।

शेयर बाजार
शेयर बाजार - फोटो : अमर उजाला--रोहित झा
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

सप्ताह के चौथे कारोबारी दिन यानि गुरुवार को शेयर बाजार बढ़त पर बंद हुआ। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का प्रमुख इंडेक्स सेंसेक्स 0.37 फीसदी की तेजी के साथ 114.29 अंक ऊपर 30932.90 के स्तर पर बंद हुआ। वहीं नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी 0.44 फीसदी की बढ़त के साथ 39.70 अंक ऊपर 9106.25 के स्तर पर बंद हुआ।


अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपया 19 पैसे मजबूत
रुपया गुरुवार को अमेरिकी डॉलर के मुकाबले 19 पैसे की तेजी के साथ 75.61 (अनंतिम) के स्तर पर बंद हुआ। इस दौरान घरेलू शेयर बाजार में सकारात्मक रुख से रुपये को मजबूती मिली। विदेशी मुद्रा व्यापारियों ने कहा कि कारोबार के दौरान रुपये में काफी उतार-चढ़ाव देखा गया क्योंकि घरेलू शेयर बाजार में तेजी से इसे समर्थन मिला, जबकि विदेशी कोष के बाहर जाने और कोरोना वायरस महामारी के चलते चिंताएं भी बनी हुई हैं। अंतरबैंक विदेशी मुद्रा बाजार में रुपया 75.70 पर मजबूती के साथ खुला और आगे बढ़त दर्ज करते हुए 75.61 पर बंद हुआ, जो पिछले बंद के मुकाबले 19 पैसे की बढ़त को दर्शाता है। रुपया बुधवार को अमेरिकी डॉलर के मुकाबले 75.80 पर बंद हुआ था। दिन के कारोबार के दौरान रुपये ने 75.61 के ऊपर स्तर और 75.82 के निचले स्तर को छुआ।


ऐसा रहा दिग्गज शेयरों का हाल
दिग्गज शेयरों की बात करें, तो आज हिंडाल्को, एशियन पेंट्स, आईटीसी, यूपीएल, हीरो मोटोकॉर्प, मारुति, सन फार्मा, बजाज ऑटो और विप्रो के शेयर हरे निशान पर बंद हुए। वहीं बजाज फिन्सर्व, बजाज फाइनेंस, इंडसइंड बैंक, एनटीपीसी, अडाणी पोर्ट्स, ग्रासिम, एचडीएफसी, डॉक्टर रेड्डी, एल एंड टी और एक्सिस बैंक के शेयर लाल निशान पर बंद हुए। 

सेक्टोरियल इंडेक्स पर नजर
सेक्टोरियल इंडेक्स पर नजर डालें, तो आज बैंक, प्राइवेट बैंक और रियल्टी के अतिरिक्त सभी सेक्टर्स हरे निशान पर बंद हुए। इनमें मेटल, एफएमसीजी, पीएसयू बैंक, आईटी, मीडिया, फार्मा और ऑटो शामिल हैं।

सपाट स्तर पर खुला था बाजार
शेयर बाजार की शुरुआत आज सपाट स्तर पर हुई थी। सेंसेक्स में गिरावट देखी गई, तो निफ्टी मामूली बढ़त पर खुला। सेंसेक्स 0.08 फीसदी की गिरावट के साथ 24.46 अंक नीचे 30794.15 के स्तर पर खुला। वहीं निफ्टी 0.02 फीसदी की मामूली बढ़त के साथ 1.65 अंक ऊपर 9068.20 के स्तर पर खुला। 

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें कारोबार समाचार और Budget 2022 से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। कारोबार जगत की अन्य खबरें जैसे पर्सनल फाइनेंस, लाइव प्रॉपर्टी न्यूज़, लेटेस्ट बैंकिंग बीमा इन हिंदी, ऑनलाइन मार्केट न्यूज़, लेटेस्ट कॉरपोरेट समाचार और बाज़ार आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00